taktomguru.com

सोमाली बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

सोमाली बिल्ली यह अपने मजबूत, सुरुचिपूर्ण शरीर पर जोर देता है और जो हमेशा उठाए गए कान लेता है। इसमें एक है चरित्र प्यार और अच्छा और इसके साथ संपन्न है व्यक्तित्व फेलिन के विशिष्ट। खेलने और चलाने के लिए हमेशा तैयार, हर दिन एक शुभंकर एक शुभंकर है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं सोमाली बिल्ली नस्ल: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आपको ऐसा लगता है?

हम आपको यह जानने की भी सलाह देते हैं मेन कून बिल्ली की विशेषताओं और स्वभाव.

सोमाली बिल्ली चरित्र

सोमाली बिल्ली नस्ल का व्यवहार

सोमाली बिल्ली का एक बहुत ही खास चरित्र है: वह संपर्क करने की एक बड़ी इच्छा महसूस करता है, लेकिन जब वह अपने मालिक के विश्वास और सम्मान के बारे में सुनिश्चित होता है तो केवल उसका स्नेह दिखाता है। यह लोगों की तलाश में आदर्श है हंसमुख, जीवंत, स्नेही जानवर, लेकिन एक ही समय में स्वतंत्र.

सोमाली में एक है बहुत ही अद्वितीय, सौहार्दपूर्ण और स्नेही व्यवहार, लेकिन एक ही समय में थोड़ा सा. वह उस आदमी के साथ आसानी से है, जिसके द्वारा वह संपर्क चाहता है, लेकिन वह जानता है कि वह भी उसके ध्यान के बिना जीवित रह सकता है, आंशिक रूप से क्योंकि यह एक है कुशल शिकारी.

इसके कारण स्वतंत्र स्वभाव वह अपने मालिक द्वारा लगाए गए झगड़े और निषेधों को अनदेखा करता है और जानता है कि कैसे खुद को महान और अप्रत्याशित तरीके से माफ कर देना है स्नेह के नमूने (देखें क्यों बिल्लियों गूंधते हैं)।

सोमाली बिल्ली का क्या चरित्र है?एक शारीरिक शारीरिक प्रतिरोध और एक अनियंत्रित जीवंतता के साथ, चूंकि पिल्ला एक चैंपियन की तरह व्यवहार करता है, घंटे और घंटे खेलना कभी थके हुए बिना

उसका सपना एक में रहना है बगीचे और पेड़ों के साथ घर, जहां आप छोटे शिकार को डांट सकते हैं और दौड़ने की आपकी इच्छा को पूरा कर सकते हैं (जैसा कि होता है नॉर्वे वन बिल्ली)। यदि आप एक अपार्टमेंट तक ही सीमित हैं, तो आप अंतरिक्ष की कमी के लिए अधीर होंगे और अक्सर काल्पनिक शिकार के शिकार को अनुकरण करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

संक्षेप में, इसके लिए धन्यवाद बुद्धिमान व्यक्तित्व, extroverted और बहुत मिलनसार, सोमाली बहुत खुश है और खेल और मानव कंपनी से प्यार करती है। वह समय पर समय बिताना पसंद करता है और अगर वह घर छोड़ने नहीं देता तो वह बहुत परेशान हो सकता है।

इसके अलावा इस अद्भुत पालतू जानवर है मुलायम मेयो कि वह शायद ही कभी उपयोग करता है, और ए म्याऊँ कि आप उपयोग करने में संकोच नहीं करते (आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं क्यों बिल्लियों purr)।

सोमाली बिल्ली नस्ल की विशेषताएं

सोमाली बिल्ली शारीरिक विशेषताओं

सोमाली बिल्ली में एक है जंगली पहलू और ए असाधारण सौंदर्य और लालित्य. इन गुणों से अवगत, वह देखना चाहिए और प्रचुर मात्रा में बालों से सजाए गए पूंछ को खुशी से प्रदर्शित करना पसंद करता है।

उसके साथ सुंदर फर polychrome, चुस्त सोमाली leaps और सीमाओं से प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। यह एक स्वादिष्ट पालतू जानवर है जो अपने मालिकों को मनोरंजन के घंटे प्रदान करता है।

इसका नाम इसके साथ निकट संबंध में है Abyssinian बिल्ली नस्ल. सोमालिया और एबिसिनिया (इथियोपिया आज) पड़ोसी देशों हैं जहां नाम प्रेरित हुए हैं।

सोमाली बिल्ली कैसी है

आदर्श सोमाली एक कॉम्पैक्ट, फुर्तीली और सुंदर संरचना वाला बिल्ली है. उसके बीच में शारीरिक विशेषताओं मांसपेशियों पर प्रकाश डाला गया है शव, जो मध्यम लंबाई का है, मजबूत है और इसका एक अच्छा विकास है। सिर इसमें फ्लैट पक्षों के बिना एक गोलाकार आकार है। एक तरह से, थोड़ा याद रखें रगड़ बिल्ली.

नाराज यह इंगित नहीं है और है गाल पूर्ण और ठोड़ी दौर। कान, जैसे कि बिल्ली हमेशा सुन रही थी, वे बड़े हैं, थोड़ी सी ओर इशारा करते हैं, वे आगे झुक रहे हैं और छोटे और तंग बालों से ढके हुए हैं।

आंखें, बड़े और अर्थपूर्ण, बादाम वे आकार और सोना, तांबा, हरे या हेज़ेल पलकें, हल्का रंग समोच्च से घिरा के अंधेरे त्वचा द्वारा तैयार किए जाते हैं रंग के होते हैं। वे अंधेरे एम्बर, पीले या हरे हैं।

कलर आंखों सोमाली बिल्ली

वक्ष यह लाइनों और गोल गोल है वापस यह थोड़ा कमाना है। पिंस वे लंबे और पतले हैं, के साथ छोटे पैर और अंडाकार। पूंछ यह आधार पर लंबा और चौड़ा है, प्रगतिशील रूप से टिप की ओर खींचा जाता है। बाल अर्द्ध-लंबे होते हैं (कंधे में यह थोड़ा छोटा हो सकता है), घने और मुलायम।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें सोमाली बिल्ली कैसी है और दौड़ मानक:

  • भार: 3.5 और 5.5 किलो के बीच।
  • आकार: मध्यम
  • स्रोतयूएसए और कनाडा।
  • उत्पत्ति की तारीख: 1 9 65
  • अन्य नाम: कुछ देशों में इसे एबीसिनियन लंबे बाल के रूप में जाना जाता है।
  • क्रॉसिंग की अनुमति है: कोई नहीं
  • हेड: सीधे आकार के बिना, वेज के आकार और कुछ हद तक गोलाकार। माथे, गाल और प्रोफाइल सभी कोणीय नहीं हैं।
  • नाराज: स्नाउट की ओर इशारा नहीं किया गया है और इसमें पूर्ण गाल और एक गोल ठोड़ी है।
  • नाक: यह इंगित नहीं है।सोमाली बिल्ली शारीरिक उपस्थिति
  • कान: कान, बड़े और काफी बिंदु, चौड़े हैं, आधार पर भरे हुए हैं और बहुत पीछे डाले गए हैं। इंटीरियर में, क्षैतिज पंख होना चाहिए जो लगभग विपरीत तरफ पहुंचता है और tufted कानों को प्राथमिकता दी जाती है।
  • आंखें: आंखों, बादाम के आकार, बड़े, उज्ज्वल और अभिव्यक्तिपूर्ण, सुनहरे, हरे या हेज़ल होते हैं, और गहरे रंग के रंगों को प्राथमिकता दी जाती है। वे अंधेरे पलकें के नीचे खड़े होते हैं और ऊपर, उनके पास एक छोटी सी अंधेरे लंबवत सूची होती है - पलक से कान तक, अंधेरे क्षैतिज सूचियां होती हैं।
  • शरीर: शरीर, मांसपेशियों और औसत लंबाई, दुबला और सुरुचिपूर्ण है। पसलियों के पिंजरे को गोलाकार किया जाता है और रीढ़ की हड्डी कुछ हद तक खड़ी होती है, जैसे कि बिल्ली कूदने वाली थी। उनका संविधान न तो गोल-मटोल और न ही पतला है।
  • गर्दन: अच्छी तरह से आनुपातिक और मांसपेशी।
  • पैर: पैर धड़ के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक हैं।
  • पैर: वे उंगलियों के बीच tufts के साथ अंडाकार और छोटे हैं। पैड का रंग कोट के आधार पर भिन्न होता है।सोमाली बिल्ली छोटे बाल
  • पूंछ: पूंछ बहुत बालों वाली है, आधार पर व्यापक है और धीरे-धीरे पतली नोक की ओर तेज होती है।
  • बाल: डबल कोट लंबे और बहुत नरम, बहुत ठीक है और बेहतर मोटा है। यह उलझन में नहीं आता है, लेकिन आपको मृत बाल को खत्म करने के लिए नियमित रूप से इसे जोड़ना होगा। गोरगुरा और कैलज़ोन के साथ नमूने को प्राथमिकता दी जाती है।
  • रंग: हम लाल, सामान्य, नीले, बकाइन चॉकलेट, एक प्रकार की वनस्पति, हलके पीले रंग, क्रीम, चॉकलेट tortoiseshell, नीले tortoiseshell, tortoiseshell प्रकार की वनस्पति, बकाइन tortoiseshell हलके पीले रंग का रंग केरी में सोमाली बिल्ली पा सकते हैं। सफेद गले, ठोड़ी या नाक के लिए प्रतिबंधित है।

सोमाली बिल्ली पिल्ले

सोमाली बिल्ली पिल्ला खरीदता है

अगर आप चाहते हैं सोमाली बिल्ली पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जो यह अच्छा है कि आप सही विकल्प बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यह गेम सोमाली बिल्ली के लिए एक मौलिक तत्व है, क्योंकि इस गतिविधि के माध्यम से यह इसके congeners और उसके मालिक से संबंधित है।

सोमाली बहुत युवा खेलना शुरू कर देती है और वह इसे बहुत ही तेज तरीके से करता है। पसंदीदा खेल झगड़े और डंठल का अनुकरण है। पर चार हफ्ते पिल्ले पहले ही लड़ रहे हैं शरीर के लिए शरीर - छः हफ्तों में खेल विकसित होता है: वे छिपते हैं, झूठ बोलते हैं, आंदोलन में एक वस्तु का पीछा करते हैं, जो ज्यादातर मामलों में मां की पूंछ है (देखें क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ काटने)।

वह रक्षात्मक तकनीकों को सिखाती है, क्योंकि पहले वह आक्रामकता का समर्थन करती है, लेकिन छोटी सी छोटी प्रतिक्रिया से वह लड़ाई में भाग लेती है और भाग लेती है। दूसरी ओर, उन्हें अपनी गतिविधि और विकास के अनुसार आहार प्रदान करना आवश्यक है (देखें बिल्ली पिल्ला कैसे फ़ीड करें)।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

सोमाली बिल्ली इतिहासकई विशेषज्ञों के लिए, सोमाली लंबे बालों वाले एबीसिनियन से ज्यादा कुछ नहीं है। दौड़ इंग्लैंड में हुई, जहां एक शताब्दी पहले एक एबीसिनियन और एक लंबी बालों वाली बिल्ली के बीच क्रॉस से पैदा हुआ था. लंबे पीढ़ियों के अवशोषित जीन दूसरी पीढ़ी में दिखाई दिए, एक तथ्य यह है कि प्रजनकों के ध्यान के लायक नहीं थे और सिद्धांत रूप में, इसका कोई परिणाम नहीं था।

लेकिन मां प्रकृति ने जबरदस्त जीन को संरक्षित किया था और, 1 9 40 के दशक में, सोमालियों की विशेषताओं के साथ नमूने मौके के परिणामस्वरूप पैदा हुए थे। बीस साल बाद कुछ प्रशंसकों ने इस नई किस्म का चयन करने का फैसला किया, जिसे उन्होंने सोमाली कहा।

1 9 40 के दशक में, ब्रीडर जेनेट रॉबर्टसन ने एबीसिनियन को उत्तरी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में निर्यात किया। उनके वंशजों ने कभी-कभी अंधेरे, लंबे बालों वाले बिल्ली के बच्चे का उत्पादन किया - 1 9 60 के दशक में, एक कनाडाई प्रजनक, केन मैकगिल, उत्पादित पहला आधिकारिक सोमाली.

नस्ल को पहचानने वाला पहला देश संयुक्त राज्य अमेरिका था, 1 9 65 में। थोड़ी देर में इन बिल्लियों की भी सराहना की गई और ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इसकी सराहना की गई। 1 9 70 के दशक के अंत में नस्ल उत्तरी अमेरिका में पूरी तरह से विकसित हुआ था। यूरोप में यह लगभग दस साल बाद दिखाई दिया, और 1 99 1 में इसे दुनिया भर में मान्यता प्राप्त थी।




जब यह आता है Abyssinian के लंबे बाल संस्करण, मंडल का रंग आम तौर पर इस तरह होता है। ऐसा माना जाता था कि लंबे बाल इस नस्ल के भीतर हुए एक सहज उत्परिवर्तन के कारण थे, लेकिन आनुवांशिक शोध सोमाली का इतिहास दिखाया गया है कि लंबे बाल जीन शायद तब पेश किए गए थे जब प्रजनन और एक्सपोजर के पहले दिनों में एबीसिनियन प्रकार और वंश की बिल्लियों को दूसरों के साथ पार किया गया था।

1977 में एक जर्मन संयुक्त राज्य अमेरिका से आयातित ब्रीडर यूरोप में सोमाली दौड़ की एक प्रति काफी सफल रहा और दस वर्षों में, नस्ल सबसे बिल्ली संघों के लिए दुनिया भर में मान्यता दी गई थी, जो शामिल सेमी-लांगहेयर बिल्लियों का समूह.

जब पहली शावक लंबे बाल सामान्य Abyssinians की litters में दिखाई दिया, वे त्याग दिया और दूर पालतू जानवर के रूप दिए गए थे, लेकिन बाद में, उनमें से कुछ परिपक्वता तक पहुँचने देखकर जब यह उसके लंबे के सभी सुंदरता स्पष्ट है के बाद रंगीन बाल, प्रजनकों ने लंबे बालों वाले एबीसिनियन को एक अलग किस्म के रूप में विकसित करने का फैसला किया। सीएफए ने उन्हें 1 9 78 में पूर्ण चैम्पियनशिप दर्जा दिया।

अमेरिका की सोमाली बिल्ली क्लब 1 9 72 में स्थापित किया गया था और इस नस्ल को जल्द ही निष्क्रिय की प्रदर्शनी में स्वीकार कर लिया गया था नेशनल कैट फैनियर्स एसोसिएशन. आज यह सभी अमेरिकी संघों में प्रदर्शित किया गया है। और इसकी प्रसिद्धि बढ़ रही है, हालांकि इसके असाधारण कोट के सभी रंगों की अनुमति नहीं है।

सोमाली बिल्ली खिलाना

सोमाली बिल्ली खिलाना

के संबंध में सोमाली भोजन, विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। यह उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है बिल्ली खाना उच्चतम गुणवत्ता का, या तो, मुझे लगता है, क्रोकेट्स या मुलायम भोजन (हालांकि बाद में दुर्व्यवहार करना सुविधाजनक नहीं है)।

महान चपलता, जीवन शक्ति और ऊर्जा के एक बिल्ली के बच्चे होने के नाते, प्रोटीन और स्वस्थ वसा (ओमेगा 3 और 6) में समृद्ध स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने के लिए आवश्यक है। इस तरह आपकी पेशी, कंकाल, जोड़ों और बालों को ठीक से बनाए रखा जाएगा।

मोटापा उन बिल्लियों में अक्सर होता है जो आसन्न जीवन जीते हैं, उदाहरण के लिए, यदि वे एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं और मालिक गतिविधि को सुविधाजनक नहीं करते हैं।

अमेज़ॅन कुत्तों
इससे बचने के लिए, वजन को नियंत्रित करने के लिए सलाह दी जाती है और यदि आप भोजन के बारे में चिंतित हैं, तो प्लेट को पूरे दिन न छोड़ें और प्रतिदिन दो बार सेवन विभाजित करें। मिठाई या "पुरस्कार" का दुरुपयोग करना भी सुविधाजनक नहीं है। आप देख सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे.

सौभाग्य से, इन दिनों के मुख्य ब्रांड बिल्लियों के लिए खाना इस प्रकार की बिल्ली के लिए बाजार में उनके पास विशिष्ट उत्पाद हैं। इसे विशेष पालतू दुकानों या आसानी से खरीदा जा सकता है ऑनलाइन खरीदो.

सोमाली बिल्ली की देखभाल

सोमाली बिल्ली नस्ल की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तों
कुछ अपवादों के साथ, सोमाली का मजबूत संविधान इसे बनाता है मजबूत और स्वस्थ बिल्ली जब वह पिल्ला हो तब भी अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है। सब कुछ के साथ, मंडल कुछ देखभाल की मांग करता है, चूंकि यह बहुत घने बालों से बनता है।

नरमता और स्पर्श को बनाए रखने के लिए, आपको करना होगा इसे सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार ब्रश करें, कॉलर और पूंछ पर विशेष ध्यान देना। यदि आप चाहते हैं कि यह थोड़ा जंगली दिखने वाला हो, तो आप कान के तारों को एक छोटे से कंघी के साथ जोड़ सकते हैं। आप देख सकते हैं नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें.

सोमाली बिल्ली के रंग

सोमाली बिल्ली का रंगसोमाली के मंडल के बाल एबीसिनियन के बाल के समान ही चिपकते हैं, जो कि प्रत्येक बालों में दो या तीन बैंड रंग कहता है, टिप के साथ प्राथमिक रूप से अंधेरा होता है।

वैश्विक रंग के रूप में, रंगों के अलावा, एबीसिनियन के रंगों को भर्ती कराया जाता है छायांकित चांदी और चिंचिला। खरगोश का रंग (एबीसिनियन से ठीक से विरासत में मिला), लाल रंग की प्रवृत्ति के साथ खुबानी और काले मिट्टी के टन के बीच चलता है।

छाती में और चरमपंथियों के आंतरिक चेहरे पर रंग थोड़ा हल्का होता है - नाक और होंठ में, ठोड़ी में और गले में रंग सफेद स्वीकार किया जाता है।

उंगलियां काले या गहरे भूरे रंग के होते हैं, उंगलियों के बीच काली और ट्रफल टाइल-रंगीन होता है, जिसमें काले या भूरे रंग की रूपरेखा होती है।

चॉकलेट किस्म वास्तव में सोरेल का एक पतला रूप है, और इसमें अधिक लाल रंग हैं - उंगलियों के बीच चॉकलेट के साथ उंगलियों गुलाबी हैं, और ट्रफल भी गुलाबी है।

नीले रंग की विविधता गुलाबी टोन और गुलाबी ट्रफल के साथ गर्म ग्रे और हल्के भूरे, नीली कलियों के रंग प्रस्तुत करती है। लिलाक नीले रंग का एक रूप है जो हल्का और अधिक नाज़ुक स्वरों से अलग है।

में हलके पीले रंग का मंडल ठंडा गुलाबी क्रीम रंग है, जबकि पेट और पैरों के आंतरिक चेहरे पीले क्रीम हैं। उंगलियों और ट्रफल हमेशा गुलाबी होते हैं। बालों को दो साल की उम्र तक अंतिम रंग नहीं मिलता है।

दौड़ के रंग

  • Tabbys (टिके हुए)सामान्य, चॉकलेट, एक प्रकार की वनस्पति, लाल, नीला, लाइलक, फौन, क्रीम, सादा केरी, केरी चॉकलेट, एक प्रकार की वनस्पति केरी, केरी नीले, बकाइन केरी, केरी cervato।
  • Tabbys चांदी (ticked): ठोस और कछुआ, नीले, sorrel और क्रीम के रूप में रंग।

किस्मों बिल्ली सोमाली दौड़

सोमाली बिल्ली किस्मोंसामान्य सोमाली बिल्ली में काले धब्बे वाले गर्म लाल भूरे रंग का आवरण होता है। आधार रंग एक अंधेरा या नारंगी खुबानी है। पूंछ की नोक, कान और आंखों के किनारे काले हैं।

स्नैउट लाल ईंट (कभी-कभी काला रंग में) होता है - पैरों के पैड, पैर के पीछे और पंजे के गुच्छे भूरा या काले होते हैं। आंखों का रंग सुनहरा या हरा होता है, अंधेरे और समृद्ध रंगों को प्राथमिकता दी जाती है। चलो देखते हैं सोमाली बिल्ली किस्मों सबसे लोकप्रिय:

सोमाली चॉकलेट चढ़ाया नहीं है

जबकि GCCF केवल गैर-चांदी के समूह के भीतर सामान्य और एक प्रकार की वनस्पति को चैम्पियनशिप का दर्जा दिया गया है एसोसिएशन बिल्लियों ब्रिटेन, सोमाली के सभी रंगों को स्वीकार करता है, और केवल नीले, चॉकलेट के लिए प्रारंभिक स्थिति, बकाइन और करने के लिए अनियंत्रित और सभी रंगों में सभी सोमाली चांदी के झुंड के लिए।

  • रंग: चमकदार आवरण काले भूरे रंग के तांबे के साथ सुनहरे भूरे रंग के तांबे के साथ होता है, आधार रंग गर्म होता है। बालों के रंग के समान कान और पूंछ एक ही स्वर में टिप रहा है। नाक का मांस गुलाबी चॉकलेट है। पैड उंगलियों के बीच एक ही गहरे रंग के रंग के साथ चॉकलेट होते हैं और ऊँची एड़ी के जूते को बढ़ाते हैं।
  • संविधानआकार में मध्यम या बड़ा, अच्छी तरह से आनुपातिक और मांसपेशी, एक मध्यम वेज आकार में एक सिर के साथ।
  • चरित्रबुद्धिमान और extroverted

सोमाली फॉन चढ़ाया नहीं

लाल सोमाली या अलाज़न का एक संस्करण। सर्वाटो के गर्म भूरे रंग के रंग के साथ दाग, अपने गर्म भूरे रंग के मैटल पर एक आकर्षक "धूल" प्रभाव पड़ता है।

  • रंग: गर्म ब्राउन मैटल एक ही रंग के एक गहरे थाइमस और एक पैलर बेस रंग के साथ रंगा हुआ है। कान और पूंछ एक ही रंग के साथ घिरे हुए हैं और स्नौट गुलाबी है। एक गुलाबी मॉल के पैरों के पैड, पंजे और एड़ी के ऊपर एक गहरे भूरे रंग के होते हैं।
  • संविधानमध्यम या बड़े आकार में, अच्छी तरह से आनुपातिक और मांसपेशी, एक वेज के आकार के सिर के साथ।
  • रंगबुद्धिमान, extroverted और अच्छी कंपनी।

सोमाली चढ़ाया

सोमाली बिल्ली चांदीशरीर पर पीले रंग के प्रभाव के लिए यह वांछनीय नहीं है (जिसे "चापलूस") सोमाली बिल्लियों की चांदी की किस्मों में से। यह आमतौर पर सामान्य चांदी और ब्लू सिल्वर किस्मों में होता है।

  • रंग: सफेद आधार कोट काले रंग में टिक रहा है - पूंछ और कान एक ही रंग की टिपिंग कर रहे हैं। नाक का मांस एक हल्का ईंट लाल है। काले या भूरे रंग के पैड वाले पंजे में काले रंग के गुच्छे होते हैं, और उंगलियों के बीच यह वही रंग और ऊपर की ओर बढ़ते हैं।
  • संविधानमध्यम या बड़े आकार में, अच्छी तरह से आनुपातिक और मांसपेशी, एक वेज के आकार के सिर के साथ।
  • चरित्रबुद्धिमान, extroverted और अच्छी कंपनी।

सोमाली लाल चढ़ाया

लाल सोमाली को सोमाली सॉरेल भी कहा जाता है। एबीसिनियन की तरह, सोमाली शांत और स्नेही देखभाल के लिए दयालु और ग्रहणशील है। उसके पास मुलायम आवाज है, वह चंचल और एथलेटिक है, और वह सही साथी पालतू बन गई है। हालांकि, पूरा होने वाला मंडल उलझन में नहीं है और इसलिए, इसकी देखभाल करना आसान है। कॉलर और पूंछ को नियमित रूप से कॉम्बेड किया जाना चाहिए और आपको अपने बड़े कान साफ ​​करना और धूल से बचना होगा।

  • रंग: सफेद आधार कोट में: चॉकलेट धब्बे, जो इसे चमक देता है! `, चांदी के आड़ू प्रभाव। कान और पूंछ भी चॉकलेट के साथ दाग रहे हैं। नाराज गुलाबी है। पैरों पर पैड गुलाबी हैं और पंजा के बीच और ऊँची एड़ी के ऊपर ब्राउन चॉकलेट है। के ताले> पंजे एक काले चॉकलेट रंग हैं।
  • संविधानमध्यम या बड़े आकार में, अच्छी तरह से आनुपातिक और मांसपेशी, एक वेज के आकार के सिर के साथ।
  • चरित्रबुद्धिमान, extroverted और अच्छी कंपनी।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर सोमाली बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
सोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती हैसोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती है
» » सोमाली बिल्ली
© 2021 taktomguru.com