taktomguru.com

कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?




कुत्तों में मिर्गी ठीक हो सकती है?
एक कुत्ते की मिर्गी कई कारणों से हो सकती है, जिसमें मस्तिष्क ट्यूमर और असामान्य थायरॉइड फ़ंक्शन से संबंधित रोग शामिल हैं।
इन मामलों में, पशु बरामदगी की तरह मिर्गी के दौरों पीड़ित हो सकता है, लेकिन एक बार पशुचिकित्सा कारण है कि यह कारण बनता है व्यवहार करता है, लक्षण गायब हो जाते हैं और इतने कुत्ते ठीक किया जा सकता।
ऐसे मामले में जहां मस्तिष्क ट्यूमर जैसे विशिष्ट रोगविज्ञान में दौरे नहीं होते हैं, जब्त का निदान एक और है: आइडियोपैथिक मिर्गी। इस मामले में, बीमारी पुरानी है। इसका कोई इलाज नहीं है, लेकिन उचित उपचार के साथ, मिर्गी के दौरे की आवृत्ति काफी कम हो सकती है।
10% से कम मिर्गी कुत्तों को पीड़ित हमलों के बिना दो साल तक रहने का प्रबंधन होता है। संकट अक्सर फिर से दिखाई देते हैं और यदि नहीं, तो यह आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि जानवर अपने पूरे जीवन में अधिक हमलों का सामना नहीं करेगा।
कुत्तों में मिर्गी: कारण निर्धारित करें
कुत्ते के दौरे हमेशा मिर्गी के कारण नहीं होते हैं, क्योंकि उनमें से मूल रूप से कुत्ते के रोगविज्ञान और चयापचय परिवर्तनों में उनकी उत्पत्ति हो सकती है, उनमें से हाइपोग्लाइसेमिया।
हालांकि, कोई परीक्षण नहीं है जिसका उपयोग कैनाइन मिर्गी का निदान करने के लिए किया जा सकता है। इसलिए, जानवर के आवेगपूर्ण एपिसोड के कारण का निर्धारण करने का महत्व, क्योंकि यदि कोई रोगविज्ञान है जो कैंकर संकट का कारण बनता है, तो एक समाधान जो स्थिति को हल करता है, लागू किया जा सकता है।
एक और मामला कुत्ते की जब्ती के संबंध में उत्पन्न हो सकती है कि, कि, एक बार पशु चिकित्सक इस तरह के कपाल एमआरआई और मस्तिष्कमेरु द्रव विश्लेषण (मस्तिष्क) के रूप में सभी प्रासंगिक परीक्षण किया गया है, निर्धारित किया जाता है उन्मूलन द्वारा, है कि कुत्ते के आवेगपूर्ण एपिसोड एक आइडियोपैथिक या आवश्यक मिर्गी के कारण होते हैं।
यह बीमारी मस्तिष्क में ऊर्जा के निर्वहन के कारण होती है, जो कुत्ते में दौरे का कारण बनती है। इस मामले में, चिकित्सा परीक्षणों में कोई विसंगतियां नहीं मिली हैं जो हमलों की उत्पत्ति हो सकती हैं। यह स्वस्थ कुत्तों है, लेकिन मिरगी पूर्वजों की एक आनुवंशिक विरासत, इस मामले में यह एक पुरानी मिर्गी, जो कुत्ते के लिए आजीवन इलाज की आवश्यकता है हो सकता है।
कुत्तों में मिर्गी: उपचार
वैज्ञानिकों ने कैनाइन मिर्गी के इलाज के लिए नई दवाओं की जांच की। कुत्तों में मिर्गी को कम करने के लिए उपचार की प्रगति में नए फार्माकोलॉजिकल उपचार नवप्रवर्तन में से एक हैं। ज़ोनिसमाइड, लेवेनिरासिटाम और प्रीगाबलिन इस कुत्ते के मस्तिष्क रोग के इलाज के लिए नई दवाओं के कुछ नाम हैं।
हालांकि, इन दवाएं महंगी और कई मामलों में phenobarbital या पोटेशियम ब्रोमाइड की तुलना में अधिक प्रभावी होने के लिए प्रकट नहीं होते हैं, दो दवाओं सबसे अधिक, अज्ञातहेतुक आवश्यक या सच मिर्गी के इलाज में इस्तेमाल।
वर्तमान में, आर्थिक दृष्टि से सस्ती और कैनाइन मिर्गी के इलाज के लिए कुछ साइड इफेक्ट्स के साथ पर्याप्त दवा नहीं है। लेकिन वैज्ञानिक नई दवाएं बनाने के लिए काम कर रहे हैं जो कैनाइन इडियोपैथिक मिर्गी के प्रभावी उपचार में योगदान देते हैं।
कुत्ते मिर्गी पर शोध में अधिकांश प्रगति संकट के कारणों के निदान के साथ करना है। चुंबकीय अनुनाद, स्कैनर और इलेक्ट्रोएन्सेफ्लोग्राम उपन्यास विधियां हैं जो कुछ मिर्गी पैदा करने वाले कारणों की पहचान को सुविधाजनक बनाती हैं। इसलिए, तथाकथित इडियोपैथिक या आवश्यक मिर्गी के अधिक मामलों को त्याग दिया जाता है - जब कोई रोगविज्ञान नहीं होता है जो दौरे का कारण बनता है।
मिर्गी कुत्ते में झुर्रियों और अनुपस्थिति
मिर्गी के हमलों की विशेषता एक निश्चित तीव्रता और आवृत्ति के द्वारा की जाती है। जब जब्ती कुत्ते की डिग्री प्रकाश, या शेक में एक पैर अनुवाद है, यह मिर्गी का एक प्रकार है कि एक मामूली लक्षण और टॉनिक-अवमोटन कहा जाता है की विशेषता है है।
इस तरह के दौरे के अन्य तौर तरीकों अनुपस्थिति हैं: कुत्ता दुनिया से काट दिया जाता है या क्या विशेषज्ञों "मक्खी पकड़ने वाला कुत्ता" हवा तड़क के रूप में अगर एक कीट को पकड़ने के लिए फेंक, जो फोन या पूंछ को एक बाध्यकारी तरीके से पीछा करता है।
इस प्रकार के दौरे और दृष्टिकोण समय के साथ अधिक बार और अधिक तीव्र हमलों का कारण बन सकते हैं, इसलिए यदि उन्हें दोहराया जाता है, तो एक विशिष्ट उपचार लागू किया जाना चाहिए।
कैनाइन मिर्गी: अब इसका निदान क्यों किया जाता है?
कुछ नस्लें जैसे कैनिन, गोल्डन रेट्रिवर, जर्मन शेफर्ड, बीगल और छोटे कुत्तों में मिर्गी जैसे यॉर्कशायर जैसे मिर्गी अधिक बार-बार होती है। हालांकि, कुत्ते और मोन्गल कुत्ते की किसी भी नस्ल में मिर्गी के दौरे हो सकते हैं।
तथ्य यह है कि शहरी उछाल से पहले कुत्तों ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों से दूर रहने के लिए लोगों में मिर्गी रोगों के पीड़ितों का पता लगाना मुश्किल बना दिया।
इसके अलावा, कुत्तों को काम करने वाले जानवरों के रूप में माना जाता था और उनकी स्वास्थ्य आवश्यकताओं को आज के रूप में प्रभावी ढंग से कवर नहीं किया गया था। इसके विपरीत, शहरों के फर्श पर मालिकों और कुत्तों के बीच घनिष्ठ सह-अस्तित्व का मतलब है कि इस मस्तिष्क रोगविज्ञान के साथ जानवरों के निदान और उपचार में वृद्धि हुई है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
एक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करेंएक कुत्ते को सतर्क रहने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
कुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेदकुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेद
कुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देश
» » कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
© 2021 taktomguru.com