taktomguru.com

लोग कैसे उभरे?

यह एक अजीब सवाल की तरह लग सकता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि पहले लोग कैसे आए थे? लोगों को एक बिंदु पर बनाने के लिए क्या स्थितियां थीं और दूसरे पर नहीं?

में CurioSfera.com हम पहले गांवों और कस्बों के निर्माण के कारणों और शर्तों की व्याख्या करना चाहते हैं।

अधिकांश जानवरों का व्यक्तिगत अस्तित्व होता है। प्रत्येक व्यक्ति अपने लिए भोजन खरीदता है और, हालांकि वह अपने साथियों की कंपनी में रहता है, यह दुर्लभ है कि वह किसी भी साथी को मदद देता है या वह बदले में मदद करता है।

मनुष्य भी शुरुआत में इस तरह रहता था. वह शिकार या फलों और खाद्य जड़ों के साथ प्रदान किया गया था और अपने साथियों के साथ एक बहुत सतही संपर्क था। प्राचीन व्यक्ति की छवि जो अपने कंधे पर एक क्लब लेती है, जबकि बालों से एक महिला खींचती है, विनोदी विगेट्स की विशिष्ट होती है।

हालांकि, इस हास्य दृष्टि में कुछ सच्चाई है, क्योंकि प्रागैतिहासिक काल के दौरान पुरुषों के बीच संबंध बहुत अलग नहीं होने चाहिए, जब उनके बीच एक सामाजिक आदेश अभी भी मौजूद नहीं था।

बाद में आदमी जानवरों को उठाने के लिए सीखा और धरती की खेती, और परिस्थितियों ने उसे अपनी सुरक्षा के लिए, एक निश्चित घर बनाने के लिए मजबूर कर दिया।

आदिम लोग

और शिकार के घूमने वाले जीवन ने व्यक्तियों को अलग कर दिया, फिर, के घेरे के आसपास पालतू जानवर और करने के लिए काम जमीन, आदमी और महिला शुरू हुई एक साथ रहो.

परिवार का जन्म हुआ, तब कबीले और जनजाति का जन्म हुआ, और अपने केबिन के समूह के शहर का जन्म हुआ था. कंपनी में रहना, पुरुषों के पास और अधिक था के लिए सुविधाएं खेती पृथ्वी से और मवेशी देखभाल, और सबसे ऊपर, वे अपनी संपत्तियों को और अधिक प्रभावी ढंग से बचाने में सक्षम थे।

शहर, जैसा कि हमने देखा है कृषि गतिविधि में इसकी उत्पत्ति थी, इस समय के साथ इस विशेषता को बनाए रखा है - आज भी, हजारों साल दूर, कई कस्ब ग्रामीण इलाकों में दिखाई देते हैं जो इसकी खेती के लिए समर्पित हैं।

दुनिया में मौजूदा लोगों का प्रकार बहुत विविध है, आपके क्षेत्र की ऐतिहासिक और भौगोलिक विशेषताओं के आधार पर।




उनमें से कुछ था एक सैन्य शिविर में इसकी उत्पत्ति, जिसके आसपास वे कम वास्तविक कृषि आबादी से कम बना रहे थे।

कुछ देशों में, हालांकि, जहां भूमि के बड़े हिस्से कहा जाता है जोत वे कुछ महलों के हाथों में थे, छोटे शहरों या किसानों द्वारा निवास शहरी केंद्रों का गठन किया गया था।

काम की भूमि पर जाने के लिए, इन किसानों को मजबूर किया गया था, और कुछ स्थानों में अभी भी होता है, कभी-कभी काफी दूरी तय करने के लिए।

पर्वत गांव

वर्ष की कुछ अवधि में, उदाहरण के लिए फसल के दौरान, खेत की भूमि पर किसी भी तरह से शिविर करना आवश्यक था, ताकि हर दिन कार्यस्थल की यात्रा न करें।

बड़ी संख्या में हैं कृषि कस्बों जिसमें एक और हालिया उत्पत्ति है। इसकी संरचना बहुत सरल है: उनके पास एक वर्ग है जिसके आसपास सार्वजनिक भवन खड़े हैं, टाउन हॉल और चर्च की तरह। मुख्य सड़क द्वितीयक सड़कों के साथ पार हो जाती है, और शहर के चारों ओर खेतों में विस्तार होता है। उनके पास किलेदारी का कोई सामान नहीं है।

"असहाय" लोगों को इस तरह की कर सकता है केवल एक बार वे, सेनाओं और सशस्त्र गिरोहों के छापे रह गया, विशेष रूप से मध्य युग में किसान के जीवन खतरे में और दृढ़ गांवों या वृद्धि में रहने को मजबूर कुछ शक्तिशाली महल की निकटता.

मछुआरे गांव

दूसरी तरफ, हमारे पास है मछली पकड़ने के गांव. जिनकी शुरुआत ऊपर वर्णित लोगों के समान ही है, लेकिन मुख्य समर्थन के रूप में मछली पकड़ना.

में  CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा लोग कैसे उभरे यह आपके लिए उपयोगी रहा है। आप श्रेणी में अधिक समान आइटम देख सकते हैं इतिहास.यदि आप चाहें, तो आप हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू कुत्ते की उत्पत्तिघरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
मानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषणमानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषण
गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
डायनासोर के बारे में सच्चाई।डायनासोर के बारे में सच्चाई।
दुनिया में कुत्तोंदुनिया में कुत्तों
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
मनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहासमनुष्य के विकास में गेहूं का इतिहास
» » लोग कैसे उभरे?
© 2021 taktomguru.com