taktomguru.com

ध्यान आकर्षित करने के लिए निराश पालतू जानवर स्व-औषधि

कुछ पूंछ तक खा लिया है। और इंसानों की तरह, उपचार में फ्लूक्साइटीन और व्यवहारिक थेरेपी शामिल है।
(फोटो: डेविड वेलस्केज़ - विशेषज्ञ कहते हैं कि उनके स्वामी के बीच झगड़े पानी के आदी पालतू जानवर बना सकते हैं)

"तुलियो" एक प्यारा "क्लिल्टोबर्मन" था जो तालागांते में अपने स्वामी के घर के भीतरी आंगन में सीमित और अकेला रहता था।




एक दिन, उसने अपनी पूंछ और पैरों को काटना शुरू कर दिया और अब और नहीं रुक गया। जब वह देश में एस्ट्रिड कोचा, एक पशुचिकित्सा और कुछ zoopsychiatrists (पशु व्यवहार में विशेषज्ञ) के क्लिनिक में पहुंची, तो उनकी पूंछ एक बेकार स्टंप था और उसके अंगों पर गंभीर घाव था।
"स्पष्ट रूप से, ट्यूलियो एक बाध्यकारी विकार से पीड़ित था क्योंकि उसका पर्यावरण अनिच्छुक था, और आत्म-विचलन ध्यान आकर्षित करने का उसका तरीका था। फिर, पहले हमने उसे दवाएं दी - फ्लोटॉक्सेटिन जैसे कि रोटोट्रिल या प्रोजाक, ब्रेक का पहला संकेत देने के लिए, "न्यूरोलॉजिकल इंस्टीट्यूट और पशु चिकित्सा विशेषताओं के इस पेशेवर कहते हैं।
फिर इलाज के दूसरे भाग में आया, "एक व्यवहारिक थेरेपी जो एलिजाबेथ कॉलर के प्लेसमेंट के साथ शुरू हुई - उन विशाल शंकु - ताकि वह काटने के लिए जारी रहे। यह परिवार के एक सदस्य, इंटरैक्टिव खिलौने और फ्रंट यार्ड के साथ आंतरिक आंगन के संघ के साथ भी निर्धारित किया गया था, जो आखिरकार कुत्ते को डाकिया पर भौंकने का मनोरंजन किया गया था। इसके साथ ही हमने नौ महीनों के बाद हासिल किया, अपनी मजबूती को हटा दिया, "वे कहते हैं।
अपने पालतू मूत्र के साथ घर को चिह्नित करने, छेद बलपूर्वक बनाने के लिए, खाना बंद शुरू होता है और खर्च करता है सारा दिन खड़ा किया, आक्रामक, लार अजीब हो जाता है और उल्टी या आत्म पंगु बना, यह स्पष्ट रूप से एक चिन्ता विकार या अवसाद से पीड़ित है ।
स्पष्ट रूप से स्वामी अपराधी हैं ...
- लगभग हमेशा, और आक्रामकता, अलग अलग तरीकों से चिंताओं और उनके पालतू जानवरों पर गड्ढों उत्पन्न कर सकते हैं:, उन्हें अच्छा व्यवहार नहीं कर भी उन्हें करीब चिपके हुए और उसके बाद के दिनों के लिए उन्हें अकेला छोड़ देते हैं, उन्हें एक दिन प्यार और अन्य उनकी उपेक्षा करते हुए, उन्हें अप्रिय स्थानों में रखते हुए बना रही है। यहां तक ​​कि पारिवारिक झगड़े भी इस प्रकार के विकार उत्पन्न कर सकते हैं।
-तो अगर मैं अपनी प्रेमिका से लड़ता हूं, तो बिल्ली पर जोर दिया जाता है?
- ठीक है और यदि आप खाने को रोकते हैं, हर जगह पेशाब करते हैं या अपने नाखूनों के साथ खरोंच करते हैं जो सामान्य नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत ज्यादा लड़ रहे हैं। यह अन्य विकल्प दृष्टिकोण भी अपना सकता है, जैसे कि बुलीमिया-उल्टी उल्टी- या पोटोमैनिया, जो तब बड़ी मात्रा में पानी पीते हैं। सबसे गंभीर यह है कि जब वे अनिवार्य रूप से चाटना शुरू करते हैं या काटने लगते हैं। और ध्यान आकर्षित करने के लिए वे सब कुछ करते हैं।
- बिल्लियों को कुत्तों से कम तनाव मिलता है?
- हाँ, यद्यपि एक बिल्ली बहुत अपने मालिकों से जुड़ा हुआ है, लेकिन अलगाव चिंता विकसित कर सकता है। लेकिन सामान्य कुत्तों में अधिक सामाजिक होते हैं, इसलिए उन्हें उनके साथ एक मास्टर या एक और कुत्ता की आवश्यकता होती है। और यही कारण है कि वे बच्चों के समान हैं, सीखने की चाल में अच्छा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करें
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
व्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजेव्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजे
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।
» » ध्यान आकर्षित करने के लिए निराश पालतू जानवर स्व-औषधि
© 2021 taktomguru.com