taktomguru.com

बुल टेरियर

बुल टेरियर
इस लेख में हम उन दौड़ों में से एक में प्रवेश करेंगे जो अपने मालिकों को सबसे अधिक संतुष्टि प्रदान करता है। इसी कारण से, हमने बुल टेरियर को बहुत विस्तार से जानने का प्रस्ताव दिया है। इस तरह के अपने इतिहास के रूप में पहलुओं, अपने स्वयं के नाम से जुड़ा हुआ है, जेम्स Hinks- अपने चरित्र है, जो कई एक प्यार से हमेशा तैयार करने के लिए की तुलना जो लोग दौड़ जोकर के लिए उचित शिक्षा के लिए सबसे प्रभावी दिशा निर्देशों rodean- खुश करने के लिए, साथ ही यह मजबूत और प्यार कुत्ते के बारे में (नवीनतम विकास, नव स्थापित डीएनए परीक्षण है कि उतर जाना पता लगाता है, धन्यवाद के रूप में के रूप में रोग चिंतित प्रजनकों और दौड़ के प्रशंसकों बनी हुई है जो, करने के लिए, विशेष रूप से पर बुल टेरियर मिनुआतुरा।
जेम्स हिंक्स, वह वास्तव में कौन था? पाठ: इवान बर्मजो (फ्रीबुलली फैमिली केनेल, बुल पालतू जानवरों का घर)
अनुशंसित किताबें:
बुल टेरियर
हमारे स्टोर पर जाएं!
मैंने इस लेख को लिखने का फैसला किया है कि मुझे कई साल पहले पढ़ना अच्छा लगेगा, हर व्यक्ति जो एक लेख लिखता है, मेरा सम्मान योग्य है, लेकिन मुझे लगता है कि जेम्स हिंक्स हमेशा अनिवार्य शुरुआत है।
जब मैंने बुल टेरियर की दुनिया में दिलचस्पी लेने लगे, तो मैंने नस्ल की उत्पत्ति को थोड़ा ध्यान दिया, बल्कि, मुझे यह कैसे माना जाता है कि इसे कैसे सूचित किया जाना चाहिए। निस्संदेह, इस कुत्ते की दुनिया में जीवन में ही कोई भी राय नहीं है। मैं दौड़, कैसे, कहां और किसने दौड़ शुरू की, के सभी संभावित विवरण जानना चाहता था। आम तौर पर, हर कोई जेम्स हिंक्स के बारे में सुना होगा, लेकिन वास्तव में, यह आदमी कौन था? हर कोई जल्दी जवाब देगा, बुल टेरियर नस्ल का निर्माता है, कुछ शायद इस आदमी के बारे में और अधिक जानते हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि आप में से कई इस आलेख में बताए गए कई पहलुओं को नहीं जानते हैं। मैं आशा करता हूं और चाहता हूं कि आप इसे पढ़ने का आनंद लें, जैसा कि मैंने इसे लिखते समय किया था, यह मेरा इरादा है।
कहानी शुरू होती है
जेम्स हिंक्स 1829 में पैदा हुआ था और 1878 में मृत्यु हो गई, 49 वर्ष की आयु में बहुत ही कम तुम कहते हो सकता है, लेकिन युग था, जिसमें वह रहते थे बहुत मुश्किल था: सन्निपात, तपेदिक और संक्रामक जटिलताओं की अन्य बीमारियों के थे उस समय एजेंडा, प्रदूषित जल, क्रोध का प्रकोप जो लगभग उन्नीसवीं शताब्दी तक चलता रहा।
उनका जन्म आयरलैंड में आयरलैंड के सबसे गरीब इलाकों में से एक वेस्टमेथ की काउंटी में मुलिंगर शहर में हुआ था। एक शूमेकर का बेटा जिसने उस समय अपने परिवार का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कमाई की। एक बच्चे के रूप में, उनका परिवार सैन्य बैरकों के पास रहता था जहां उनके पिता ने अपना अधिकांश व्यापार किया था और जहां एक युवा हिंक सेना शूमेकर बनने के लिए समाप्त हो सकता था। सौभाग्य से हम सभी के लिए और अपने परिवार के हस्तांतरण के परिणामस्वरूप, कहानी मूल रूप से बदल गई।
1877 में जेम्स हिंक्स ने तपेदिक का अनुबंध किया और इसके परिणामस्वरूप, 1878 में मृत्यु हो गई, जिसमें 13 से 26 वर्ष के आयु वर्ग के आठ बच्चों के अनाथ छोड़ दिए गए। आयरलैंड के सबसे गरीब स्थानों में से एक के बाद आने के बाद, वह बहुत अच्छे मध्यम वर्ग क्षेत्र में मर गया। यह स्वयं निर्मित व्यक्ति का एक स्पष्ट उदाहरण है। उन्होंने 450 पाउंड की संपत्ति और एक घर छोड़ दिया जो उसकी पत्नी द्वारा विरासत में मिला था।
कैसे जेम्स हिंक्स ने बुल टेरियर विकसित किया
यद्यपि हिंक्स 1850 के दशक के मध्य से कुत्तों को बेच रहा था और कुछ साल बाद तक वह "बुलडॉग" नामक बुलडॉग था, लेकिन उसने कानूनी रूप से खुद को कुत्तों और पक्षियों के विक्रेता के रूप में कुछ साल बाद पहचान नहीं लिया। उच्च करों का भुगतान करने से बचने के लिए न तो और न ही कम, पिकारन हमारे दोस्त जेम्स थे।
उन्होंने अपने अधिकांश बच्चों के जन्म के बाद कुत्तों को उठाना शुरू कर दिया। तेरहवीं शताब्दी के बाद से, dogfights दिन का आदेश थे। यह एक मजेदार था और उस समय एक शो की बहुत सराहना की गई थी। बुलफाइटिंग के रूप में घृणित होने के नाते आज, मेरी राय में, इस अंतर के साथ कि दो शताब्दियों तक कुत्ते की लड़ाई पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। "गेम" को और अधिक रोचक बनाने के लिए, प्रजनकों ने अधिक ताकत और गति देने के लिए बुलडॉग और टेरियर को उठाना शुरू किया।

जेम्स हिंक्स टेरियर्स के साथ बुलडॉग को पार करने वाले पहले व्यक्ति नहीं थे, जब से उन्होंने इस मिश्रित रक्त के साथ अनगिनत कुत्तों को खरीदने और उठाने लगे। बाद में, वर्ष 1835 में, पशु झगड़े पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और फिर प्रमुख स्थानों, पब, खेतों, आदि में आयोजित कुत्तों की गुप्त लड़ाई बढ़ने लगी। पुलिस द्वारा मजबूत नियंत्रण के कारण, झगड़े शहरों के बाहरी इलाके में जाने लगे।
यह माना जाता है कि जेम्स हिंक्स के पास कभी भी कुत्ते से लड़ने से संबंधित कुछ भी नहीं था, असल में कोई दस्तावेज नहीं है जो अन्यथा औचित्य देता है या मुझे नहीं पता। एक वितरक या कुत्तों के विक्रेता के रूप में, जेम्स हिंक्स मास्टिफ, Bloodhounds, pugs, Dalmatians, इतालवी ग्रेहाउंड और कई और अधिक दौड़ के रूप में विभिन्न नस्लों बेच दिया, लेकिन वह सबसे अच्छा बुलडॉग और टेरियर थे पसंद आया है। उनकी शराब की भठ्ठी खिलाड़ी तो एक अच्छी तरह से जाना जाता है और समय में अक्सर, और जो लोग रहते थे और क्षेत्र में काम किया है, शहर के विभिन्न हिस्सों से लोगों को एक कुत्ते को खरीदने के लिए आया था के अलावा बन गया है, और एक तुम सम्मान माना जाता था वे जेम्स केंक्स के कुत्ते को अपने केनेल में देखने के लिए आमंत्रित करेंगे।
बहुत कम, प्रजनन कुत्तों में जेम्स हिंक्स के शुरुआती दिनों के बारे में जाना जाता है, हालांकि हम जानते हैं कि बुल टेरियर की उत्पत्ति बारीकी बुलडॉग, टेरियर और Dalmatian, और संभवतः ग्रेहाउंड से जुड़ा हुआ है। जॉन हेनरी वॉल्श, उन लोगों में से एक थे जिन्होंने उस समय जेम्स हिंक्स द्वारा बनाई गई नई नस्ल के बारे में लिखा था।
हम निश्चित रूप से क्या जानते हैं कि उसका सफेद बुलडॉग "ओल्ड मैडमैन" का जन्म वर्ष 1855 में हुआ था और यह 1860 में बर्मिंघम में प्रदर्शित हुआ था। "ओल्ड पुस" का जन्म 1861 में हुआ था और यह पहला बुल टेरियर है जिसे क्रेमोर्न गार्डन (चेल्सी, लंदन) में प्रदर्शित किया गया था।
1862 या 1863 में, पुस के दौरान या शो के बाद एक लड़ाई हुई थी हो सकता है, कथा कहते हैं कि वे एक घंटे और एक आधे में अपने प्रतिद्वंद्वी को मार डाला, वह पैर और जांघों पर एक छोटे से अंकों के साथ लौट आए और चैम्पियनशिप, कई लोगों जीता जैसा कि बताया गया है, इस कहानी को एक अतिरंजित और अविश्वसनीय किंवदंती के रूप में मानें।
लेकिन मैं निम्नलिखित जानकारी दे: यह कहानी मूल रूप से श्री Rawden ली, जो उस समय 1896 में "फील्ड" के संपादक, 34 साल यानी इस के बाद सैद्धांतिक रूप से होता था द्वारा कहा गया था। 34 साल बाद कहानी बताने में कम से कम एक छोटे से अजीब, सत्य, और कहा कि सभी के बीच निश्चित रूप से इतिहास बदलने के लिए समय लगता है।



तब वे ने कहा कि यह एक कुतिया था, जब वह था एक कुत्ता है जो अपने प्रतिद्वंद्वी को मार डाला, अंत में, तुमसे कहता इस कहानी एक कथा के रूप में बहुत असंगत डेटा के साथ ले, नहीं Deis एक तथ्य यह है कि वास्तव में क्या हुआ, या बल्कि के रूप में, यह विश्वास जो आप पसंद करते हैं
यह याद रखने योग्य भी है कि वर्ष 1 9 00 तक, कम या ज्यादा, रंग की पहली बुल टेरियर्स दिखाई नहीं देती है, उस क्षण तक वे सभी सफेद थे।
वर्ष 1862 में जेम्स हिंक्स ने बुलडॉग और बुल टेरियर नस्ल के कुत्तों के साथ शो जीते, जहां कुत्तों के अलावा, एक ही स्थान पर पक्षियों और मवेशियों को भी प्रतिस्पर्धा मिली, कल्पना कीजिए कि पागलपन क्या था।
कुत्ता दुनिया 1860 लोगों और समय की पत्रकारों के आसपास लिखा है कि जेम्स हिंक्स एक नया मिश्रण विकसित कर रहा था, को नष्ट कई अवांछित बुलडॉग विशेषताओं, उनके साहस रखते हुए, लेकिन गर्दन में बड़प्पन और एक अधिक से अधिक ऊंचाई जोड़ने, सिर और पैरों। यह भी कहा जाता है कि वह Dalmatian इस्तेमाल किया कुत्ते और ग्रेहाउंड के सामान्य उपस्थिति में सुधार करने के लिए अपने पैरों को अधिक से अधिक ऊंचाई देने के लिए। और मुझे आश्चर्य है कि, "Dalmatian, बहुत आक्रामक नहीं है अगर आप चाहते हैं या एक आक्रामक कुत्ते के लिए देख रहे हैं, तो आप सही एक और दौड़ का उपयोग करेंगे?" लेकिन प्रतिबिंब जोर से कर रहे हैं।
आज हम जानते हैं कि बुल टेरियर के चार अलग-अलग प्रकार हैं - टेरियर, दल्मेटियन, बुल और तीन प्रकार के बुल टेरियर के बीच औसत प्रकार।
अपने संबंधित वर्गों के साथ पहला कार्यक्रम वर्ष 1861 में लीड्स में अगले वर्ष 1862 में था, जेम्स हिंक्स ने अपने कुत्ते को आकर्षक नारे से सिखाया: "श्रीमान। एक कुर्सी में बैठे हिंक, अपने बुलडॉग और बुल टेरियर्स दिखाते हैं, जिन्होंने होल्बर्न प्रदर्शनी में पहला पुरस्कार जीता। " प्रचार के द्वारा एनिमेटेड लोग कुत्तों को इतना प्रसिद्ध मानते थे कि इस सज्जन ने घोषणा की, अधिकांश समाज समाज मौजूद था, और यह उनके कुत्तों के लिए एक शानदार प्रदर्शन था। कुत्ते की घोषणा हमेशा संकेतक थी कि जानवर बिक्री के लिए था।
आने वाले वर्षों में, जेम्स हिंक्स ने अपनी मृत्यु तक वर्ष के बाद शो के कार्यक्रम पर हावी रही। 1862 और 1870 के बीच, 82 प्रदर्शनियों में था, और देर से 1870 में एक तरफ बुल टेरियर प्रजनन के रूप में वह पिछले कुछ वर्षों में किया था स्थापित करने के लिए शुरू किया, एक कारण काम और अन्य के अपने लाइन का उपयोग कई प्रजनकों थीं था क्योंकि मैं उसकी शराब की भठ्ठी Sportsbar के लिए और अधिक ध्यान दे रहा था, के रूप में यह संभावना से भी अधिक है कि वह बियर प्रजनन कुत्तों की बिक्री अधिक पैसा जीता है। और, आखिरकार, उस वर्ष में उनके सबसे छोटे बच्चे 11, 9 और 6 साल के थे, यह भी एक अनिवार्य कारण हो सकता है।
उन्होंने बुल टेरियर के अलावा 17 अलग-अलग नस्लों का प्रदर्शन किया, इसलिए मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि इस आदमी ने मेरी राय में, एक लड़के के रूप में प्रदर्शनियों के आधार पर नस्ल को और अधिक बनाया। बुल टेरियर के पीछे की कहानी एक आधा आबादी बनी हुई है, उसके अपने बच्चों को पता नहीं है कि बुल टेरियर के प्रजनन में वास्तव में किस क्रम का पालन किया गया था। उनके पुत्र जेम्स द्वितीय एक अमेरिकी पत्रिका में 80 साल के लिए लिखा है कि उनके पिता Dalmatian उपयोग करते हैं, बुलडॉग और सफेद Inglés, लेकिन याद नहीं कर सकते कि कैसे और उन्हें कैसे पार कर गया, मैंने कहा, एक पहेली है कि या किसी दिन जाना जाता नहीं किया जा सकता है ।
यहां तक ​​कि, श्री हिंक्स, हमें दुनिया में कुत्ते की सर्वश्रेष्ठ नस्ल - बुल टेरियर देने के लिए धन्यवाद।
बुल टेरियर क्या है?
टेक्स्ट: एंटोनियो डेविड मेंडोज़ा (ज़ारेबुल)
कुछ लोग कहते हैं यह कुत्ते कातिल, दूसरों को एक पिट बुल के साथ भ्रमित, सबसे मजेदार एक भेड़ के साथ तुलना नहीं है, कुछ लोगों का कहना है कि अगर नहीं एक बुल टेरियर सिर्फ एक कुत्ता है। इसके बाद के संस्करण की तुलना में से प्रत्येक के अनुभवों हम साथ या इस दौड़-निश्चित रूप से एक जानवर के पास रह रहे हैं के साथ क्या करना है कि कातिल की कुत्ता जो लोग जाति और चरित्र की कुल अज्ञान है के लिए है।
व्यक्तिगत रूप से, मैं उनको ऊर्जा से भरे जानवरों के रूप में वर्णित करता हूं, जो साल के सबसे अस्पष्ट दोपहर में सोफे से आपको स्थानांतरित करने में सक्षम होते हैं ताकि आप उन्हें अपने मालिक के साथ खेल को उत्तेजित करने के लिए या बस अपने लंबे समय तक चलने के लिए उत्सुक हों। ये "बिचेजोस" भी विपरीत के लिए सक्षम हैं, यह कहना है कि, गर्जन और बिजली पहले ही गिर सकती है कि कोई भी उन्हें अपने सोफे से नहीं ले जायेगा। इन उदाहरणों के साथ, यह एक बुल टेरियर के चरित्र, स्वभाव और जिद्दीपन को बहुत स्पष्ट करता है, जो कि इसके अलग-अलग सिर के साथ दौड़ के लक्षणों में से एक है।
जो भी इन जानवरों में से एक के साथ अपने जीवन के कुछ साल, महीने या यहां तक ​​कि दिन साझा करने में सक्षम है, जानता होगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। यह एक अखिल-इलाके की दौड़ है, जो लगभग सभी प्रकार के मालिकों के लिए उपयुक्त है। कुछ लंबी पैदल दूरी के साथ आप पर्याप्त हो सकते हैं, हां, हमें भोजन को नियंत्रित करना होगा, क्योंकि वे थोड़ा वसा पाने के लिए प्रवण हैं।
प्रदर्शनी में आज और थोड़ा कम, अधिक बुल टेरियर दिखाई देते हैं, अगर हम अन्य देशों के साथ तुलना करते हैं तो प्रदर्शकों और प्रजनकों की औसत आयु वास्तव में कम होती है। मुझे लगता है यह स्पेन में बुल टेरियर के लिए अच्छा है, के रूप में सबसे बड़ी तुरुप का पत्ता प्रजनकों और प्रदर्शकों द्वारा निभाई गई, उत्साह और साहस कर रहे हैं किया जा रहा है इन सफलता के लिए बुनियादी स्तंभों में से कुछ है कि थोड़ा वे से बाहर हो रही है से कम हमारे सीमाओं। इस छोटे पाठ से, मैं हमारे देश के बाहर एक वर्ष एक प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं करना चाहते हैं, तो हम, दौड़ के साथ हमारे काम सिखा सकते हैं विभिन्न संस्कृतियों, न केवल बुल टेरियर के संबंध में अनुभव है, लेकिन प्रदर्शनी से घिरे सबकुछ और सब से ऊपर, और किसके लिए भाषा इसे अनुमति देता है, उन विचारों और अनुभवों की एक बड़ी संख्या का पता लगाने और विनिमय करने के लिए जो निश्चित रूप से भविष्य में आपकी सहायता करेंगे।
प्रदर्शनी के बाहर, मैं काम वे दौड़ के साथ उपक्रम कर रहे हैं, यह भी टेरियर के क्लब और बुल टेरियर के प्रतिनिधिमंडल, मैं इस तरह के रूप लगता है कि हम स्थिति ठीक है अगर हम अन्य देशों के साथ तुलना, के लिए सभी प्रजनकों बधाई देने के लिए चाहते हैं हमने नीदरलैंड में देश की प्रतिस्पर्धा में पहले से ही प्रदर्शन किया है, जो पिछले नवंबर में तीसरा है और केवल इंग्लैंड और चेक गणराज्य से आगे बढ़ रहा है।
इस जानवर दौर शरीर, लघु पूंछ, मजबूत हड्डियों और अलग सिर बंद अनेक कथाएँ क्या कहते हैं, एक जानवर जो समझते हैं और बच्चों की रक्षा करता है, धैर्य और अच्छा चेहरा बिना साथ हमेशा एक हजार एक इनमें से शरारत सहना है, उनके प्रति आक्रामकता का कोई संकेत नहीं दिखाओ। यह एक सुरक्षात्मक पशु हालांकि कई है, जब हम घर में प्रवेश किया, या अपने झपकी के कमरे से उठना, जाहिरा तौर पर सो, बुल टेरियर संरक्षण के लिए एक अच्छा वृत्ति उसकी गया है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxxयॉर्कशायर टेरियर विशेष मोनोग्राफ सालगिरह xxx
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
यॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
बुल टेरियरबुल टेरियर
» » बुल टेरियर
© 2021 taktomguru.com