taktomguru.com

आप खोए या छोड़े गए बिल्ली की मदद कैसे कर सकते हैं






आप जानते हैं या समझते हैं कि बिल्ली खो गई है या घर से बाहर फेंक दिया गया है। तब आपके पास हजारों संदेह हैं: आप नहीं जानते कि आप अंधे हैं, अगर आप सड़क पर जानवर को अपने भाग्य में छोड़ देते हैं या उसके मालिक के प्रकट होने तक इसकी रक्षा करते हैं ... या कोई आपको एक नया घर प्रदान करता है। में घर पर बिल्लियों साहस को हल्का बनाने के लिए हम आपको कुछ विचार देते हैं।

पहली बात, इसे बहुत महसूस करना, आपकी संवेदना देना है। हां, क्योंकि जैसा कि आप जानते होंगे कि यह पहली बार नहीं होता है, यह आपके साथ होता है, तो आप अभी गड़बड़ में आ गए हैं। लेकिन यह आपके कारण नहीं है, चुप है, कोई भी अच्छा दिल रखने का दोषी नहीं है। निश्चित रूप से आप नहीं चाहते कि बिल्ली सड़क पर हो, यह आपको दुखी करता है, खासकर अगर जानवर बेकार, बेकार, गैरेज में एक केकड़ा जैसा दिखता है।

ठीक है, यह तार्किक है, यहां तक ​​कि सबसे समझदार, प्रशंसा के योग्य एक दृष्टिकोण है। लेकिन चलो दुखी और कठोर वास्तविकता के साथ चलें: आपको पता होना चाहिए, अगर आप पहले से ही नहीं जानते हैं, तो वह समाज आपके जैसे लोगों या बिल्लियों की तरह मदद करने के लिए तैयार नहीं है जो आपको अभी मिले हैं। दुर्भाग्य से, आज क्या है। इसलिए, आपको जागना और कार्य करना सीखना है, अगर आप वास्तव में जानवर की मदद करना चाहते हैं तो आपके पास दूसरा नहीं है।

जब तक आप एक बिल्ली दौड़ कर रहे हैं, उन है कि एक बंडल के लायक हैं और सेवा मित्रों gatazo साथ chulear करने के लिए, इस जानवर ऊपर छोड़ दिया है या खो खत्म हो जाएगा के लिए जिम्मेदारी आपकी पीठ पर वजन। लेकिन, समान रूप से, यदि आप इसे गोद लेने के लिए इसे देने के लिए प्रबंधन करते हैं, या अपने मालिक को पाते हैं, तो योग्यता केवल और केवल आपकी ही होगी। कुछ कुछ है, और यह वास्तव में बहुत कुछ है -)

वैसे भी, चलो साथ चलते हैं आरएसपीसीए द्वारा दी गई सलाह, सबसे महत्वपूर्ण ब्रिटिश संरक्षक, जो खुद को खोए बिल्ली के साथ पाते हैं।

हमने स्पैनिश हकीकत को सलाह दी है कि, कई अन्य देशों की तरह, यूनाइटेड किंगडम में मौजूद संरक्षणवादी मानसिकता और नागरिक सक्रियता से हल्का सालों दूर है।

पहली सलाह: देखें कि बिल्ली कहां है, चाहे वह सड़क कॉलोनी में एकीकृत हो या नहीं, और इसके स्थान की वजह से यह सड़क के नजदीक के क्षेत्र में स्थित है। यही है, हमें यह सोचना है कि बिल्ली उस स्थान पर जीवित रह सकती है जहां हमें यह पता चला है। अगर जवाब हाँ है और हम उसके मालिक को खोजने के लिए चाहते हैं, हम उसके लापता होने (पोस्टर के बारे में पड़ोस में प्रचार करने तथा किसी को भी जानता है जो बिल्ली या कोई है जो स्टोर, पड़ोसियों में उसे बिल्ली के लिए लग रही है मालिक पूछ सकते हैं, आदि)।

ध्यान रखें कि बिल्लियों बड़े क्षेत्रों के माध्यम से चले जाते हैं। इसी तरह, अगर हमारे पास अतिरिक्त जगह है और हम घर खोजने का वादा करते हैं (चाहे वह पूर्व मालिक हो या नया गोद लेने वाला हो), हम इसे आपके घर पर अपलोड कर सकते हैं।

अगर हम इसे घर लेते हैं और हमारे पास अन्य बिल्लियों हैं, तो हमें करना होगा इसे अलग करो एक कमरे में, और ऐसा करने के लिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कि हमें कोई नया घर न मिल जाए। कुछ दिनों के बाद अपलोड और डाउनलोड करने लायक नहीं है।

और, ज़ाहिर है, अगर बिल्ली खतरे में है, जहां यह है, तो हम इसे घर लाने के लिए अच्छा करेंगे, और इस मामले में जब तक हम अंत तक आपकी मदद करने के इच्छुक हैं।

दूसरी सलाह: यदि माइक्रोचिप है तो उसे बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं. इस पहचान के साथ अधिक से अधिक बिल्लियों, हालांकि वे अभी भी बड़ी अल्पसंख्यक हैं। लेकिन, वास्तव में, सच्चाई यह है कि गायब होने वाली कई बिल्लियों को त्याग दिया जाता है। तो, हमें तैयार रहना होगा एक गोद लेने की योजना शुरू करें जानवर के लिए

तीसरी सलाह: यदि दिन बीतते हैं और बिल्ली, बुरे संकेत की तलाश में कोई संकेत नहीं हैं। आम तौर पर, जो कोई बिल्ली खो देता है और उसे पुनर्प्राप्त करना चाहता है वह पर्याप्त हो जाता है ताकि आप इसे जान सकें, यही कारण है कि आप पड़ोस के आस-पास जाते हैं, पूछना दुकानों, पड़ोसियों, आदि के मालिकों के लिए

क्या होगा यदि मालिक प्रकट नहीं होता है? वैसे तो हमें एक समस्या है, क्योंकि आपको घर ढूंढना होगा, और यह कुछ भी नहीं है, लेकिन कुछ भी आसान नहीं है।

और संरक्षक, इसका ख्याल नहीं रखते? Bueennnoooooo, एनजीओ आमतौर पर जानवरों के स्वागत के अपने नियम हैं। उनमें से प्रत्येक अपने नियमों द्वारा शासित है, कुछ मुक्त छोड़कर जानवरों को स्वीकार करते हैं, खासकर यदि वे पिल्ले हैं, और अन्य नहीं करते हैं। बस, वे अतिसंवेदनशील हैं।

इसलिए, अगला कदम, फिर है अपने शहर के संरक्षक से पूछो. आप क्या स्वीकार करते हैं बढ़िया है, अब तुम सिर्फ जानवर है, जो शायद कुछ cariño.Por ले लिया होता अलग करने की मुसीबत जाना है, कुछ आश्रयों स्वीकार करने से पहले पशु पखवाड़े है, और आप उस दौरान अपने ही घर की तलाश के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मजबूर किया जाता है समय, हाँ, गोद लेने के औपचारिकता के लिए अपने कार्यालयों के माध्यम से जा रहा है।

नगर निगम के चरित्र के आश्रय या पशु केंद्रों के साथ बहुत ध्यान है जो पहले एक्सचेंज में जानवरों को त्याग देते हैं। उदाहरण के लिए, Las Rozas नगर पशु केंद्र इस अर्थ में एक घोटाले में अभिनय किया है: के रूप में वे सामाजिक नेटवर्क पर पशु प्रेमियों का प्रसार, एक नवजात बिल्ली का बच्चा rhinotracheitis के लिए बलिदान कर दिया गया था एक बहुत ही इलाज बीमारी है। इतना ही नहीं मारा गया था, जो भी उसे छोड़ दिया वहाँ इस की सलाह नहीं दी गई थी और अपने जीवन के महान चिढ़ गया था जब वह जानता था। घर पर बिल्लियों ने पूरी कहानी सुनाई इस अन्य पोस्ट में.


लेकिन ये विचलन हमेशा नहीं होते हैं। अच्छी तरह से जाना, इसे गोद लेने के लिए देना या इसे विश्वसनीय संरक्षक के रूप में छोड़ना एक असली इलाज है यदि आप अपने आप को जानवर से परिचित करते हैं, लेकिन हमें खुद को ऐसा करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक करना होगा। तभी हम भविष्य में अन्य बिल्लियों की मदद कर सकते हैं। आप क्या रहना चाहते हैं? खैर, अगर आपके पास उसके लिए जगह है, तो आगे बढ़ें। बेशक, आपको अपने जीवन भर में बिल्ली रखने, भोजन, स्थान और पशु चिकित्सा ध्यान देने की ज़िम्मेदारी लेनी होगी।

लेकिन यदि आप इसे नहीं रख सकते हैं और संरक्षक भी दरवाजे बंद कर देते हैं... तो आपके पास केवल एक विकल्प शेष है: अपने आप पर एक बिल्ली घर खोजें।

आपकी मदद कर सकता है इंटरनेट पर विज्ञापन डालें (विज्ञापनों, मंचों की कई वेबसाइटें हैं ...), यहां तक ​​कि फेसबुक पर अपनी वेबसाइट पर जानवर की तस्वीर शामिल करने के लिए यातायात के साथ सुरक्षात्मक से पूछें। यदि आप इसे अनुमति नहीं देते हैं, तो निराशा न करें, आप कीबोर्ड देते हैं, जोर देते हैं, आप एक वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं जो छोटी बग के आकर्षण दिखाता है और इसे यूट्यूब पर लटकाओ. मूल बनें, अपना विवरण दोबारा बनाएं, लेकिन चीजों की गिनती करें, ईमानदारी भविष्य के नकारात्मकों को बचाएगी।

संक्षेप में, आपके लक्ष्य में धैर्य और बहुत विश्वास। आप ट्रस्ट सफल होने हैं, तो यह अभी या बाद में harás-, मुसीबतों सबसे बड़ी जीत हो जाएगा: आप सफलता की मिठास है कि आप लगता है जब आप नि: स्वार्थ प्रेम, शुद्ध देना स्वाद, कि यह है कि जब सब बाकी आपको विफल कर देता है। क्या यह अद्भुत नहीं है? क्या यह इसके लायक नहीं है, फिर, सभी प्रयास?

.
स्रोत: घर पर बिल्लियों
स्रोत: rspca.org.uk

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर हैघर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर है
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
आप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैंआप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैं
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
क्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टिक्या आप जानते हैं कि जानवर कैसे देखते हैं? - कुत्तों की दृष्टि
एक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिएएक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिए
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
» » आप खोए या छोड़े गए बिल्ली की मदद कैसे कर सकते हैं
© 2021 taktomguru.com