taktomguru.com

क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?




क्रिसमस में कुत्ते के लिए जोखिम बढ़ता है
क्रिसमस सफेद हो सकता है, लेकिन कुत्ते के लिए भी खतरनाक हो सकता है यदि सटीक सावधानी बरतती है। जानवरों के लिए इन लगातार जोखिमों में से कुछ जहरीले, कटौती और इलेक्ट्रोक्यूशन हैं।
नीचे कुत्तों के लिए सबसे आम क्रिसमस जोखिम और उनसे कैसे बचें।
1. जानवरों के लिए सुरक्षित क्रिसमस पेड़ गहने
तथ्य यह है कि पूरे परिवार को पेड़ में हड़ताली वस्तुओं के प्लेसमेंट में भाग लेना एक युवा, सक्रिय या चंचल कुत्ते द्वारा एक मजेदार गतिविधि के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, जिसमें भाग लेने के लिए। इसमें जोखिम होता है और यह है कि कुत्ता क्रिसमस की सजावट में प्रवेश कर सकता है।
कुत्तों, विशेष रूप से यदि वे पिल्ले हैं, तो चमकदार और रंगीन क्रिसमस गहने के साथ उत्सुक होने की विशेषता है। पर्यवेक्षण के बिना, यह है कि पशु सूंघना और निबल तार गहने, चमकी या गेंदों, क्रिसमस चमकी खाने से पेट के अवरोधों के साथ कुत्तों की कोई आश्चर्य नहीं संभाल मामलों ले आश्चर्य की बात नहीं है।
दुर्घटनाओं से कैसे बचें? कुछ क्रिसमस की सजावट में तेज किनारों हो सकते हैं और यदि वे तोड़ते हैं, तो कटौती और घाव हो सकते हैं। हमें इस प्रकार की क्रिसमस सजावट से बचना चाहिए, जो न केवल जानवरों को जोखिम में डाल देगा, बल्कि घर के बच्चों को भी।
दुर्घटनाओं से बचने का एक और तरीका है कुत्ते की उस क्षेत्र तक पहुंच को रोकने के लिए जहां क्रिसमस का पेड़ स्थित है। इसके लिए, एक जाल का उपयोग किया जा सकता है।
2. तार और त्यौहार रोशनी
रोशनी कई घरों में मौजूद सबसे आम क्रिसमस सजावट में से एक है। हालांकि, वे कुत्तों के लिए एक खतरनाक दावा हैं, क्योंकि उन्हें बिजली की आवश्यकता होती है और तार में काटने से कुत्ते को बिजली का झटका मिल सकता है, जिससे जलने का कारण बन सकता है।
इसे कैसे रोकें? घर पर कुत्ता अकेला होने पर प्रकाश जुड़नार का विघटन दुर्घटनाओं से बचने का तरीका है। कुत्ते को निगलने से रोकने के लिए आप एक कालीन के नीचे केबल को छिड़का सकते हैं।
3. फ़िर और पॉइन्सेटिया जानवरों के लिए जोखिम में हैं
फ़िर पेड़ या तथाकथित पॉइन्सेटिया जैसे कुछ पौधे इन उत्सवों की परंपराओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। लेकिन इन पौधों को घर में आने पर आपको कुत्तों के साथ बहुत सावधान रहना होगा।
और यह है कि, यदि वे इसे निगलना चाहते हैं, तो पॉइन्सेटिया कुत्तों के लिए जहरीला है, इसलिए यदि हम नहीं चाहते हैं कि यह नशे की लत और उल्टी हो जाए तो इस पौधे को जानवर की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
यदि क्रिसमस का पेड़ एक स्पूस पेड़ है या इसमें तेज सुइयों हैं, तो यह एक और जोखिम है और गिरने से बचाने के लिए अच्छी तरह से सुरक्षित होना चाहिए। यदि यह प्राकृतिक है, तो देखभाल की जानी चाहिए ताकि कुत्ता पॉट से पानी न पी सके। इसमें कीटनाशक उत्पाद हो सकते हैं जो कुत्ते के लिए जहरीले होते हैं। पत्तियां, इसके अलावा, सुइयों की तरह हैं। अगर कुत्ता उन्हें निगलना करता है, तो वे आंतों के छिद्रण का कारण बन सकते हैं।
4. कुत्ते के लिए खतरनाक क्रिसमस उपहार
मोबाइल फोन जैसे कुछ क्रिसमस उपहार, अक्सर अपने दांतों को नष्ट करने और घटकों को निगलने के बिंदु पर, कुछ कुत्तों का ध्यान आकर्षित करते हैं।
अपने पेट में मोबाइल भागों वाले कुत्तों के मामले आदत बनने लगते हैं। इस कारण से, क्रिसमस में, साथ ही साथ शेष वर्ष के दौरान, कुत्तों की पहुंच के भीतर उन्हें छोड़ना सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि इससे बहुत ध्यान आकर्षित होता है।
5. क्रिसमस में खाद्य विषाक्तता
चॉकलेट जैसे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थों के कारण जहर, क्रिसमस के लिए एक और खतरा पैदा करता है। मांस और हड्डियों का सेवन गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बनता है। दूसरी ओर, चॉकलेट, थियोब्रोमाइन के घटकों में से एक कुत्ते के लिए जहरीला है।
कुत्ते को जहर से कैसे बचें? क्रिसमस के दौरान कुत्ते के आहार में काफी भिन्नता नहीं है, चाबियों में से एक है। दूसरी ओर, यात्राओं के बारे में सूचित करना आवश्यक है। बच्चों और अन्य परिवार के सदस्यों और दोस्तों को कुत्ते के कैंडी या अन्य खाद्य पदार्थों की पेशकश से बचना चाहिए जो कुत्ते के स्वास्थ्य को खतरे में डाल देते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतराकुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतरा
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
क्रिसमस पर एक कुत्ता देंक्रिसमस पर एक कुत्ता दें
कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
कुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचारकुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचार
बिना खतरे के क्रिसमसबिना खतरे के क्रिसमस
» » क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
© 2021 taktomguru.com