taktomguru.com

मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं

मुर्गी और इसके शारीरिक लक्षण

मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं कैसी है 

मुर्गी प्रजाति की मादा है, यह एक घरेलू पक्षी है कि विभिन्न जंगली प्रजातियों से सदियों से जन्म लिया है। यह छोटे, से, कम भड़कीले पक्षति रंग, छोटी से छोटी और ढीली रिज, छोटे पूंछ के पंखों और मुख्य रूप से इसकी ऊंचाई से स्पर्स प्रजातियों के पुरुष नमूना के अभाव अलग है। इसमें एक घुमावदार बिल और मजबूत पैर हैं, और इसमें चार अंगुलियां हैं। यह उड़ने और बहुत कम पंखों के लिए एक गरीब रवैया है।

मुर्गियां कैसे रहते हैं

वे मिलनसार होते पक्षियों कि समूहों के भीतर जो सटीक पदानुक्रम स्थापित कर रहे हैं में रहते हैं: समूह में नए सदस्यों का परिचय कभी कभी violenti.Le को जन्म दे सकता एपिसोड मुर्गियों मुख्य रूप से अंडा उत्पादन के लिए उठाए गए हैं: एक जवान मुर्गी के बारे में देता है प्रति वर्ष 300 अंडे (गर्मियों में एक दिन, ठंड महीनों में हर 2-3 दिन)।
जहां तक ​​भोजन का संबंध है, मुर्गियां सर्वव्यापी हैं, लेकिन विशेष रूप से अनाज की तरह।

प्रत्येक दैनिक अंडा-बिछाने के लिए लगभग 10-15 ग्राम गेहूं की आवश्यकता होती है। अनाज उन्हें ऐसे घास और फलों और सब्जियों की बर्बादी के रूप में अन्य खाद्य पदार्थों एकीकृत कर सकते हैं (से अधिक नहीं है, तथापि, जानवर के लिए कम से पच के रूप में)।




इन जानवरों को विशेष रूप से ताजा खाद्य पदार्थों की तरह, इसलिए सूखे और गीले मिश्रण के भोजन का उपयोग करना एक अच्छा अभ्यास है। पास्ता और रोटी जैसे कुछ बचे हुए मुर्गियों को मुर्गियां देना भी संभव है।

इसके विपरीत, अजवाइन, अजमोद, फूलगोभी और दूध जैसे खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए।

मुर्गी की देखभाल

यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि जानवरों के पास हमेशा ताजा, साफ पानी होता है। मुर्गियां अत्यंत महत्वपूर्ण पशु जानवर हैं, भले ही उन्हें बनाए रखना आसान न हो। मुर्गियाँ और रहने के स्थान हमेशा लगातार सफाई रखा जाना चाहिए, के बाद से इन पक्षियों केवल कल्याण की स्थिति (अंडे के साथ संदर्भ) उनकी पूरी कोशिश। बाकी के लिए, यहां तक ​​कि पंख भी सबसे अच्छे तरीके से इलाज किया जाना चाहिए। आदर्श रूप से, सुबह के पहले घंटे, जब जानवर नव जागृत होता है। अंत में, एक मुर्गी के रहने वाले रिक्त स्थान की ओर लौटने, यह सलाह दी जाती प्रति वर्ग मीटर 6 की एक अधिकतम डाल करने के लिए है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
मुर्गियों की नस्लोंमुर्गियों की नस्लों
चिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा हैचिकन, प्रजनन और प्रजनन कैसा है
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
पशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामलापशु दुर्व्यवहार: पीड़ित मुर्गियों का मामला
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
तुर्की के इतिहास और विशेषताओंतुर्की के इतिहास और विशेषताओं
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
मुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझावमुर्गियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
मुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईंमुर्गियों में अंडे की युक्तियाँ फंस गईं
» » मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com