taktomguru.com

टेरियर और बिल्लियों

टेरिएऐसा होता है कि आपके पास पहले से ही एक बिल्ली है लेकिन आप जोड़ना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, परिवार के लिए जैक रसेल टेरियर। आपको पता होना चाहिए कि कुछ कुत्ते नस्लों बिल्लियों का पीछा करने के लिए सहजता से इच्छुक हैं, संयोग से जैक रसेल उनमें से एक है। अपने बिल्ली के बच्चे के प्रति सम्मान से, आप कुत्ते की नस्ल पर विचार करना चाह सकते हैं जो एक टेरियर नहीं है।

बिल्लियों को प्यार करने के लिए उठाया नहीं है
विशेषज्ञों ने बिल्लियों के प्रति आक्रामक के रूप में टेरियर की कई नस्लों को लेबल किया। समस्या टेरियर के मजबूत शिकार वृत्ति और बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों को शिकार के रूप में देखने की प्रवृत्ति है, जिससे न केवल फेलिन का पीछा किया जा सकता है, बल्कि मुर्गियों और यहां तक ​​कि अन्य कुत्तों का भी पीछा किया जा सकता है।

उन्हें एक साथ उठाओ
यदि आप निश्चित रूप से एक टेरियर चाहते हैं और आप इसे अपने परिवार में एक बिल्ली के साथ शामिल करने जा रहे हैं, तो सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि स्थिति कैसे आती है। एक बिल्ली या बिल्ली का बच्चा किसी ऐसे घर में लाओ जहां एक टेरियर पहले से ही रहता है, लगभग असंभव होगा। एक टेरियर पिल्ला प्राप्त करने से पहले परिवार के सदस्य के रूप में स्थापित वयस्क बिल्ली होने के बाद, या एक साथ ले जाने के लिए एक टेरियर पिल्ला और एक बिल्ली का बच्चा प्राप्त करने के बाद, दो और व्यवहार्य विकल्प हैं। बिल्लियों का पीछा न करने और परिवार के सदस्यों के रूप में उनका सम्मान करने के लिए जल्दी ही टेरियर को सिखाएं। एक टेरियर पिल्ला जिसने शुरुआत से सकारात्मक सामाजिककरण किया है, बिल्ली के बच्चे को एक भाई के रूप में मानेंगे और दोनों सद्भाव में रहने की संभावना अधिक होगी।




एक साथ रहने के लिए अपनी बिल्ली और एक टेरियर की मदद कैसे करें
बिल्लियों के चारों ओर एक पिल्ला से एक टेरियर उठाना एक गारंटी नहीं है कि उनका हमेशा सम्मान के साथ व्यवहार किया जाएगा। दो साल या उससे अधिक के बाद, सोफे पर एक साथ दो सबसे अच्छे दोस्त की तरह होने की बजाय, यह संभव है कि आपकी छोटी कुत्ते बिल्ली को परेशान कर लेती है। अपनी बिल्ली को नुकसान पहुंचाने वाले टेरियर की संभावनाओं को कम करने के लिए, कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। आज्ञाकारी प्रशिक्षण आपको एक जटिल स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए उपकरण और अधिकार प्रदान करेगा। अपने पालतू जानवरों की बातचीत की निगरानी करें। यदि वे खेलना शुरू करते हैं, तो आपको बैठने और उन्हें देखने के लिए सबकुछ छोड़ना नहीं है, लेकिन उन पर आंख और कान रखने से आपको जल्दी से कार्य करने की अनुमति मिल जाएगी यदि टेरियर बहुत आक्रामक हो जाता है। कुत्ते की पहुंच से बाहर निकलने के लिए बिल्ली के ऊंचे स्थानों को प्रदान करें या टेरियर को रखने के लिए पालतू दरवाजों का उपयोग करें और जब आप घर से दूर हों तो बिल्ली अलग हो जाएं या आप उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते।

बिल्लियों के लिए दोस्ताना कुत्ते नस्लों
कुत्तों की कुछ नस्लें हैं जो बिल्लियों को उनकी दयालुता के लिए जानी जाती हैं, उदाहरण के लिए, बीगल, सुनहरे और लैब्राडोर रिट्रीवर्स, अंग्रेजी चरवाहा कुत्तों और कॉकर स्पैनियल। वे बहुत बुद्धिमान दौड़ हैं जो एक बिल्ली के साथ रहने के लिए नई और अपरंपरागत स्थितियों के अनुकूल हो सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxvi मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
बुल टेरियरबुल टेरियर
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » टेरियर और बिल्लियों
© 2021 taktomguru.com