taktomguru.com

क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?

आपके घर में एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है

एक पालतू कछुए कैसे है 

लड़के सभी पालतू जानवरों से प्यार करते हैं और कई बार वे घर पर रहने के लिए चुनते हैं प्रसिद्ध कछुए हैं और इसके लिए उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किस देखभाल की आवश्यकता है, हालांकि इन पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सौभाग्य से आसान है ताकि वे अच्छी और खुश रह सकें।

सबसे पहले यह जानना जरूरी है किस प्रकार का कछुआ तुलना किया गया है, क्योंकि विभिन्न प्रजातियां हैं और प्रत्येक को एक अलग आहार प्राप्त करना चाहिए। पर्यावरण सभी कछुओं के लिए समान नहीं है। इसके लिए पहले कछुए को पशुचिकित्सा में ले जाना जरूरी है जो उन्हें बताएगा कि यह कौन सी प्रजाति है और यह सुनिश्चित करने के लिए कौन जांच करेगा कि इसमें कोई बीमारी नहीं है।

एक बार यह कदम हो गया है यह घर पर खरीदा या किया जाना चाहिए, यानी एक मछलीघर, जो वह जगह होगी जहां कछुए जी रहेगा। यह एक पिंजरे या एक बॉक्स या डरावना हो सकता है यदि यह एक भूमि कछुए है, और इसके आवास का आकार कछुए के आकार के अनुसार होना चाहिए। किसी भी मामले में, आपका घर जितना अधिक विशाल होगा, बेहतर होगा, इसलिए पालतू अधिक आराम से आगे बढ़ सकते हैं। अपने घर की सतह पर आपको नीचे की तरफ रेत और कुछ पत्थरों को रखना होगा, अगर यह एक पानी टारुगा है, तो आप अपनी साइट को सजाने के लिए बाजार में छोटी छड़ें और अन्य वस्तुओं को जोड़ सकते हैं। पानी के कछुए होने के मामले में आपका घर प्लास्टिक से बना सकता है और पूल में तैरने वाला छोड़ा जा सकता है। हर हफ्ते अपनी जगह साफ करने के साथ-साथ वर्ष में एक बार पशुचिकित्सा की जांच करना आवश्यक है।

जैसा कि कहा गया था वह आहार अलग-अलग होना चाहिए और जानते हैं कि ये पालतू जानवर मनुष्यों से अधिक समय तक जीवित रहते हैं। एक और बिंदु जिसे भुलाया नहीं जाना चाहिए, यह एक सुरक्षित स्थान पर है जहां कछुए आपके घर को छोड़ देता है, आप घर से बच नहीं सकते हैं, जो आमतौर पर ज्यादातर लोगों के साथ होता है। चूंकि कछुओं में आम तौर पर साल्मोनेला होता है, इसलिए आपके हाथों को बहुत अच्छी तरह से धोने और उन्हें छूने के बाद कुछ शराब डालने की सलाह दी जाती है।




इन पालतू जानवरों के बारे में, बिल्लियों और कुत्तों के साथ, वे बच्चों को विशेष रूप से उस जानवर की देखभाल करने और इसे खिलाने के लिए प्रतिबद्ध करने में मदद करते हैं, जिससे पानी और प्यार मिलता है। इस तरह बच्चे को जिम्मेदारी का मूल्य प्राप्त होता है।

कछुए के भोजन को न दें जो हम आम तौर पर खाते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने भूखे हैं। आहार पशुचिकित्सा द्वारा दिया जाना चाहिए और साथ ही संकेतों को इंगित करना चाहिए कि हमें उसे प्रति दिन भोजन देना चाहिए। वे आमतौर पर हर दिन तीन बार खाते हैं। यद्यपि एक कछुए जानवर को कई लोगों के लिए महत्वहीन प्रतीत होता है, लेकिन वे सभी प्रकार के जानवरों के रूप में देखभाल की मांग करते हैं। बगीचे में उन्हें ढीला छोड़ने का तथ्य अतीत में छोड़ा गया है, क्योंकि वर्तमान में उन्हें अन्य जानवरों के समान विचारों की पेशकश की जाती है।

कैसे कछुए बहुत तेजी से बढ़ते हैं, यह सलाह दी जाती है कि एक्वैरियम और डरावनी दोनों बड़े हों, क्योंकि उन्हें पुनरुत्पादन की इच्छा रखने की संभावना है। आपको हवा धाराओं और चरम ठंड और गर्मी का भी ख्याल रखना पड़ता है और यह कि आपका घर इन्फ्रारेड लैंप से प्रकाशित है आदर्श है। बेशक सूरज की सीधी रोशनी बहुत बेहतर है, लेकिन शायद सर्दियों में उन्हें विटामिन डी के स्तर को बढ़ाने के लिए और भी गर्मी की आवश्यकता होती है जो उनकी त्वचा के स्वास्थ्य का पक्ष लेती है जहां हम जानते हैं कि वे फ्लेक्स बनाते हैं।

यदि आप अचानक पालतू जानवर को खेलना चाहते हैं, ऐसा करने का समय वसंत का है, क्योंकि यह इस मौसम में है कि पुरुष मादाओं की तलाश में हैं। उर्वरक होने के मामले में, एक कुएं को बहुत गहरा नहीं बनाया जाता है और वहां कछुए उन अंडों को जमा करेगा जो 5 से 10 के बीच आते हैं, और उन्हें प्रकाश आने तक 2 महीने लगेंगे। उपर्युक्त सभी के लिए यह है कि कछुए को यादृच्छिक रूप से नहीं चुना जाना चाहिए, लेकिन सभी जिम्मेदारियों और विवेक के साथ यह योग्य है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
देखभाल जमीन कछुओं और terrariumदेखभाल जमीन कछुओं और terrarium
» » क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
© 2021 taktomguru.com