taktomguru.com

स्पेनिश ग्रेहाउंड, कुत्तों की सबसे महान नस्लों में से एक




स्पेनिश ग्रेहाउंड, कुत्तों की सबसे महान नस्लों में से एक

टेक्स्ट: लुज़ मोंटेगुडो फोटो ज़कारनियास अबाड और कीकोमोदेल की सौजन्य।

ग्रेहाउंड सबसे महान और शांतिपूर्ण कुत्ते नस्लों में से एक हैं। दुर्भाग्यवश, इन खूबसूरत और सुरुचिपूर्ण जानवरों को मनुष्यों द्वारा क्रूर और अनुचित व्यवहार किया जाता है। Espaсa में Sуlo अनुमान है कि प्रत्येक aсo छोड़ दिया जाता है और मार डाला 50,000 greyhounds जब शिकार के मौसम समाप्त होता है: घृणित रूप में पुरातन रूप में एक कस्टम, और विधायी अधिकारियों अभी भी उसकी बाहों को पार कर रहे करने के लिए है। यह अनुमान लगाया गया है कि शिकारियों द्वारा छोड़े गए ग्रेहाउंड का केवल 20 प्रतिशत जीवित रह सकता है।


ये छोटे नायकों अक्सर बीमार, कुपोषित और भारी आघात वाले संरक्षक तक पहुंचते हैं। वसूली की एक लंबी और जटिल प्रक्रिया शुरू होती है। यह एक बहुत ही नौकरी है जो स्वयंसेवकों के सभी धैर्य की मांग करती है, हालांकि यह गहरी संतुष्टि से मुक्त नहीं है। और यह है कि एक ग्रेहाउंड की कृतज्ञता और निष्ठा का उद्देश्य जो मनुष्य में विश्वास हासिल करता है वह एक अविकसित अनुभव है कि हम में से कुछ के पास रहने का अच्छा भाग्य है।

एक छोटा इतिहास

espaсol ग्रेहाउंड की उत्पत्ति के बारे में कई hipуtesis देखते हैं हालांकि, प्रशंसनीय mбs इंगित करता है कि रोमन Vertades प्राचीन रोमन, जो बारी में Lebrel मिस्र से उतरता है, कुत्ते के कब्रों में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं द्वारा penнnsula में शुरू से आता है फारो यह संभव है कि इन अभिजात वर्ग की उत्पत्ति, उनके सुरुचिपूर्ण poise और गति के साथ, यह निर्धारित किया कि यह मध्य युग के दौरान सामाजिक स्थिति का प्रतीक बन जाएगा। ग्रेहाउंड महारानी का एक प्राणी बन गया और इसे इतना मूल्यवान माना जाता था कि मध्ययुगीन कानूनों ने किसानों को अपने कब्जे की अनुमति नहीं दी थी। ऐसा ही मूल्य था कि उन दंडों में से जो उन लोगों के लिए चिंतित थे, जिन्होंने ग्रेहाउंड को मार डाला, उनमें मृत्युदंड शामिल था। चूंकि सदियों से इन कानूनों को आराम दिया गया था, इसलिए कई किसानों ने कुछ प्रतियां प्राप्त करने में कामयाब रहे और उन्हें अंधाधुंध रूप से उठाना शुरू कर दिया। इस तरह, ग्रेहाउंड भोजन प्राप्त करने के लिए सबसे कम सामाजिक स्तर के एक साधारण उपकरण के लिए रईसों और राजाओं के पशु होने से चला गया। दुर्भाग्यवश, जब एक ग्रेहाउंड शिकार करना बंद कर दिया, तो इन किसानों ने खुद को त्यागने की स्थिति में देखा क्योंकि वे अपने भोजन को बहुत लंबे समय तक नहीं मान सकते थे। चूंकि उनमें आग्नेयास्त्रों की कमी थी, इसलिए फांसी को बलिदान के रूप में अपनाया गया था। Asн, greyhounds की फांसी कि, हालांकि हमारे dнas तक फैली हुई tradiciуn भयंकर शुरू होता है, हालांकि पहली बार में यह econуmicos कारणों से, वर्तमान में सरासर क्रूरता, दरिद्रता और अज्ञान के द्वारा किया द्वारा किया गया था।

सुरंग के अंत में एक प्रकाश
हमारे चलने के दौरान हम greyhounds स्वच्छ, स्वस्थ पूरा करते हैं तो हम बार्सिलोना, बिलबाओ, विगो और मैड्रिड की सड़कों के माध्यम से चलना असामान्य नहीं है, और पूरी तरह से उनके गर्व dueсos acompaсados बनाए रखा। कई संरक्षकों के अभियानों के लिए धन्यवाद जिन्होंने इन जानवरों की कठिन परिस्थिति को ज्ञात किया है, अधिक से अधिक लोग जो ग्रेहाउंड को अपनाने का निर्णय लेते हैं। दूसरी तरफ, फैशन की दुनिया ने भी इसे प्रतिबिंबित किया है और इसके बिट में योगदान करने में हिचकिचाहट नहीं है। बिम्बा और लोला या ट्रुसार्डी जैसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों ने अपने विज्ञापन अभियानों में ग्रेहाउंड की तस्वीरें शामिल की हैं। बस एक महीने पहले, ब्लॉगर कीकोमोडेल ने अपने फैशन आइटम को बढ़ावा देने के लिए खुद को एक गेज के साथ फोटो खिंचवाया था। कुछ अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने भी हमारे देश में ग्रेहाउंड के दुर्व्यवहार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 1991 में, आयरिश रेसिंग बोर्ड, एक asociaciуn ग्रेहाउंड रेसिंग आयरिश कुत्तों exportaciуn को विनियमित करने के लिए अपने dueсos द्वारा हत्या कर दी जा रही अंत तक रोकने के लिए Espaсa को exportaciуn prohibiу। में जर्मनी, हॉलैंड और Bйlgica तरह paнses हमारे सामने espaсol ग्रेहाउंड, दत्तक-ग्रहण की और हमारे सीमाओं से बाहर magnнfico carбcter की खोज की है लगते aсo के बाद aсo हो जाना।
शायद ये सभी छोटी पहल इन सुरुचिपूर्ण कुत्तों के दुर्व्यवहार को खत्म करने में मदद करती हैं और उन्हें कैनिन ओलंपस के देवताओं के रूप में अपनी पूर्व स्थिति में वापस कर देती हैं।

एक ग्रेहाउंड अपनाने?
कई मिथक ग्रेहाउंड के एक फर्श और घर के जीवन के अनुकूलन के बारे में फैलते हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि एक ग्रेहाउंड लगातार चलने की जरूरत है या वे बहुत बेचैन हैं, लेकिन वास्तविकता से कुछ और नहीं है। ग्रेहाउंड एक शांत और शांत जानवर है, जो अपने समय को बहुत नरम जगह में दर्जन खर्च करना पसंद करता है, और यह है कि एक वयस्क ग्रेहाउंड आमतौर पर दिन में 16 घंटे सोता है। उसे किसी भी अन्य कुत्ते की तरह अपने दैनिक चलने की ज़रूरत होती है, और सप्ताह में तीन या चार बार झाड़ी में कुछ छोटी सवारी या ट्रेकिंग की जरूरत होती है। वे लंबे समय तक दौड़ना पसंद नहीं करते हैं, और यह कहा जा सकता है कि वे स्प्रिंटर्स हैं जो पूर्ण गति से अधिकतम दस मिनट दौड़ना पसंद करते हैं और फिर पेट में आराम करने के लिए खुद को फेंक देते हैं। आम तौर पर, वे फर्श के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित करते हैं, और बेहद साफ, नाजुक और मुश्किल से छाल हैं। वे तेज़ी से सीखते हैं और बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए यदि उन्हें कुछ गलत लगता है तो आपको उन्हें फिर से बताने की आवश्यकता नहीं है: एक सरल "नहीं", दृढ़ता से उच्चारण, आमतौर पर सीखने के लिए पर्याप्त होता है। उनके पास एक शांत, महान और कुछ हद तक शर्मीली चरित्र है। वे भी बहुत ही भव्य और मिलनसार हैं, और वे अकेले अकेले पसंद नहीं करते हैं। आखिरकार, जब उनके गोद लेने वाले अपने विश्वास को प्राप्त करने में कामयाब होते हैं, तो वे अक्सर काफी पागल और स्नेही बन जाते हैं।
यदि आप ग्रेहाउंड को अपनाने में रुचि रखते हैं, तो यहां जाएं: https://es-es.facebook.com/asociacionapapa / https://protectoradeayamonte.org

आप यह भी लिख सकते हैं: [email protected]

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गयाआयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया
स्पेनिश ग्रेहाउंड, एक पदक के बिना एक एथलीटस्पेनिश ग्रेहाउंड, एक पदक के बिना एक एथलीट
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
Azawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही हैAzawakh कुत्ता स्पेनिश ग्रेहाउंड के समान ही है
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
» » स्पेनिश ग्रेहाउंड, कुत्तों की सबसे महान नस्लों में से एक
© 2021 taktomguru.com