taktomguru.com

मछली भोजन वर्ग

मछली के लिए खाद्य वर्ग

मछली के लिए खाद्य वर्ग

मछलीघर मछली का रखरखाव

हमारे टैंकों में विकसित होने वाली सभी उष्णकटिबंधीय या `ठंडे पानी` प्रजातियां आती हैं, सीधे या मानव चयन के उत्पाद के रूप में, मछली के जो दुनिया के सभी हिस्सों के पानी के पाठ्यक्रमों में मुक्त रहते हैं। इस तरह के कार्बोनेट और sulfates पानी में घोल कर और अकार्बनिक खनिज आयनों के विभिन्न सांद्रता के रूप में घुलनशील लवण की वजह से तापमान, पीएच, कठोरता: पहले चरण को कॉपी करना शामिल है दशानुकूलन बंदी घटकों भौतिक वातावरण। इसी तरह, जीव जो समान पारिस्थितिकीय जगह साझा करते हैं, चाहे पौधे या जानवरों का अध्ययन किया जाए। इसके बाद व्यवस्थित रूप से, लेकिन समय के साथ-साथ, भविष्य के कैप्टियों का आहार भी जितना संभव हो सके आहार को सरल बनाने की कोशिश कर रहा है।

प्राकृतिक खाद्य पदार्थ: विभिन्न सब्जियों, इन्फुज़ोरिअ, छोटे कीड़े और क्रसटेशियन कशेरुकी, समावेशी, सबसे मछली बनाए रखा या बंदी होने में सक्षम प्रजातियों की व्यापक रेंज पौष्टिकता हैं। कार्बनिक detritus, जानवरों या सब्जियां कुछ प्रजातियों की बोतलों में आहार का हिस्सा भी हो सकती हैं। मछलीघर की शुरुआत के बाद से, उन सभी लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों में से एक जो कैप्टिव मछली के कब्जे का आनंद लेते हैं, वह विभिन्न प्रजातियों को वितरित किए जाने वाले भोजन का प्रावधान है।

जैसे ही औद्योगिक मछली पालन में वे उठाए जाते हैं और मिश्रित फ़ीड, Fishmeal और मछली की खेती के आभूषण के लिए `का विस्तार प्रोटीन` स्नेह के साथ मोटा ट्राउट सरलीकरण आहार भोजन प्रावधान मुश्किल संरक्षण पर कई सफल प्रयास और लगभग हमेशा समस्याग्रस्त अनुमति दी गई है। हम यह कहकर सामान्यीकृत कर सकते हैं कि एक्वैरियम मछली की सभी किस्मों को जीवित शिकार के साथ खिलाया जाता है और कुछ आंशिक रूप से पौधे के पदार्थों जैसे कि हरे शैवाल और पूरे या थोड़ा विघटित पौधों के साथ खिलाया जाता है।

सूखे और कृत्रिम खाद्य पदार्थ संसाधित: कठिनाइयाँ, कभी कभी दुर्गम, हम लाइव शिकार के लिए मिल सकता है, विशेष कंपनियों के लिए नेतृत्व या सुखाने से भोजन का उत्पादन फ्रीज से सूखने क्रस्टेशियंस और कीड़े, प्राकृतिक खाद्य पदार्थ के लिए है, इसलिए वे, कारण पाठ्यक्रम में, हमारे जलीय मेहमानों के लिए पेश किया जा सकता है ।




सूखे Daphnia, Lyophilized Tubifex, समान प्रक्रियाओं और यहां तक ​​कि `जमे हुए` शंख, अंडे और कीड़े प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, अपने जीवन समकक्षों के साथ अक्सर सफलतापूर्वक के किशोर रूपों के अधीन bloodworms, लेकिन गुच्छे और गुच्छे (सूखा भोजन) संतुलित सूत्रीकरण और विविध `की उपस्थिति सुगंध `, जिसकी संरचना कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन का इष्टतम पैमाने प्रस्तुत करती है, जिसमें उल्टी तकनीकों के उत्थान और बाद में` उछाल `शामिल है।

कई संबंधित मैरस के बाजार में अस्तित्व कई कंपनियों जिसके उत्पाद विशिष्ट रखरखाव की स्थिति और तैयारी के भोजन की गुणवत्ता के गुच्छे के उपयोग की आवश्यकता होती है को लोकप्रिय बनाया के बिना एक लंबे समय के लिए आसानी से संग्रहित किया जा सकता पाउडर छोटी प्रजातियों या फिंगरलिंग्स को खिलाने के लिए कम किया जा सकता है और यह भी करने के लिए आसान कर रहे हैं स्वत: खाद्य डिस्पेंसर को अनुकूलित करें जो रोजाना एक या दो बार ड्रॉप करते हैं, वांछित राशि पहले एक हॉपर में संग्रहीत होती है जो एक विद्युत प्रोग्रामर द्वारा संचालित होती है।

यदि आपको लेख पसंद आया तो मछली खाद्य वर्ग इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
गप्पी मछलीगप्पी मछली
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएंएक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
ताजा पानी मछलीघरताजा पानी मछलीघर
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » मछली भोजन वर्ग
© 2021 taktomguru.com