taktomguru.com

विशेष चरवाहे कुत्तों (ii)

विशेष शेफर्ड डॉग (द्वितीय)
अन्य पालतू जानवर सुनिश्चित: हम इस श्रद्धांजलि हम एक दूसरी किस्त जिसमें हम कुत्तों है कि एक ही काम के भीतर विभिन्न कार्यों का विकास किया है के विभिन्न पहलुओं को इकट्ठा करने की कोशिश की के साथ कुत्तों की रखवाली करने के लिए भुगतान कर रहे हैं बंद कर दें। इस प्रकार, हम पशुओं के watchdogs की एक योग्य प्रतिनिधि को इन पृष्ठों में लाना: हमारे स्पेनिश मास्टिफ, एक कुत्ता है कि तेरहवीं शताब्दी में स्पेनिश आर्थिक प्रणाली के संरक्षक माना जाने मेरिनो भेड़ की रक्षा अपने सराहनीय कार्य करने के लिए धन्यवाद और आया तुम्हारी बहुमूल्य ऊन झुंड के गार्ड के अलावा, चरवाहे कुत्ते में इनका ड्राइविंग या देखभाल के लिए सबसे अच्छा सहायक पाया है। इस संबंध में सबसे प्रभावी कुत्तों में से एक हो गया है और सबसे विविध और मांग स्थितियों में मवेशी के सैकड़ों नियंत्रित करने में सक्षम रहता है सीमा कोल्ली, गया है। ड्रोवर्स या bouviers कुत्तों: विशाल और शक्तिशाली माध्यम है और पहले और चुस्त सेकंड अलावा, हम कुत्ते जो दोनों कार्य करने के लिए पैदा हुए थे के एक समूह पाते हैं। फ़्लैंडर्स सबसे जाना जाता है और उन के बीच में मान्यता प्राप्त, मजबूत, मजबूत में से एक, भव्य, लेकिन यह भी चुस्त और तेज है।

अनुशंसित किताबें:
पाइरेन के पहाड़ की चोटी
हमारे स्टोर पर जाएं!
• बोर्डर कॉलिली
दौड़ की उत्पत्ति

अठारहवीं शताब्दी में, कुत्तों को स्कॉटलैंड चरवाहों और इंग्लैंड के उत्तर के साथ मिलकर काम करने के लिए जाना जाता था, जो आज कई कोर्फी को चिह्नित करते हैं। हालांकि, हालांकि यह बहुत पुरानी उत्पत्ति के साथ एक दौड़ है, यह देखना आश्चर्यजनक है कि उसने 1 9 15 तक अपना वर्तमान नाम हासिल नहीं किया। इसके अलावा, पहले मानक को बाद में विशेष रूप से 1 9 76 में तैयार नहीं किया गया था, तीन नस्ल के आधिकारिक क्लब के निर्माण के कुछ सालों बाद, उस वर्ष प्रकाशित हुआ, हालांकि अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा आधिकारिक मान्यता 1 9 82 तक नहीं आई, जिसने नस्ल को इन तिथियों से पहले स्कॉटिश सीमाओं के बाहर बैठक से रोका।

पहले उन्हें कोली के रूप में काम करने वाले या पुराने स्कॉटिश कोली के रूप में जाना जाता था। यह शब्द स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स के विशिष्ट भेड़ के प्रकार का प्रतिनिधित्व कर सकता है, जिसे "कोले" कहा जाता है, अंधेरे धब्बे वाले भेड़ ("कोले" एक पुराना एंग्लो-सैक्सन शब्द काला होता है)।

यह अनुमान लगाया गया है कि ब्रिटिश कुत्तों के लिए इस कुत्ते के पूर्वजों के आगमन में प्रवासी आंदोलनों के साथ हुआ था कि सेल्टिक लोग 5 वीं और 1 शताब्दी ईसा पूर्व के बीच यूरोप के माध्यम से फैल गए थे। यह इस तथ्य से समर्थित है कि इन लोगों की भाषा में "कुछ उपयोगी" नामित करने के लिए "कोल्ली" शब्द था। लेकिन यह सिर्फ एक सिद्धांत है कि, इस दिन तक, ठोस आधार नहीं मिला है जिस पर खुद को जोर देना है।

जैसा कि हम कहते हैं, इस कुत्ते ने सीमावर्ती क्षेत्र में काम कर रहे सदियों को इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच स्थित किया है, जिसे आमतौर पर "सीमाओं" के नाम से जाना जाता है। लेकिन उनकी प्रसिद्धि तेजी से बढ़ी जब 1873 में ब्रिटिश मिट्टी पर चरवाहों के कुत्ते के लिए पहला क्षेत्र परीक्षण आयोजित किया गया। यह दौड़ उन सभी लोगों के ऊपर थी जो उन्हें ग्रहण करने के लिए आए थे, जो देश के पादरी द्वारा सबसे आवश्यक हो गए थे। बीस साल बाद, 18 9 3 में, जिसे सीमा कॉली की एक प्रति की पहली तस्वीर के रूप में माना जाता है, दिनांकित किया गया है। यह "ओल हेमप" है, जो कि चरवाहा कुत्तों की इन प्रतियोगिताओं में महान विजेताओं में से एक है जिसे हमने बताया। "हेमप" ने एक महान खिलाड़ी बनकर दौड़ के अपने निशान को छोड़ दिया और इसके आनुवंशिकी के साथ मुख्य रक्त रेखाओं को परिभाषित किया जिसके साथ दौड़ अपने समकालीन युग में बनाई गई थी।

एक नीतिगत DOG
वर्तमान में, सीमा कोल्ली मौजूद सबसे बहुभुज नस्लों में से एक है। इसमें सबसे विविध क्षेत्रों को शामिल किया गया है जिन्हें हम पुरुषों के साथ कुत्ते के काम के क्षेत्र में कल्पना कर सकते हैं। जहां भी उपस्थिति, दक्षता, सरलता, अनुकूलन, खुफिया जानकारी और सीखने की एक बड़ी क्षमता आवश्यक है, वहां हमें सीमा कॉली मिलती है। चपलता, आज्ञाकारिता, बचाव, मार्गदर्शन, अवैध मामलों का पता लगाने, सहायता, चिकित्सा ... सूची तब तक है जब तक हमारी चालाकी कल्पना कर सकती है। तथ्य यह है कि इस कुत्ते बहुत हाल ही में जब तक काम की दुनिया में डूबे कर दिया गया है (हम पिछली सदी के आखिरी तीसरे के बारे में बात) एक काम कुत्ते के रूप में उनकी उपस्थिति के लिए एक बहुत सकारात्मक परिणाम पड़ा है: चयन केवल के आधार पर किया गया है तब तक दृश्य में प्रवेश करने वाली morphological आवश्यकताओं के आधार पर स्क्रीन के बिना कार्यात्मक आवश्यकताओं। इस कारण से, इन कुत्तों, पूर्ण आनुवंशिक सामान अस्तित्व के सदियों है कि इसकी गंध भेड़ रनवे खोजने में सक्षम हो बनाया या लापता है पर जमा बनाए रखने के बर्फ में दफन ... या अपने दिमागी उसे कई प्रमुखों के झुंड को नियंत्रित करने के लिए ले महत्वपूर्ण परिस्थितियों में, सभी प्रकार की विपत्तियों को बचाते हुए, जिसने उन्हें सीखने के लिए एक महान क्षमता विकसित करने के लिए प्रेरित किया है।

बदले में, एक सीमा कोल्ली यह सब कुछ करने के लिए महान संवेदनशीलता लाता है। इसलिए, एक सेवा कुत्ता, कुत्ते गाइड या चिकित्सा कुत्ते योगदान सब कुछ करने के लिए उल्लेख किया है, एक उत्तम के रूप में, हमेशा लोगों के सभी प्रकार के साथ interrelate के लिए इच्छुक है, बहुत बोधगम्य जब यह उत्तेजनाओं एकत्र करने और उन्हें एक सही अर्थ भले ही देने के लिए कोई आता है उनके आदी

इसका मध्यम आकार रेस लाता है कि फायदे की सूची में भी शामिल हो जाता है। मानक कहता है कि क्रॉस पर उनकी आदर्श ऊंचाई 53 सेंटीमीटर है। उसकी शारीरिक उपस्थिति बहुत एथलेटिक है, शरीर के साथ लंबा, अच्छी तरह से आनुपातिक और बहुत ही सुरुचिपूर्ण है। लेकिन पहली बात जो दिमाग में आती है जब हम सीमा कोल्ली देखते हैं, यह बिना शर्त डॉकिलिटी है, हमेशा मानव को एक ग्रहणशीलता और ध्यान की क्षमता को ध्यान में रखना चाहता है जो दौड़ में नियोफेट को आश्चर्यचकित करता है। इस तरह, अगर हम इस सीमा में हमारे सीमा कोल्ली का पालन नहीं करते हैं, अगर हम उसे शारीरिक रूप से नहीं बल्कि शारीरिक रूप से व्यस्त रखते हैं, तो वह निराश और अपूर्ण महसूस कर सकता है। इसलिए, सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि उसे व्यस्त रखें, उसे लगातार चलने पर ले जाएं, उसे उन इलाकों में छोड़ दें जहां हम इच्छा पर दौड़ने और अन्य जानवरों से संबंधित होने के लिए ऐसा कर सकते हैं।


• फ़ैंडर्स बॉयर
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

Bouvier de Flandes या Vlaamsse Koehond एक पुराना कुत्ता है जो मवेशियों को चलाने में विशिष्ट है, जिसने शूटिंग या संपत्ति निगरानी जैसे आदमी के बगल में अन्य कार्यों का भी प्रदर्शन किया है। लेकिन वह चुना गया था कि उसके मूल्य क्या इंगित करता है। शब्द बुल्वियर का शाब्दिक रूप से बैल के चरवाहे के रूप में अनुवाद किया जाता है, और यह बताता है कि प्राचीन काल में इसे "टचचेर डी बोउफ" (बैल ड्राइवर) भी कहा जाता था।

इसका मूल अभी तक है प्रदर्शन किया है, लेकिन पूछताछ कि श्नौज़र, Beauce और विभिन्न Griffons कुत्तों के शेफर्ड अन्य लोगों के साथ, कुत्तों Dogo, Brabantine जैसे प्राचीन नमूनों नस्लों के पार से उत्पन्न से उतरता है सुझाव देते हैं। बेल्जियम cynologists घर पर हस्ताक्षर करने के लिए स्वीप जब दोनों दौड़ बनाया है, लेकिन एक ही फ्रेंच शोधकर्ताओं का कहना है, और कुछ भी हॉलैंड पर दांव लगाया।

हार्ड मोमेंट्स
पहली बार वह एक कुत्ते के शो पर कदम रखा, उन्होंने ब्रसेल्स में 1 9 10 में ऐसा किया। तब दौड़ ने एक अच्छी स्थिति का आनंद लिया, जो मध्य यूरोप में काम करने वाले कुत्तों के प्रशंसकों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त हुआ। जब प्रथम विश्व युद्ध आया, तो फ्रांसीसी सेना ने विशेष रूप से स्वच्छता रेखाओं में अपनी रैंकों में सेवा करने के लिए इस दौड़ में से कई की भर्ती की। लेकिन दौड़ के घातक परिणामों ने एक गंभीर स्थिति में दौड़ छोड़ दी। जो लोग लड़ाई के लिए गया था की, बहुत कम लौट आए, और यह जोड़ा जाना चाहिए कि प्रजनन लगभग साल है कि युद्ध तक चली दौरान सुनसान था। 1 9 18 में प्रजनन प्रशंसापत्र से थोड़ा अधिक था। पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए, रीअल सोसीदाद सैन Huberto फ्रांस, हॉलैंड और बेल्जियम में फैले हुए कुछ बचे व्यक्तियों को खोजने के लिए काम किया, लेकिन कोई चारा नहीं बेल्जियम बूटेस जैसे संबंधित नस्लों के साथ पार करने के लिए सहारा लेना पड़ा।




इस वसूली में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में, हम कप्तान Barbry, इस देश के एक पशु चिकित्सक सेना जो बौवियर des Flandres जगह है कि दौड़ के हकदार वापस जाने के लिए ज़ोरदार प्रयासों के लिए समर्पित हैं। तब से उनकी संख्या और गुणवत्ता एक आशावादी वृद्धि में हाथ में आ गई है।

यहां तक ​​कि जल्द ही अटलांटिक महासागर को पार, 1929 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त किया जा रहा है क्योंकि कई राष्ट्रपति कैनेडी, जैकलिन बौवियर की पत्नी के मायके का नाम के साथ उसका नाम लगे यह अमेरिका में फैशन बन गया।

काम करने के लिए डिजाइन एक डीओजी
बौवियर des Flandres, एक गठीले कुत्ता है एक भी काम के भीतर विभिन्न कार्य करने के लिए एक शरीर और आदर्श शारीरिक गुणों का आनंद ले रहे: इस तरह के पशु ड्राइविंग, इस प्रकार एक प्रदर्शित के रूप में मानव चरवाहा की सहायता के रूप में चराई, जब वे अपने मालिक से निर्देश प्राप्त किए बिना मवेशियों को चलाने की बात आती है तो जबरदस्त पहल और बुद्धि। वह बाहरी खतरों का सामना करने में भी सक्षम है जो अपने झुंड के दिन को धमकाता है। यह संभव है कि मजबूतता और चपलता के कारण धन्यवाद, भारी लगने तक कभी नहीं पहुंच रहा है। 62 और 68 के बीच पुरुषों के मामले में सेंटीमीटर की ऊंचाई के साथ, वजन 35 और 40 किलो के बीच भिन्न हो सकते हैं, लंबाई करने के लिए स्कंध में एक ही ऊंचाई होने एक ठोस शरीर के बीच वितरित, एक ठोस और सिर एक आकर्षक के साथ प्रदान की दाढ़ी, और मांसपेशी और शक्तिशाली अंग। बहुत विशेषता घने, कठोर, चमकदार बाल एक अस्तर या felted ऊन, पतले द्वारा परिरक्षित से भरा है, लेकिन समान रूप से मोटी जा रहा है, बाल के अपने कोट है।

इस पहलू का ख्याल रखने के लिए नस्ल के प्रतिनिधि, भोजन को ध्यान में रखकर ए और एच के पर्याप्त विटामिन की आपूर्ति को ध्यान में रखना चाहिए। बदले में, आवधिक ब्रशिंग भी रखरखाव के साथ बहुत मदद करेगा, अगर यह लंबे दांत के साथ दैनिक है तो बेहतर होगा।

• स्पेनिश मास्टर
मवेशी गार्ड कुत्ते का इतिहास: स्पेनिश मास्टिफ़

अधिकांश शोधकर्ताओं जो दौड़ के मूल का अध्ययन किया है सहमत हैं कि उठाया के मास्टिफ स्पेनिश और कई अन्य बड़े कुत्तों पूर्वज तिब्बत, एक बड़े कुत्ते, मास्टिफ के मास्टिफ था, पहले से ही उनके लेखन में वर्णित अरस्तू ( 384 ईसा पूर्व - 322 ईसा पूर्व)। चीनी में "मास्टिफ़" शब्द का अर्थ है "विशाल और शक्तिशाली"।

हालांकि, पुरातनता के बारे में कोई आम सहमति नहीं मिली है जिस पर हमारे मास्टिफ़ वापस आते हैं। पश्चिमी एशिया में विभिन्न एशियाई लोगों के विस्तार के दौरान पश्चिम में इन प्राचीन पूर्वी मोलॉसियनों का विस्तार कई चरणों में किया गया था। इन गांवों के कुत्तों के साथ उनका पार एक स्थिर था। इस तरह के सेंट बर्नार्ड, Dogue De Bordeaux मास्टिफ, नियपोलिटन मास्टिफ़ या हमारे मास्टिफ स्पेनिश, इस तरह के महान शक्ति के बड़े के साथ ऊंचाई है, जो उन्हें पैदा हुई देता है के रूप में आम रूपात्मक सुविधाओं के साथ सभी के रूप में नस्लों में से इसलिए पहला प्रत्यक्ष पूर्वजों एक उच्च वजन, उसके सिर का आकार या शॉर्ट स्नैउट।

यह तर्क दिया गया है कि यह सेल्ट्स था जिसने इबेरियन प्रायद्वीप में पहली मास्टिफ की शुरुआत की, हालांकि हमारे देश में इन कुत्तों के परिचय में रोमन साम्राज्य के विस्तार का महत्व भी बताया गया है। अफ्रीकी महाद्वीप से भेड़ों के प्रायद्वीप के बाद के आगमन और विस्तार एक और शर्त थी जो स्पेनिश मवेशी कुत्ते को आकार देने के लिए जारी थी।

लेकिन अनुमानित तारीख जिसमें हमारे देश में स्पेनिश मास्टिफ़ स्थापित किया गया था, एक रहस्य बना हुआ है। हम कुछ विशिष्ट क्षणों पर जा सकते हैं जहां हम पहले से ही इन कुत्तों के बारे में बात करते हैं।

महारत और शेप
जब हमारे देश में, मेस्टा के माननीय परिषद स्थापित करता है साल 1273. यह संगठन Extremadura चराई के लिए कैंटाब्रिया के पहाड़ों और ऑस्टुरियस के बीच विनियमित व्यापक पशुधन transhumance विनियमित में से एक है। इस विनियमन में हम भेड़िये से बचाने के लिए चरवाहा और झुंड के साथी के रूप में मास्टिफ़ का चित्र पाते हैं। उन्हें कास्टाइल के धन के मुख्य स्रोत के महान संरक्षक के रूप में पहचाना गया: मेरिनो भेड़। यह रिकॉर्ड करने के लिए छोड़ा गया था कि मास्टिफ जो "ऊन" में सोते थे, राजा के घुसपैठ से बेहतर बिस्तर थे। मेस्टा की गिरावट उन्नीसवीं सदी की शुरूआत और भेड़ियों कि झुंड है, जो सदी में सिर्फ पहाड़ किसानों व्यस्त धमकी के कम घनत्व 1836 में समाप्त कर दिया पहुंचता है। इसका नकारात्मक परिणाम था कि मास्टिफ़ कम और कम आवश्यक थे, जिसने दौड़ के विकास को लगभग उपेक्षा और विस्मरण की स्थिति में डाल दिया।

इस प्रकार, हम उस तारीख तक पहुंचते हैं जब पहली नस्लीय प्रोटोटाइप लिखा गया था। यह 1 9 46 में लुइस पोर्टिलो और ओवेन्स का काम था, जो एक मचेचेगो था जिसने इस भूमि से कुत्तों को उठाया और अलकुडिया से भी। यह प्रोटोटाइप तीन प्रतियों के अध्ययन के माध्यम से विकसित किया गया था: "टैकोनेरा", "एरोगेंटे" और "सेर्वेरा"। पहली महिला "Taconera", 74 सेंटीमीटर की ऊंचाई और 42 किलो का वजन था "Arrogante" 76 सेंटीमीटर और 46 किलो के एक पुरुष है, जबकि "Cervera" 77 सेंटीमीटर गुलाब और 55 किलो वजन था। इन नमूनों ने मास्टिनरा आबादी का प्रतिनिधित्व किया जो उस समय हमारे खेतों में काम करता था। इसका सामान्य पहलू "... एक मजबूत, कॉम्पैक्ट कुत्ते, महान समरूपता, सभी भारीपन से मुक्त होना चाहिए, जो इसकी ताकत और चपलता चलने में दर्शाता है"। तब से, वहाँ कई रूपात्मक अध्ययन है कि विनियमित करने के लिए जीवमिति मास्टिफ स्पेनिश का प्रयास किया है किया गया है जब तक 1981 के मानक प्रतियां के लिए स्कंध पर इस संबंध में बुनियादी दिशा निर्देशों की स्थापना की, उदाहरण के लिए, 77 सेंटीमीटर न्यूनतम ऊंचाई पुरुषों।

स्पैनिश मास्टिफ़ हासिल करने का निर्णय लेते समय कुछ महत्वपूर्ण जगह है। हम कुत्ते को नाटक करने का नाटक नहीं कर सकते कि कई मामलों में घर में, गेराज में या बहुत कम जगह में सौ किलो बंद कर दिया जाता है। हम एक ऐसे कुत्ते का सामना कर रहे हैं जिसकी व्यायाम की ज़रूरत है, इसे चलने की जरूरत है, इसके लिए इसके लिए बहुत सारी जमीन होनी चाहिए। कुत्तों को सीमित जगहों पर बंद करने की अनुमति नहीं है, इसलिए, उपलब्ध जगह में मास्टिफ़ खरीदने से पहले सोचें।

बेशक स्पैनिश मास्टिफ़ एक कुत्ता है जो प्यार में पड़ता है और जब किसी के पास अपना पहला मास्टिफ़ होता है, तो मुझे यकीन है कि उसके पास एक और होगा और यदि वह कर सकता है, तो उसके पास मास्टिफ्स का पूरा जीवन होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
कैनाइन सौंदर्य प्रतियोगिता: वे कैसे काम करते हैंकैनाइन सौंदर्य प्रतियोगिता: वे कैसे काम करते हैं
जुगाली करनेवालाजुगाली करनेवाला
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
» » विशेष चरवाहे कुत्तों (ii)
© 2021 taktomguru.com