taktomguru.com

Shar pei के बारे में दिलचस्प तथ्य

shar peiशार-पीई, जिसे चीनी शार पीई के नाम से भी जाना जाता है, अपेक्षाकृत लोकप्रिय नस्ल है। ये ऊर्जावान और सुरक्षित कुत्ते चीन के मूल निवासी हैं, क्योंकि आपने निश्चित रूप से उनके नाम के बाद कटौती की है। संभवत: उनकी सबसे बड़ी निराशा उनकी विशेष त्वचा की झुर्रियों के कारण देखभाल की ज़रूरत है जो एक कंबल को पकड़ने की छाप देते हैं, लेकिन साथ ही बैक्टीरिया और कवक के ओस्पेरियो भी हो सकते हैं।

दौड़ का इतिहास। शार-पीई दौड़ की उत्पत्ति प्राचीन चीनी खेतों में वापस देखी जा सकती है, जहां उन्हें विभिन्न कार्यों में उपयोग किया जाता था, जिनमें कीट उन्मूलन और निगरानी शामिल थी। ऐसा माना जाता है कि वे चीन के दक्षिणी क्षेत्र में स्थित गुआंग्डोंग प्रांत से आते हैं। शार-पीस पहली बार हांगकांग केनेल क्लब के प्रतिनिधियों के माध्यम से 1 9 66 में अमेरिकी तटों पर पहुंचे।

शारीरिक उपस्थिति पैरों से कंधों तक, शोर-पीस आमतौर पर ऊंचाई में 18 से 20 इंच के बीच बढ़ते हैं और आमतौर पर वजन 45 से 60 पाउंड के बीच होता है। इन मजबूत कुत्ते को काले रंग सहित सभी रंगों में देखा जा सकता है। शार-पीस में लगभग 1 इंच छोटा या लंबा फर हो सकता है। उनके पास छोटी आंखें, ब्लैकिश नीली जीभ, काफी बड़ा सिर, मुंह के चारों ओर काले रंग और त्रिकोण के समान कान होते हैं। उम्र के साथ उनकी झुर्रियाँ धीरे-धीरे कम प्रमुख बन जाती हैं।




स्वभाव। शार-पीस को आम तौर पर जिद्दी, बुद्धिमान, सतर्क, वफादार, शांत और भरोसेमंद कुत्ते माना जाता है। पालतू जानवरों के रूप में, वे अपने मालिकों की सराहना करते हैं। इसके बावजूद, वे अक्सर नए और अपरिचित लोगों के साथ मुठभेड़ के दौरान दूर की ओर होते हैं, लेकिन आमतौर पर लंबे समय तक नहीं। जब परिवार के सदस्यों की रक्षा करने की बात आती है, तो shar-peis आक्रामक हो सकता है। यद्यपि वे क्रूर कुत्तों के रूप में नहीं देखे जाते हैं, पिल्ला चरण के दौरान अपने व्यवहार को बेहतर बनाने के लिए सावधानीपूर्वक प्रशिक्षण पूरे जीवन में सकारात्मक व्यवहार को प्रोत्साहित करने में प्रभावी हो सकता है।

WC।ये कुत्ते अनिवार्य रूप से स्वच्छ जीव हैं, हालांकि उन्हें समय-समय पर स्नान की आवश्यकता होती है। स्नान करने के अलावा, आवश्यक होने पर अपने नाखूनों को काटना और हर सात दिनों में एक बार अपने कोट को ब्रश करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए झुर्रियों के अंदर नियमित परीक्षाएं की जानी चाहिए।

अच्छी शारीरिक स्थितिशोर-पीस को खुश, स्वस्थ और अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए दैनिक शारीरिक अभ्यास की एक नियमित आवश्यकता है। कुत्ते के पार्कों और स्थानों पर लंबी आउटडोर पैदल यात्रा या यात्रा जहां आप दौड़ सकते हैं, आमतौर पर उनके लिए पर्याप्त हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
चीनी shar pei कुत्ते नस्लचीनी shar pei कुत्ते नस्ल
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
कुत्ता shar pei कैसे हैकुत्ता shar pei कैसे है
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
शार पीईशार पीई
क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?
शार पीईशार पीई
» » Shar pei के बारे में दिलचस्प तथ्य
© 2021 taktomguru.com