taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं

यदि आप पाते हैं कि आपके बिल्ली के पालतू जानवर के पास असामान्य व्यवहार है, तो कुछ ऐसा होता है। यदि आप देखते हैं कि वह नीचे है, उदासीन है, या अजीब चीजें कर रही है, तो वह बीमार हो सकती है। एक बीमार बिल्ली के बच्चे के जीव की प्रतिक्रियाओं में से एक है सामान्य से उच्च तापमान

. लेकिन फिर ...कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं? में CurioSfera.com हम सिग्नल का पता लगाने के तरीके को समझाना चाहते हैं बिल्ली के बुखार के साथ क्या लक्षण हैं?. इस तरह आप जानते होंगे कि प्रत्येक मामले में कैसे कार्य करना है और आपके प्यारे साथी को अच्छे स्वास्थ्य का आनंद मिलता है।

बुखार के साथ एक बिल्ली के लक्षण

सिग्नल के दो बड़े समूह हैं या एक बिल्ली के लक्षण जो बुखार है. जो लोग हैं भौतिक चरित्र और जो हैं व्यवहार में बदलाव.

आइए उन लक्षणों से शुरू करें जो पहचानने के लिए सरल हैं, यानी व्यवहार के हैं। अगर हम अपनी बिल्ली के व्यवहार पर ध्यान देते हैं, तो हम महसूस कर सकते हैं कि यह हमें दर्द या बीमारी के कुछ संकेत दे रहा है।

और दूसरी बात, जो कुछ पता लगाने के लिए कुछ और मुश्किल हैं, शारीरिक परिवर्तन. लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि हम मालिकों के रूप में हैं घरेलू बिल्लियों, हम महसूस करते हैं कि कुछ सही नहीं है।

बिल्लियों में बुखार के लक्षण और कारण

बुखार के साथ एक बिल्ली का व्यवहार

वोकल परिवर्तन: यदि आपकी बिल्ली ज्यादातर समय शांत और बहुत शांत है, लेकिन एक दिन से अगले तक वह बहुत मुखर हो गया है और हर समय मुझे खिलाने या आवाज नहीं रोकता है, यह एक हो सकता है साइन इन करें कि आपके पालतू जानवर को बुखार है और यह अच्छा नहीं लगता है। लेकिन इसके विपरीत एक ही बात होती है, यदि आप लगातार खिलते और आवाज बनाते हैं, और एक दिन से दूसरे तक आप बहुत शांत होते हैं, तो यह एक और लक्षण हो सकता है।

प्राण: यदि आप अपने पालतू जानवर नींद या उदासीन हैं, तो आप इसका पता लगा सकते हैं, जब यह पहले नहीं था। या यदि ज्यादातर समय वह परेशान या भारी आंखों से झूठ बोलती रहती है। यह एक स्पष्ट लक्षण हो सकता है कि आपके पालतू जानवर को बुखार है और बीमार है।

बुखार के लिए उदास बिल्ली

म्याऊँ: बिल्लियों purr जब वे खुश हैं, लेकिन जब वे दर्द में हैं तो वे भी purr (अधिक जानकारी के लिए आप देख सकते हैं बिल्लियों purr क्यों करते हैं?)। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली कब खुश है और जब वह उदास या पीड़ादायक है। यदि आपकी बिल्ली शुद्ध होती है जब वह अकेला होता है और छुपाया जाता है तो यह एक हो सकता है साइन इन करें कि उसे बुखार है, और इसलिए, यह अच्छा नहीं लगता है।

आक्रामकता: अगर आपकी बिल्ली बहुत स्नेही और चंचल है, लेकिन अचानक यह बहुत आक्रामक और surly हो जाता है। यदि आप छूना और खरोंच या काटना नहीं चाहते हैं, तो यह एक संकेत है कि आपके साथ कुछ बुरा हो रहा है।

मेरी बिल्ली बुखार है

यह छुपाता है: जब वह बीमार, डर या चोट लगती है तो एक बिल्ली छिपाने का फैसला करती है। तो अगर आपकी बिल्ली अचानक छुपाती है, मुझे बुखार हो सकता है. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि गर्भवती बिल्लियों भी छिपी हुई हैं। वे जन्म के लिए तैयार करने के लिए ऐसा करते हैं। वैसे, शायद आप रुचि रखते हैं: कैसे पता चले कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं.

तैयार करना बंद करो: बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं। अगर आपके पालतू जानवर ने अपने बालों को तैयार करना, चाटना और साफ करना बंद कर दिया है, तो यह अच्छा हो सकता है संकेतक है कि आपको बुखार है और कुछ बीमारी।

भूख की कमी: आपके पालतू जानवरों के साथ कुछ स्पष्ट संकेत या लक्षणों में से एक यह है कि वे खाने से रोकते हैं या बहुत कम खाते हैं। जब एक बिल्ली को बुखार होता है, तो यह आमतौर पर खाने को रोकता है, यहां तक ​​कि इसके पसंदीदा व्यवहार भी। आप भी पसंद कर सकते हैं मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है.

बिल्ली के बुखार के लिए भूख की कमी

अपने सैंडबॉक्स का प्रयोग न करें: यदि आपकी बिल्ली का बच्चा अचानक साफ हो जाता है और अच्छी स्थिति में होता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि इसकी स्वास्थ्य स्थिति सही नहीं है। उसे बुखार हो सकता है, और इसके परिणामस्वरूप, किसी प्रकार की बीमारी से पीड़ित होना चाहिए।

वह पीना नहीं चाहता: अगर आपकी बिल्ली पानी पीना या खारिज कर देती है, तो यह एक संकेत है कि यह एक बुरा जीव होता है। आप पहुंच सकते हैं निर्जलित हो. यह बहुत संभव है कि आपको बुखार हो और आप कुछ बीमारियों से पीड़ित हैं। इसी प्रकार, ए निरंतर और अत्यधिक प्यास यह सामान्य नहीं है।




परेशान या बेचैन: क्या आप जानते हैं कि आप हैं बिल्ली का बच्चा साथी बुखार है या बुखार उन संकेतों को देखकर जिन्हें आप अनुभव कर सकते हैं। यदि आप किसी स्पष्ट कारण के लिए परेशान या बेचैन हैं, तो यह एक चेतावनी संकेत है। ये ऐसे लक्षण हैं जो बिल्लियों में कुछ बीमारी का संकेत दे सकते हैं। यह जरूरी है कि आप यह जानने के लिए जांच करें कि क्या बुखार है या नहीं। अगर हम मादा बिल्ली के बारे में बात कर रहे हैं, तो ये लक्षण भी हो सकते हैं यदि वह गर्मी में है (कैसे पता चलेगा कि एक बिल्ली गर्मी में जाती है)।

पेशाब में कठिनाईयदि आप देखते हैं कि आप पेशाब करने के लिए सामान्य से अधिक समय बिताते हैं या इसे मुश्किल पाते हैं, तो आप एक बीमारी से उगाए जा सकते हैं और तापमान के कुछ दसवें हो सकते हैं.

बुखार के साथ एक बिल्ली के शारीरिक परिवर्तन

सूखी नाक: पहली चीज़ जो आपको देखना चाहिए पता है कि बिल्ली को बुखार है या नहीं यह तुम्हारी नाक है। कुत्तों की तरह, बिल्ली के थूथन का यह हिस्सा हमेशा नम होना चाहिए। लेकिन यदि आप बीमार हैं, तो लक्षणों में से एक है आपकी नाक की सूखापन.

सूखी बिल्ली की नाक बुखार का लक्षण हो सकती है

चलने में समस्याएं: यदि आप पाते हैं कि आपकी बिल्ली का बच्चा एक अजीब तरीके से चल रहा है, तो अपने सामान्य तरीके से बिल्कुल अलग है, जैसे कि यह चक्कर आ रहा है, तो आप एक का सामना कर सकते हैं बिल्ली का बुखार का लक्षण.

त्वरित श्वास: अन्य बुखार के साथ एक बिल्ली का बच्चा का लक्षण कि आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपका श्वास है। अगर एक त्वरित तरीके से सांस लें या आप इसका पता लगाते हैं आपका दिल सामान्य से तेज धड़कता है, यह बुखार का संकेत हो सकता है। आपको रुचि हो सकती है कैसे पता है कि बिल्ली परजीवी है या नहीं.

वजन घटाने: कभी-कभी आप सापेक्ष आसानी से देख सकते हैं कि ए बिल्ली कुछ दिनों में वजन कम कर दिया है. यदि यह आपका मामला है, तो यह एक चेतावनी संकेत हो सकता है और आपको तुरंत अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।

बिल्ली बुखार के लक्षण

बालों के झड़ने: यदि आप इसे देखते हैं, किसी स्पष्ट कारण के लिए, आपकी बिल्ली बहुत सारे बाल खो रही है, या कुछ स्थानीय क्षेत्रों, ध्यान देना। आपको बुखार हो सकता है, और इसके परिणामस्वरूप, बीमार हो।

हम आपको भी सलाह देते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है.

यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी बिल्ली को बुखार है या नहीं, तापमान को थर्मामीटर के साथ ले जाना है. ऐसा करने के लिए, आपको जानवर के गुदा में एक थर्मामीटर डालना होगा। आप शायद इसे पसंद नहीं करते हैं और हिलते हैं या हलचल करते हैं। इसी कारण से, किसी अन्य व्यक्ति की मदद से इसे करने की सलाह दी जाती है। यदि आप देखते हैं कि आप हिम्मत नहीं कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं, तो इसे अपने पशुचिकित्सा में ले जाना सबसे अच्छा है।

एक बिल्ली में बुखार के दसवें

वयस्क बिल्लियों में सामान्य तापमान यह 38ºC (100ºF) और 39ºC (102º फ़ारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। पिल्ला बिल्लियों में सामान्य तापमान यह 38ºC (100ºF) और 39,4ºC (103ºF) के बीच होना चाहिए। यदि आपका बिल्ली का बच्चा पालतू इन मूल्यों से अधिक है, इसका मतलब है कि आपको बुखार है और आपको पर्याप्त निदान करने के लिए उसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि उच्च बुखार आपके छोटे प्यारे महान दोस्त को गंभीर चोट पहुंचा सकता है। यदि आप चाहते हैं, तो आप यह भी देख सकते हैं:बिल्लियों के 7 जीवन क्यों हैं?

अगर आपको पता चला है कि आपकी बिल्ली को बुखार है, तो पहले पशु चिकित्सक के बिना दवा का प्रशासन न करें। वह यह जानने में सक्षम होगा कि क्या आपकी बिल्ली को बुखार होने का कारण है, एक अच्छा निदान करें और सही उपाय निर्धारित करें। यह ठीक करने के लिए आवश्यक है और आपकी बिल्ली कई सालों तक जीवित है। आप यह भी पसंद कर सकते हैं: एक बिल्ली कितनी पुरानी है?

बिल्लियों में बुखार के कारण

क्या आप बिल्ली के बुखार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम किसी भी उपचार का निदान या निर्धारित नहीं कर सकते हैं। यदि आपका पालतू कोई असुविधा या लक्षण प्रस्तुत करता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. इसी प्रकार, यदि आप चाहें तो आप सीधे निम्नलिखित खोज इंजन में बिल्लियों के बारे में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया या यह उपयोगी था, तो इसे साझा करें या एक टिप्पणी छोड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता हैकुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
Vif, बिल्लियों के एड्सVif, बिल्लियों के एड्स
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
© 2021 taktomguru.com