taktomguru.com

चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों

हमारे कई कुत्ते ऐसे व्यवहार या व्यवहार दिखाते हैं जो कभी-कभी हमें परेशान करते हैं, और हम समझते नहीं हैं कि कई परिस्थितियों का क्यों, जैसे कि जब कुत्ता गुस्सा हो जाता है जो खुद पर वल्टा देता है और अपनी पूंछ काटता है।

शरीर आम तौर पर अस्थायी रूप से तनावपूर्ण परिस्थितियों को अनुकूलित करने के लिए तैयार होता है। लेकिन जब यह समय के साथ लंबे समय तक होता है, तो जीव पर तनाव के कुछ प्रभाव और सबसे ऊपर, हमारे कुत्ते के व्यवहार में बदलावों पर ध्यान दिया जाना शुरू होता है।

इनमें से कई परिवर्तन निराशा से उत्पन्न भावनात्मक अस्थिरता से संबंधित हैं, और यह तब होता है जब चिंता प्रकट होती है।

व्यवहार की परिभाषा एक जीव की पर्यावरण को अनुकूलित करने की क्षमता है जिसमें यह रहता है। जब लंबे समय तक पर्यावरण में परिवर्तन होते हैं, तो शारीरिक, सामाजिक, आदि के अनुभवों की अनुपस्थिति से उत्पन्न निराशा के कारण विरोधाभासी भावनात्मक परिस्थितियां चिंता या तनाव में वृद्धि होती हैं।

अक्सर कुत्तों में चिंता का व्यवहार संकेत होते हैं जो निश्चित समय के लिए एक निश्चित दिनचर्या (भटक कुत्ते) रहते थे और अचानक, यह दिनचर्या एक गैर-उत्तेजक वातावरण (घरेलू पर्यावरण) में बदल जाती है। अन्य मामलों में कुत्तों को शामिल किया जाता है जो अपने मालिकों के साथ लगभग हर चीज को बगीचे में रहने या किसी निश्चित समय या स्थायी रूप से श्रृंखला से बंधे रहने के साथ साझा करने से जाते हैं।

चिंता के लक्षण:

- अत्यधिक भौंकने वाला

- autolamido

विनाशकारी व्यवहार

- कुएं खोदना




- अनुचित स्थानों में पेशाब और / या पराजित करें

- अति सक्रियता

- वस्तुओं को चाट

- ऊतक चूषण, यहां तक ​​कि स्वयं विघटन तक पहुंचने

- रूढ़िवादी प्रस्तुतियों की प्रस्तुति (एक तरफ से बाड़ के दूसरे भाग में अर्थहीन चलना)

प्रस्तुति का एक अन्य कारण जानवरों के मामले में होता है जिनमें समान या अन्य प्रजातियों के जानवरों के साथ बहुत कम या कोई सामाजिक संपर्क नहीं होता है।

इन विकारों को सही करने का तरीका मुख्य रूप से संभावित कारण की पहचान करना और विशेष रूप से प्रत्येक मामले के लिए उचित उपाय करना है।

युक्तियाँ

चिंता को कम करने के लिए सलाह देने योग्य चीज कॉलर और पट्टा के उपयोग को शामिल करने वाले नियंत्रित चलने का आनंद लेना है, इससे बचें कि हमारा कुत्ता इस चलन का नियंत्रण लेता है। यह चलने के लिए जाने से पहले कुत्ते को उचित भावनात्मक स्थिति में प्राप्त करके हासिल किया जाता है और एक बार उसके पास पट्टा नहीं होता है।

ऐसी दवाएं भी हैं जो मनोदशा में सुधार करने और कुछ कार्बनिक गड़बड़ी को सही करने में मदद करती हैं जो इन प्रकार के विकारों का आधार हो सकती हैं।

जाहिर है, हमें हमेशा हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा को नैदानिक ​​मूल्यांकन करने के लिए हमेशा जाना चाहिए, और फिर यदि आवश्यक हो, तो व्यवहारिक आत्मविश्वास में विशिष्ट पशुचिकित्सा को संबंधित रेफरल बनाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?
सेनेइल कुत्ते के व्यवहारसेनेइल कुत्ते के व्यवहार
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
» » चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com