taktomguru.com

मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग

पूंछ के बिना भी, आइल ऑफ़ मैन बिल्ली की महान चपलता है।
मैक्स बिल्लियों मीठे और बहुत ही व्यक्ति उन्मुख होते हैं और अक्सर पूंछ कशेरुकाओं या बहुत छोटी पूंछ के अवशेष होते हैं।

बिल्लियों मैक्स द्वीप की बीमारियां

हालांकि यह आमतौर पर चपलता और गतिशीलता के मामले में समस्याओं का कारण नहीं है, दोषपूर्ण जीनो बिल्ली मैंक्स अक्सर जब तक एक मैंक्स बिल्ली है जो हमेशा ध्यान देने योग्य हैं कशेरुकाओं पूंछ के अभाव के कारण रीढ़ की समस्याओं, में परिणाम कुछ महीने असामान्य जीन की उपस्थिति जानवरों के विज्ञान में आइल ऑफ मैन सिंड्रोम के रूप में जानी जाती है।

बिल्लियों के रोग मैक्स के आइल

स्पाइना बिफिडा
अपने 2010 के पत्र में "जैव चिकित्सा अनुसंधान में बिल्ली," माइकल रैंड मानव और मैंक्स बिल्लियों में रीढ़ की हड्डी या मस्तिष्क विरूपताओं में जिसके परिणामस्वरूप एमनियोटिक द्रव में एक प्रोटीन वर्तमान वर्णन करता है।
सबसे आम दोष स्पाइना बिफिडा है, जिसमें कशेरुका बंद नहीं होती है या अपूर्ण होती है। कभी-कभी दोष त्वचा से ढका होता है जो सामान्य रूप से विकसित होता है, लेकिन कई मामलों में त्वचा में आनुवंशिक विफलता त्वचा में मौजूद होती है, जिसके परिणामस्वरूप खुले दोष होते हैं।




कॉलम कास्ट
2004 के अपने अध्ययन "लंबोसाक्राल प्लेक्सस डिसऑर्डर" में, मार्क रैफ एट अल मैक्स बिल्लियों में फ़्यूज्ड कशेरुका की सामयिक उपस्थिति का वर्णन करता है।
sacralisation, या संलयन के रूप में जाना जाता है, जो सामान्य विकास और मानव त्रिकास्थि की संरचना के रूप में देखा पिछले एक या दो कशेरुकाओं फ्यूज काठ बिल्ली त्रिकास्थि में और गतिशीलता या हिप अव्यवस्था में कठिनाइयों का हो सकता है।
मैंक्स बिल्लियों आमतौर पर दर्द, असामान्य मुद्राओं और कभी कभी आकस्मिक आघात करने के लिए अग्रणी नसों बिल्ली द्वारा किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं कि के कामकाज की कमी दिखाते हैं।

आंतरिक अंगों में दोष
आइल ऑफ मैन सिंड्रोम अक्सर आंतरिक अंगों में दोष और मस्तिष्क समेत तंत्रिका संरचनाओं से संबंधित होता है। मेनिंगोसेल और हाइड्रोसेफलस जैसी स्थितियां संभवतः हैं।
आंतरिक अंगों के विकास में दोष पर प्रतिकूल, इस तरह के मूत्राशय और आंतों, या तो ऊतक दोष या न्यूरोनल क्षति के रूप में निकालनेवाला प्रणाली, प्रभावित कर सकता है, जबकि आंतरिक ऊतकों और कभी कभी अंगों मूक और में अन्य कोशिकाओं के साथ फ्यूज उपास्थि या हड्डी जैसे विकास।

पूंछ काट
कुछ मैक्स बिल्लियों की एक बहुत ही प्राथमिक पूंछ होती है, और जिम्मेदार प्रजनक आइल ऑफ मैन सिंड्रोम की घटनाओं को कम करने के लिए मैक्स बिल्लियों को संभोग करने में बहुत सावधान हैं।
मैंक्स बिल्लियों पूंछ के लंबे समय तक की तुलना में एक या दो पूंछ कशेरुकाओं के साथ पैदा होते हैं, शोध में पाया गया है कि कुछ वर्षों के बाद, पूंछ की हड्डियों की हड्डी बन जाना महान असुविधा का कारण बनता है। पूंछ का विच्छेदन वयस्क बिल्ली में अधिक परेशान करता है अगर पूंछ जन्म के कुछ दिनों के भीतर मिलती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
हमारी बिल्लियों की सफाईहमारी बिल्लियों की सफाई
ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
» » मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
© 2021 taktomguru.com