taktomguru.com

भेड़िये चरवाहे कुत्तों

सीमा कोल्ली पादरीयद्यपि सभी कुत्तों को मवेशियों के चरागाहों की कठोरता के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, भेड़ के बच्चे के लिए यह सिर्फ एक नौकरी है। इन कुत्तों को भेड़ की तरह जानवरों को इकट्ठा करने के लिए अपने प्राकृतिक प्रवृत्तियों को विकसित करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और विभिन्न आकार और आकार हो सकते हैं।

वे कैसे काम करते हैं? शेफर्ड कुत्ते अपनी नौकरी करने के लिए विभिन्न रणनीतियों का उपयोग करते हैं। इन जानवरों को कोरल भेड़ और अन्य पशुधन रणनीतिक रूप से एक सर्कल में आक्रामक भौंकने के साथ और उन्हें डराने के लिए आंखों के संपर्क के साथ। वे जानवरों को वांछित दिशा में जाने के लिए मजबूर करने के लिए एक झुंड के चारों ओर तेजी से दौड़ते हैं, आमतौर पर एक कलम में। यद्यपि भेड़ का बच्चा झुंड को स्थानांतरित करने के लिए धमकी का उपयोग करता है, लेकिन यह प्रशिक्षित किया जाता है कि पशुधन पर हमला न करें या नुकसान न पहुंचाए, यह केवल एक निश्चित दिशा में इसे चलाने के लिए है

दौड़ की विविधता. चराई वाले कुत्तों की विभिन्न नस्लें हैं और बड़ी और छोटी दोनों नस्लें हैं। हालांकि सीमा कोल्ली, शेटलैंड शीपडॉग और जर्मन शेफर्ड, इस समूह के भीतर बहुत पहचानने योग्य होते हैं इस तरह के वेल्श Corgi पेमब्रोक के रूप में अन्य छोटे नस्लों भी अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा चरवाहा कुत्ते माना जाता है। यूरोपीय रजिस्टरों में लगभग सभी चराई वाले कुत्तों "काम करने वाले कुत्तों" की अधिक सामान्य श्रेणी से संबंधित हैं।




चरवाहे के लिए पैदा हुआ. चराई वाले कुत्तों को एक कामकाजी वृत्ति के साथ पैदा होता है, वास्तव में, भले ही एक कुत्ते ने कभी यह काम नहीं किया हो, वह सहजता से अपने मानव साथी को घेर लेता है। यद्यपि इन कुत्तों को चराई के कार्यों को करने के लिए एक प्राकृतिक वृत्ति है, लेकिन उन्हें कुशल और सफल चराई के लिए आवश्यक अनुशासन के स्तर तक पहुंचने के लिए प्रारंभिक आयु से तीव्र प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने पालतू जानवर को साथी कुत्ते के रूप में उठाते हैं तो आपको उसे लगातार अभ्यास और प्रशिक्षण देना चाहिए ताकि वह अपनी ऊर्जा को मुक्त कर सके।

एक भेड़ कुत्ते के लिए टेस्ट. जुनूनी मालिक प्रतियोगी में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए अपने चरागाह कुत्तों को प्रशिक्षित करते हैं। इन प्रतिस्पर्धी प्रदर्शनी के दौरान कुत्तों के पास भेड़ों के समूह इकट्ठा करने और उन्हें आकार के आधार पर और एक विशिष्ट मार्ग के बिना अलग-अलग स्थानों पर निर्देशित करने का कार्य होता है। आम तौर पर इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले कुत्ते ऐसे पेशेवर होते हैं जो खेत और चरवाहा भेड़ों पर रहते हैं और जरूरी नहीं कि कुत्तों को जन्म दिया गया हो और विशेष रूप से इस आयोजन में भाग लेने के लिए प्रशिक्षित किया गया हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहारCarpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
भेड़भेड़
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
» » भेड़िये चरवाहे कुत्तों
© 2021 taktomguru.com