taktomguru.com

एक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करें

एक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करें

कई लोगों ने धन्यवाद कि एक वफादार साथी के रूप में इस छोटे से सरीसृप होने का फैसला किया गया है, उसका नाम लोकप्रिय हो गया है, जिससे पालतू दुकानों में मांग में वृद्धि हुई है। अगले नोट पर उसका स्वागत कैसे करें इसका पता लगाएं।

तेंदुए geckos अक्सर कई बच्चों के पहले पालतू जानवर हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि एक वयस्क के रूप में आप स्वयं को बहुत अच्छी तरह से सूचित करते हैं कि आपको और आपके बच्चे को सावधानी बरतनी चाहिए ताकि यह जानवर सामान्य रूप से विकसित हो सके।

चीजों में से पहला यह है कि आपको पता होना चाहिए कि अपना नया घर कैसे सेट करें और इसी कारण से हम उन वस्तुओं को प्रस्तुत करते हैं जो आपके छोटे पैर में गायब नहीं हो सकते हैं।

एक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करें

पांच चरणों में अपने तेंदुए gecko के घर का निर्माण करें

चरण 1: एक मछली टैंक खरीदें

यदि आपने सोचा था कि आप कहीं भी अपने पालतू जानवर हो सकते हैं तो आप बड़ी गलती में थे, क्योंकि इन सरीसृपों को सही सुविधाओं के साथ पर्यावरण में रहने की जरूरत है।

अपनी आवास आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने के लिए, आपको सबसे पहले जो करना होगा वह किसी भी डैरियम, एक्वैरियम या नर्सरी में सुरक्षात्मक कवर के साथ 20 गैलन तक का टैंक प्राप्त करना है। याद रखें कि इस आकार के एक कंटेनर में आप तीन geckos, अधिमानतः एक नर और दो महिलाओं को पकड़ सकते हैं।

चरण 2: ठोस सामग्री के साथ नीचे कवर करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक ठोस सामग्री के साथ टैंक की मंजिल को कवर करते हैं, जैसे सरीसृप या कृत्रिम मैदान के लिए टाइल्स। इसी तरह, आप पेपर तौलिए या अख़बारों का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्हें नियमित रूप से उन्हें बदलना चाहिए क्योंकि वे टूट जाते हैं।




रेत या लकड़ी के छिद्रों का उपयोग न करने का प्रयास करें क्योंकि इस प्रकार की सामग्री खाने के लिए गेकोस का उपयोग किया जाता है और इससे आपके पाचन तंत्र को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।

चरण 3: अपनी जगह को गर्म करें
चरण 3: अपनी जगह को गर्म करें

चरण 3: अपनी जगह को गर्म करें

एक तथ्य यह है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि आपके गीको लंबे समय तक जीवित रहें, बिना किसी समस्या के इसके वायुमंडलीय तापमान है। ये जानवर कमरे के तापमान पर पूरी तरह से विकसित नहीं हो सके, इसलिए आपको उनके लिए उपयुक्त वातावरण उत्पन्न करना चाहिए।

ऐसा करने के लिए, आपको बस सरीसृप टैंक के लिए एक हीटिंग पैड रखना होगा और इसे 23 और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच समायोजित करना होगा। समय-समय पर, यह देखने के लिए थर्मामीटर डालना सुविधाजनक होता है कि सबकुछ क्रम में है या नहीं।

चरण 4: एक गर्म क्षेत्र तैयार करें

अपने सूक्ष्मजीव के भीतर, गीको को अपने भोजन को सही तरीके से पचाने के लिए उच्च गर्मी के क्षेत्र की आवश्यकता होगी। आपको बस तापमान में 2 9 और 32 डिग्री सेल्सियस के बीच एक अवरक्त दीपक रखना होगा।

सफेद रोशनी का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे आपके पालतू जानवर की नींद की आदतों को परेशान कर सकते हैं। इसके अलावा, दीपक का तापमान 34 डिग्री से अधिक न होने दें।

चरण 5: मध्यम प्रकाश प्रदान करें

अंत में, तेंदुए के भूगर्भों के बारे में एक छोटी सी जानकारी यह है कि वे ऐसे जानवर होते हैं जो सुबह की प्राकृतिक रोशनी पसंद करते हैं, इसलिए सलाह दी जाएगी कि आपके छोटे घर को प्रकाश देने के लिए कुछ वाटों के प्रकाश बल्ब का उपयोग करें।

यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं तो आप अपने गीको के टैंक को थोड़ा स्वर्ग में बदल सकेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?क्या आप सरीसृपों के लिए जंगल विवरियम चाहते हैं?
जापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथीजापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथी
सैलामैंडर की देखभाल कैसे करेंसैलामैंडर की देखभाल कैसे करें
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
घर पर रहने के लिए सबसे अच्छे विदेशी पालतू जानवर क्या हैं?घर पर रहने के लिए सबसे अच्छे विदेशी पालतू जानवर क्या हैं?
» » एक gecko gecko के पर्यावरण को कैसे तैयार करें
© 2021 taktomguru.com