taktomguru.com

बिल्लियों को खिलाने के सुझाव

चलो कुछ देखें बिल्लियों को खिलाने के सुझाव

, जिसमें हम निर्दिष्ट करेंगे कि आपको किस प्रकार का भोजन प्रदान करना चाहिए, जो उनके लिए सही है और आपको इसे कितनी बार प्रशासित करना चाहिए।

तो हमारा बिल्ली मजबूत और स्वस्थ हो जाते हैं हमें आपकी आवश्यकताओं के अनुसार एक अच्छा आहार, पर्याप्त और संतुलित प्रदान करना होगा।

बिल्लियों को खिलाने के सुझाव

बिल्लियों को खिलाने के सुझाव

बिल्लियों मांसाहारी जानवर हैं, इसलिए, इसके खाद्य पदार्थों में पशु उत्पत्ति के पोषक तत्वों को शामिल करना आवश्यक है, क्योंकि शरीर को प्रोटीन और वसा की आवश्यकता होती है जो मांस और मछली से आती हैं।

को हमारी बिल्ली खिलाओ, विशेष रूप से तैयार वाणिज्यिक उत्पाद सबसे सुरक्षित विकल्प हैं, क्योंकि वे पोषक तत्वों की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान करते हैं। हमें यह जांचना होगा कि भोजन एक पूर्ण आहार प्रदान करता है।

इस तथ्य के परिणामस्वरूप छोटी बिल्लियों उन्हें अधिक मात्रा की आवश्यकता है वसा और प्रोटीन, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भोजन में इसके विकास के लिए इन आवश्यक तत्व शामिल हैं। इसके भाग के लिए, करने के लिए पुरानी बिल्लियों, उन्हें चुनना होगा कम कैलोरी भोजन जानवर में कुछ अधिक वजन की स्थिति को रोकने के लिए।




किसी भी मामले में, हमारे द्वारा खरीदे गए भोजन में निहित मांस की मात्रा को सत्यापित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि परिपक्व बिल्ली में 26% प्रोटीन की आवश्यकता होती है, बढ़ती उम्र, गर्भवती या स्तनपान कराने वाली बिल्लियों की बिल्लियों में, प्रोटीन का प्रतिशत आप 30% कम नहीं कर सकते हैं।

बिल्ली भोजन का प्रकार

बिल्ली खाना यह दो प्रारूपों में प्रस्तुत किया गया है। सूखे भोजन में अधिक कैलोरी होती है और सस्ता होती है, इसका फायदा यह है कि यह दंत स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है। दूसरी ओर, गंध की वजह से गीले या टिन भोजन बिल्लियों का पसंदीदा है। इसमें कम कैलोरी और उच्च जल सामग्री है। दोनों को मिश्रण करना एक अच्छा विचार है, लेकिन हमें यह साबित करना होगा कि हमारे पालतू जानवरों के साथ क्या काम करता है।

को हमारी बिल्ली खिलाओ, एक विकल्प विशिष्ट घंटों से सहमत होना और दिन में एक या दो बार उसे खिलाना है। एक और तरीका है अपनी प्लेट पर सूखे भोजन को छोड़ना और जब आप इसे महसूस करते हैं तो खाते हैं। सभी जानवरों के समान नहीं हैं, अगर हमारी बिल्ली में अधिक वजन की समस्या है तो पहुंच के भीतर भोजन नहीं छोड़ना चाहिए, लेकिन स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए भोजन को राशन करना बेहतर होगा।

अंत में, हमें हर समय अपनी उंगलियों पर ताजा पानी नहीं भूलना चाहिए, एक बिल्ली खाने वाले भोजन की मात्रा के संबंध में दो गुना अधिक पानी का उपभोग करती है।

इन सब के साथ बिल्लियों को खिलाने के सुझाव, यदि आप घर पर यह पालतू जानवर रखने का फैसला करते हैं तो यह बहुत उपयोगी होगा। आपके पास जीवनशैली से भरा स्वस्थ बिल्ली होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
प्रोटीन और एमिनो एसिड: वे कुत्ते के लिए क्यों महत्वपूर्ण हैंप्रोटीन और एमिनो एसिड: वे कुत्ते के लिए क्यों महत्वपूर्ण हैं
» » बिल्लियों को खिलाने के सुझाव
© 2021 taktomguru.com