taktomguru.com

बॉक्सर विशेषताओं

बॉक्सर (9)बॉक्सर जर्मनी के मूल निवासी मोलॉसियन प्रकार के कुत्ते हैं। इन मध्यम कुत्ते के मूल में अपने मूल देश में निगरानी के रूप में उत्पत्ति होती है। मुक्केबाजों को 1 9 16 में पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में लाया गया था और तब से उन्होंने देश में दशकों के प्यारे पालतू जानवरों का आनंद लिया है, उनके पूर्वजों में अंग्रेजी बुलडॉग और जर्मन मास्टिफ हैं।

आकार। कंधे के स्तर से शुरू होने पर, मुक्केबाज आमतौर पर 21.5 और 25 इंच लंबा होते हैं। वजन के मामले में, वे अपनी ऊंचाई के अनुरूप हैं, आमतौर पर वजन 50 से 70 किलो के बीच होता है, पुरुष आम तौर पर महिलाओं की तुलना में भारी होते हैं।

Palaje। बॉक्सर नारंगी-भूरा, पीला बेज-बेज, बेज, सफेद और लाल भूरे रंग सहित विभिन्न रंगों की एक विस्तृत विविधता प्रकट कर सकते हैं। उनके शरीर में आमतौर पर सफेद पैच होते हैं, जो कभी-कभी दल्मेटियनों के समान दिखते हैं। उनके छोटे बालों में एक चमकदार उपस्थिति होती है और इसके रूपों के खिलाफ मजबूती से दबाया जाता है, जिसे ढीले बाल हटाने के लिए सप्ताह के सत्रों में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए।




अन्य शारीरिक विशेषताओंइन चुस्त कुत्ते की अन्य उल्लेखनीय भौतिक विशेषताओं में गहरे भूरे रंग की आंखें, बड़ी और व्यापक नाक, टेंडिनस चरम, झुर्रियों वाले चेहरे, आम तौर पर, कोणीय मंडलियों और ऊंची पूंछ शामिल हैं। उनके कान ऊपर की ओर बढ़ते हैं लेकिन एक ढीला हिस्सा है कि उनकी अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने के बाद सिर के खिलाफ दृढ़ता से गिरना पड़ता है।

स्वभाव।बॉक्सर आमतौर पर घरों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर होते हैं जहां बच्चे और वयस्क एक साथ रहते हैं। आम तौर पर, इन कुत्तों के चरित्र को बहादुर, जीवंत, उत्सुक, आरक्षित और वफादार के रूप में वर्णित किया जा सकता है, हालांकि प्रत्येक व्यक्ति, जैसा कि लोगों के साथ होता है, अलग है। वे नई चीजों को सीखने का आनंद लेते हैं और वे उस अर्थ में बहुत जल्दी हैं। सही पारिवारिक वातावरण में रहते समय, मुक्केबाज अपने साथ रहने वाले सभी लोगों के साथ गहराई से जुड़ते हैं, परिपक्व कुत्ते आमतौर पर बच्चों के शौकीन होते हैं। हालांकि, जब वे पिल्ला चरण में होते हैं और पूरी तरह से सामाजिककृत नहीं होते हैं, तो छोटे बच्चों के आसपास होने पर उन्हें बारीकी से निगरानी करना महत्वपूर्ण होता है। पिल्ला मुक्केबाज जीवन शक्ति से भरे हुए हैं और क्योंकि वे मजबूत जानवर हैं, वे गलती से एक छोटे बच्चे को धक्का दे सकते हैं और उसे चोट पहुंचा सकते हैं।

व्यायाम करें।अधिकांश कुत्ते नस्लों की तरह, यह सुनिश्चित करना बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि मुक्केबाजों को दैनिक आधार पर पर्याप्त शारीरिक व्यायाम नहीं मिलता है, बिना किसी अपवाद के, अन्यथा वे अपनी महान ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के तरीके को पा सकते हैं। बॉक्सर्स वास्तव में दौड़ का आनंद लेते हैं, हालांकि आउटडोर सवारी की पेशकश भी प्रभावी हो सकती है। बॉक्सर गर्मी और आउटडोर जीवन की सराहना नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें घर में रखना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
बॉक्सरबॉक्सर
रेस: बॉक्सररेस: बॉक्सर
बॉक्सर पिल्लाबॉक्सर पिल्ला
मुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभालमुक्केबाज कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल
मुक्केबाजों की देखभाल कैसे करेंमुक्केबाजों की देखभाल कैसे करें
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
बॉक्सर: इतिहास और उत्पत्तिबॉक्सर: इतिहास और उत्पत्ति
» » बॉक्सर विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com