taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग
भारी विशेषज्ञता जो कुत्ते प्रजातियों आया है जब एक समारोह या सबसे अधिक प्रतिनिधि मामलों की अंग्रेजी बुलडॉग एक में एक और के लिए सबसे उपयुक्त मेकअप का निर्धारण करने बताते हैं कि कुत्ता सभी के अधिकांश अनुकूलनीय जानवर है जो लोग मनुष्य के पक्ष में हैं। अन्यथा यह समझाने के लिए एक डिजाइन और संघर्ष दौड़ के लिए चयनित दोनों घर और रूपात्मक प्रदर्शनियों पालतू जानवर में सबसे व्यापक में से एक बन गया है, असंभव हो जाएगा। आश्चर्य नहीं कि अंग्रेजी, जाति के रचनाकारों, वह "nursedog" (कुत्ते सिटर), भारी धैर्य की वजह उपनाम और प्यार वे घर में सबसे छोटी से निपटने में दिखाने है।

इतिहास और उत्पत्ति
जोसेप साला (अंग्रेजी बुलडॉग एल `एनसीआईएस)
अंग्रेजी बुलडॉग की उत्पत्ति मोलॉसियन प्रकार के कुत्तों में देखी जानी चाहिए। पहले मोलॉसियन कुत्तों में से एक जिसमें साक्ष्य है, 4000 ईसा पूर्व की आयु में अश्शूर पत्थर की बेस-रिलीफ में दर्शाया गया है। सी। शताब्दी में छठी ए। सी।, फोएनशियन साम्राज्य की ऊंचाई में, अपने व्यापारियों थे, जो समुद्र के माध्यम से मध्य यूरोप और ब्रिटिश द्वीपों में पहुंचे थे, जिन्होंने उन्मुख मोलॉसियनों की शुरुआत की थी। क्रॉस जो स्वायत्त दौड़ के साथ अभ्यास किए गए थे, कुछ क्षेत्रों में विशेष विशेषताओं वाले कुछ मोलॉसॉइड बनाए गए थे। लेकिन इन सभी कुत्तों को उनकी क्रूरता और ताकत से विशेषता थी। रोमन साम्राज्य में इन मोलॉसियनों का इस्तेमाल सेना द्वारा युद्ध के मैदान पर सेनाओं के साथ लड़ने के लिए किया गया था। समानांतर में, ब्रिटिश द्वीपों में फोएनशियन मोलोस के विकास ने कुत्तों को और भी मजबूत और क्रूर दिया। जब रोमन 55 ईसा पूर्व ब्रिटिश द्वीपों में पहुंचे वे इन कुत्तों की क्रूरता पर इतने आश्चर्यचकित थे कि उन्हें रोम में ले जाया गया ताकि उन्हें स्वयं या अन्य जानवरों के खिलाफ संघर्ष में प्रदर्शित किया जा सके। उन्हें "ब्रिटिश वाइड-मुथ कुत्ते" कहा जाता था। लड़ाई पूरे यूरोप में लोकप्रिय हो गई।

इन मोलॉसियंस ने पहले से ही वर्तमान अंग्रेजी बुलडॉग की कुछ विशेषताओं को दिखाया है, लेकिन फिर भी पूर्वी यूरोप से एक और विदेशी जाति के प्रभाव की आवश्यकता है। यह वर्ष 374 ईस्वी था हंस द्वारा पराजित होने के बाद, एलानोस के लोगों को अपने महान सफेद मोलॉसियनों की कंपनी में अब उस क्षेत्र में प्रवास करना पड़ा जो अब जर्मनी है। यहां वे जर्मनिक कुत्तों की दौड़ के साथ मिश्रण करेंगे। चौथी सदी के अंत में, रोमन साम्राज्य की कमजोरी के साथ में जंगली जर्मन जनजाति प्रदेशों कि अब फार्म इटली, फ्रांस, स्पेन, पुर्तगाल और ब्रिटेन में अपने कुत्तों के साथ Alano-बस गए। इन जनजातियों के महान सफेद कुत्ते को "एलानो" कहा जाता था।

अठारहवीं शताब्दी के बुलडॉग आज जो कुछ भी पेश करते हैं उससे काफी अलग दिखते थे।


निस्संदेह, अंग्रेजी बुलडॉग के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण प्रकरण 1835 में पाया गया था। ऐसा तब हुआ जब ब्रिटिश संसद द्वारा "ब्रिटिश बैटिंग" पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन जानवरों के बीच संघर्ष एक बार में खत्म नहीं किया गया था। इन्हें बड़े शहरों के उपनगरों में गुप्त रूप से अभ्यास करना जारी रखा गया। यह अगले 10 वर्षों के दौरान था कि वे गिर रहे थे।

1865 में अंग्रेजी बुलडॉग का पहला मानक प्रकाशित किया गया था, जिसका प्रस्ताव इस प्रकार परिभाषित किया गया है:
"अंग्रेजी बुलडॉग एक प्रतापी प्राचीन जानवर है, दुर्लभ, ज्यादा बदनाम और आम तौर पर बुरा समझा। आप दयालुता साथ व्यवहार कर रहे हैं, यदि आप के बारे में ज्यादा पता यह पर है और अगर अक्सर अपने मालिक के कंपनी में, एक है कुत्ते शांत और विनम्र। लेकिन जब बंधे और उपेक्षित, कम मिलनसार और कम विनम्र हो जाता है, और अगर यह उठाया या चरम स्थितियों में रखा गया है, सबसे खतरनाक जानवरों में से एक है। बहुत बढ़िया अभिभावक, असाधारण पानी कुत्ता भी टेरियर, प्वाइंटर, bloodhounds, greyhounds, आदि, जो साहस और बेरहमी पहुंचाता साथ चौराहों पर आंका गया है। यह सबसे साहसी और सभी जानवरों के दृढ़ है। लड़नेवाला मुर्ग एक बहादुर पक्षी है, लेकिन यह केवल पर हमला करता है अपनी ही प्रजाति के। इसके विपरीत, वहाँ एक अच्छा बुलडॉग हमेशा बहादुर और आवेगहीन बेजोड़ मूल्य हमले-साथ करने में सक्षम नहीं हो सकता है क्या करने के लिए कुछ भी नहीं है, केवल आत्मसमर्पण किया जब आप जीवन खो देते हैं। इस महान पशु विदेश में विकृत में है वास्तव में एक एनिमा वह राष्ट्रीय जो पुराने इंग्लैंड के साथ पूरी तरह से पहचानता है, और अंग्रेजी के लिए गर्व करता है। "




कुछ साल बाद, 1875 में, "बुलडॉग क्लब इनकॉर्पोरेटेड" का जन्म हुआ। इसकी नींव का मुख्य कारण इंग्लैंड में अंग्रेजी बुलडॉग के प्रजनन में "स्पेनिश बुलडॉग" के प्रभाव का सामना करना था। यह सबसे पुराना रेस क्लब है जो मौजूद है। नस्ल के रखरखाव के लिए उनके उत्कृष्ट प्रक्षेपण ने उन्हें विश्वव्यापी प्रतिष्ठा के साथ-साथ एक संदर्भ इकाई भी दी है।

"बुलडॉग क्लब इनकॉर्पोरेटेड" के निर्माण के बाद से अंग्रेजी बुलडॉग प्रजनकों द्वारा मानक की व्याख्या में कई बदलाव हुए हैं। उन्नीसवीं सदी के अंत में, एक प्रयास में बुलडॉग तेजी से ठेठ, अनुकरणीय सिर भी अतिरंजित, सुपर कम अंग और अनुपस्थित नाक सेप्टा प्राप्त किए गए थे बनाने के लिए। एक शब्द में: परिणामस्वरूप स्वास्थ्य समस्याओं के साथ, हाइपरटाइपिक। फिर, यह प्रजनक के एक छोटे समूह, नस्ल, जो इन hipertípicos प्रतियां का विरोध किया, और वांछनीय चपलता और संतुलन बुलडॉग को लौट के सच्चे प्रेमियों था।

अंग्रेजी बुलडॉग का चरित्र
फर्नांडो वाइसेंट (इच्छा बुल)

अंग्रेजी बुलडॉग एक नस्ल है कि हमेशा अपने गुरु के प्रति वफादारी दिखा दिया है, हालांकि बहुत आलसी और जिद्दी, रोगी है, बहुत बहादुर और आत्मविश्वास होने के लिए जाना जाता है। एक बहुत ही गंभीर रूप है, जीवन शक्ति का पूरा भी इसकी सबसे उन्नत चरण में, यह वह जगह है जहां यह गंभीर और गुस्सैल, हमेशा क्या उसके आसपास होता है को ध्यान साबित होता है, है जिद्दी है, लेकिन बहुत ही संवेदनशील है। आप बिना किसी कारण के डांटने रहे हैं, तो आप सब पागल दिन खर्च एक दौड़ है कि क्रूरता का समर्थन नहीं करता है सकते हैं, हालांकि वे दर्द के बहुत सहिष्णु हैं और हम एक चोट जहां दर्द बल है और किसी भी अन्य जाति का पता लगाया गया था एहसास कर सकते हैं पहले।

हमेशा मानव गर्मी की तलाश करें और वे बहुत भारी हो सकते हैं। वह कुत्तों में से एक है और अधिक आत्मसंतुष्ट और सबसे छोटे से पहले धैर्य के साथ। वह अजनबियों से सतर्क है और यदि मामले की आवश्यकता है तो महान निर्णय दिखाता है। विवाद के मामले में, वे दूसरे पर एक फिक्सेशन माफ कर सकते हैं या कर सकते हैं। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उसे कोमलता से घिरा करना और पिल्ला से शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि उसे अपने चरित्र के उचित विकास के लिए शिक्षित किया जा सके और अपनी बुद्धि को प्रोत्साहित किया जा सके।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्सअंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्स
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com