taktomguru.com

2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर

विश्व कप ब्राजील 2014 के शुभंकर का फोटो

विश्व कप ब्राजील 2014 का शुभंकर

अपनी ईमानदारी को बचाने के लिए एक योजना की घोषणा करें

कई अवसरों में हम खुद को ब्लॉग में समर्पित करते हैं घरेलू पालतू पालतू जानवरों के रूप में उपयोग किए जाने वाले जानवरों की विभिन्न प्रजातियों के बारे में जानकारी साझा करने के लिए। इस मामले में और आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते, इस तरह के एक महत्वपूर्ण घटना का प्रतीक होगा भी इस पालतू के बारे में एक छोटी सी टिप्पणी करना चाहिए: Armadillo. इसके संबंध में थोड़ा और जानने के लिए, आपको निम्न पंक्तियां पढ़नी चाहिए।
जिन प्रजातियों को हम संदर्भित करते हैं- जिन्हें आमतौर पर आर्मडिलो के नाम से जाना जाता है- का नाम वैज्ञानिक वैज्ञानिक के अनुसार दासिपोदीडो के रूप में रखा जाता है। यह उल्लेखनीय है कि वर्तमान जानवर एक स्तनधारी है जिसमें एक पृष्ठीय नक्काशी है जो जुड़ा हुआ प्लेटों द्वारा बनाई गई है जो ट्रांसवर्सल पंक्तियों में स्थित हैं। जबकि इसकी पूंछ बहुत लंबी है, इसकी चरम सीमा कम हो रही है।

दासिपोडिडे उन माताओं को पहचानना बहुत आसान है जिन्हें हमने ऊपर वर्णित किया है। इसका खोल सुरक्षा के रूप में कार्य करता है और कुछ अवसरों में वे जानवर को गेंद में घुमाने की अनुमति देते हैं।
वास्तविकता इंगित करती है कि Armadillos के खोल यह मनुष्यों द्वारा अत्यधिक उपयोग किया जाता है, मुख्य रूप से चरंगों के निर्माण में जो जानवर को एक अचल वाणिज्यिक मूल्य प्रदान करता है। इस कारण से, इस स्तनपायी खतरे में है और सच्चाई कुछ आपकी देखभाल के बारे में संशोधनों के अभाव में, इस ग्रह पर अपने जीवन खतरे में है। इसके अलावा इस जानवर का मांस मानव उपभोग के लिए प्रयोग किया जाता है।

अगली दुनिया के संबंध में इस शुभंकर का मामला




पहले हमने आपको बताया था एक मास्कॉट के रूप में Armadillo का प्रतीक विश्व फुटबॉल ब्राजील में विवादित होने के लिए, हम कुछ खतरे के बारे में बात करते हैं जिनके लिए इस स्तनधारी को व्यक्ति के हाथों पर वाणिज्यिक शोषण दिया जाता है। यह इस तरह के एक महत्वपूर्ण घटना है कि लंबाई और पूरे ग्रह है, जो dasypodid के स्वास्थ्य की देखभाल करने के उद्देश्य से एक अभियान शुरू किया है की चौड़ाई में लाखों लोगों द्वारा देखा जाएगा की पूर्व संध्या पर टिप्पणी।
इस प्रकार, एक पर्यावरण समूह ने कहा कि देश प्रजातियों की देखभाल करने के उद्देश्य से एक अभियान शुरू किया है और एक ही समय में, निवास स्थान में यह संचालित। सच्चाई यह है कि वे उपनाम लेना चाहते हैं विलुप्त होने के खतरे में जानवर एक अवधि में 10 साल से अधिक नहीं है।

अंत में, यह याद रखने लायक है कि यह दुनिया का शुभंकर यह नाम के साथ सूचीबद्ध किया गया था fuleco, शब्द जो दो पुर्तगाली शब्दों से निकला है और जो द्विपदीय फुटबॉल और पारिस्थितिकी को बनाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांशकुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांश
Armadillos पर जानकारीArmadillos पर जानकारी
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
स्पेन में 2014 के दौरान 140,000 कुत्तों और बिल्लियों को छोड़ दिया गयास्पेन में 2014 के दौरान 140,000 कुत्तों और बिल्लियों को छोड़ दिया गया
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
Armadillo का गर्भधारणArmadillo का गर्भधारण
सेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिकसेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिक
मिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता है
» » 2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
© 2021 taktomguru.com