taktomguru.com

हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?

हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?

टेक्स्ट: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील) cuervoalfageme.com

यह एक स्पष्ट रूप से सरल उत्तर के साथ एक प्रश्न है, हालांकि निश्चित रूप से उन सभी के लिए निराशाजनक है जो जानवरों के अधिकारों की रक्षा करते हैं। हालांकि, अगर हम थोड़ा आगे जाते हैं, तो इस विषय के प्रभावों में दार्शनिक और वैज्ञानिक पहलुओं को शामिल किया गया है जो उनके विश्लेषण को अनंतता में जटिल कर सकते हैं।
आधार हमारा नागरिक संहिता है। अनुच्छेद 333 स्थापित करता है कि जिन चीजों को लागू किया जा सकता है या उन्हें लागू किया जा सकता है उन्हें जंगम या अचल संपत्ति माना जाता है।

पशु निजी संपत्ति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, विशेष रूप से पशुओं के रूप में, कि है, वे चीजें हैं। इस योग्यता का एकमात्र अपवाद अनुच्छेद 334, जिसमें कहा गया है कि नर्सरी जानवरों, dovecotes, beehives, मछली तालाबों या इसी तरह के खेतों संपत्ति जब मालिक रखा या आदेश उन्हें एक साथ रखने के लिए बनाए रखने की है माना जाता है में पाया जाता है खेत और एक स्थायी तरीके से इसका हिस्सा।

किसी भी मामले में, जानवरों चीजें जैसे, के रूप में हम यह संकेत दिया है विनियोग, जो मालिक आनंद लेते हैं और कानून द्वारा स्थापित के अलावा अन्य सीमाओं के बिना उनमें से निपटाने का अधिकार देता है के अधीन हैं और,।




इस विचार के साथ जारी रखते हुए, यदि जानवर हमारे नागरिक संहिता के लिए चीजें हैं, तो वे अधिकारों के धारक नहीं बन पाएंगे, हालांकि वे मालिकों के लिए दायित्व स्थापित कर सकते हैं। इस तरह हमारे स्वायत्त संरक्षण कानूनों को संरचित किया गया है।
क्या हमारे कानून को इस अर्थ में विकसित करना है? क्या हमारे पास इस दृष्टिकोण से एक अधिकार है कि थोड़ा कम अप्रचलित हो रहा है?
हम समझते हैं कि यह निश्चित रूप से ऐसा ही है। आज, एक तेजी से उन्नत समाज यह हमारे जैसे है में, हम अब जानवरों के रूप में मात्र बातें वस्तु हमारे संपत्ति का क्या हम हालांकि कुछ प्रतिबंध या दायित्वों लगाया मालिकों के रूप में चाहते हैं के साथ क्या करना इलाज कर सकते हैं। एक जानवर एक किताब या एक टेबल के साथ तुलनीय नहीं है। यह एक इकाई है जिसमें शारीरिक और मानसिक महसूस करने की क्षमता है। और जब यह पालतू जानवरों की बात आती है तो यह विशेष रूप से सच है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा। (जारी)पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा। (जारी)
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणापशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा
पशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकारपशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकार
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
दुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजादुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजा
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
तलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौतेतलाक निपटारे समझौते में जानवरों पर समझौते
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
» » हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com