taktomguru.com

मेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवर

गर्भावस्था भविष्य की मां के लिए कई बदलावों की प्रक्रिया है, इसमें स्वास्थ्य के मामले में एक अच्छा आहार, आराम और थोड़ी अधिक विशिष्ट देखभाल शामिल है, इसमें पर्यावरण के लिए देखभाल करना शामिल है जो उसकी गर्भावस्था से घिरा हुआ है, बिना किसी समस्या के ।

कई नए जोड़ों के रूप में "बच्चों" पालतू जानवर था और जब वे सीखते हैं कि वहाँ आ जाएगा एक बच्चे "रोगों है कि पशुओं बच्चे या माँ, खासकर जब औरत प्रारंभिक अवस्था में है संचारित सकता है के बारे में कई सवाल प्राप्त करने के लिए शुरू करते हैं। के रूप में पशु चिकित्सा मुझे इसके बारे में हजारों प्रश्न प्राप्त हुए हैं और यही कारण है कि आज हम इस पद के माध्यम से किसी भी संदेह को दूर करना चाहते हैं।

फोटो 1512 918782841 0e60bc3281f9

क्या मुझे अपने कुत्ते से छुटकारा पाना चाहिए?

यह सवाल सबसे आम है, लेकिन आपको अपने कुत्ते को गोद लेने के लिए नहीं देना चाहिए, आप स्वस्थ तरीके से अपने पालतू जानवर के साथ गर्भावस्था और मातृत्व पूरी तरह से जी सकते हैं, यदि आपके कुत्ते को पहले कुत्ते की देखभाल नहीं होनी चाहिए, तो आपका कुत्ता आकार देखभाल के क्षेत्र में बड़ी है कि आप पेट को ना छोड़ें गिरने से रोकने के लिए या दुर्घटनाओं से बचने के horseplay से बचने के लिए है, तो आप समस्याओं के बिना अपने कुत्ते के साथ सैर कर सकते हैं, आप जब तक आप अपने हाथ धो लो अच्छी तरह से बाद में, अपने मल साफ कर सकते हैं अपने लाइसेंस को पूरा टीकों और deworming पर्याप्त से अधिक होगा।

क्या मेरी बिल्ली गर्भपात करेगी?

यह मिथक वर्ष, जो महिलाएं गर्भवती हैं के हजारों डरा बिताया है, हालांकि यह सच है कि Toxoplasma gondii एक परजीवी है कि अपने बच्चे को प्रभावित कर सकता है, एक बिल्ली होने संक्रमण की गारंटी नहीं है, एक बिल्ली होने के तथ्य के लिए नहीं अर्थात् करार टोक्सोप्लाज़मोसिज़ का जोखिम हो सकता, ऐसा करने के लिए बिल्ली, प्रसार करने के लिए तो मल के माध्यम से परजीवी को हटाने की जरूरत है और फिर उन्हें साथ सीधे संपर्क किया है, फिर भी अगर अपनी बिल्ली चूहों के संपर्क में नहीं है (जो उन है कि आम तौर पर संक्रमित हैं इंजेक्शन के माध्यम से बिल्ली को) और यह इसके deworming का पालन करता है, आपकी बिल्ली गर्भपात के लिए मुख्य कारण नहीं होना चाहिए। यदि आप विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो हम अपने लेख की अनुशंसा करते हैं: बिल्लियों में मिथक और वास्तविकताओं जहां आप इसके बारे में अधिक जान सकते हैं

मेरे पालतू जानवरों के साथ स्वस्थ सहअस्तित्व के लिए मुझे क्या परिवर्तन करना चाहिए?

- अपने पालतू जानवर के समय और आकार में deworming का पालन करें।

- आपकी टीकाकरण भी महत्वपूर्ण है, अपनी नियुक्तियों में से कोई भी पशु चिकित्सक को न जाने दें।

- यदि आप अपने पालतू जानवर के मूत्र और मूत्र की सफाई में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो मदद मांगें, इस प्रकार संक्रमण को काफी कम कर दें।

- अपने पालतू जानवरों के साथ चलना आपके बच्चे को जोखिम नहीं होना चाहिए। इसके विपरीत, चलने से आपके स्वास्थ्य को इष्टतम स्थितियों में बनाए रखने में मदद मिलती है।

- अपने पालतू जानवर को साफ रखें, इसे स्नान करें, अपने पंख को ब्रश करें, अपने दांतों का ख्याल रखें और यदि इसमें बाहरी परजीवी जैसे fleas या ticks हैं, तो इसे एक विशेष स्नान में ले जाएं।

मेरे पास क्या सावधानियां होनी चाहिए?




- पार्क में जानवरों का पर्दाफाश न करने का प्रयास, उदाहरण के लिए आप चेहरे या हाथ चाटना, दुख नहीं सभी मालिकों अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार हैं और अगर वे dewormed रहे थे पता नहीं है, यदि ऐसा है तो अपने चेहरे को धोने या न दें तुरंत हाथ

- आप कुत्ते या बिल्लियों सड़क के रूप में देखते हैं, तो उन्हें संसर्ग को रोकने के लिए ज्यादा पालतू के लिए नहीं की कोशिश, याद रखें कि इन जानवरों कई बीमारियों के संपर्क में हैं और, इसके बेघर के लिए कोई स्वास्थ्य जांच की है जिससे करार परजीवी की संभावना बढ़ रही है और अन्य बीमारियां, यदि आप यहां ज़ूनोज़ के बारे में और जानना चाहते हैं तो हम आपको हमारी पोस्ट छोड़ देते हैं: रोग जो एक पालतू आपको भेज सकता है इस लेख में आपको गहन विवरण मिलेगा कि आपको वहां बताई गई बीमारियों को कैसे रोकना चाहिए।

- जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था कि यदि आप अपने पालतू जानवर के अपशिष्ट को साफ नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा न करें, सिवाय इसके कि आपकी गर्भावस्था दूसरी या तीसरी तिमाही में है और आपका पेट रास्ते में आता है।

- यह मत भूलना कि एक स्वस्थ कुत्ता या बिल्ली, कुछ भी नहीं पकड़ना चाहिए और नहीं कर सकता, अगर आपके पालतू जानवरों के बारे में विशिष्ट प्रश्न हैं तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें।

- आपके पालतू जानवरों के सामान्य बालों के झड़ने को खत्म करने के साथ-साथ बुरे गंध या मल और मूत्र से संक्रमण की फॉसी को रोकने के लिए घरेलू सफाई महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन शारीरिक कचरे में आमतौर पर बैक्टीरिया होता है।

क्या मेरे पालतू मेरे बच्चे के साथ रह सकते हैं?

बेशक आपका बच्चा आपके पालतू जानवरों के साथ रह सकता है, असल में यह अनुभवों के माध्यम से साबित हुआ है कि पालतू जानवर सुरक्षात्मक बन जाते हैं और पहले कल्पना के रूप में ईर्ष्या नहीं करते हैं। यह स्पष्ट है कि आप अकेले लंबे समय तक अपने छोटे बच्चे को अकेले नहीं छोड़ेंगे, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके पालतू जानवर आपके बच्चे के लिए एक गुप्त जोखिम नहीं है।

- यदि आपके पालतू जानवर के बहुत सारे बाल हैं, तो घर पर आने वाले बाल को रोकने के लिए इसे हर दिन ब्रश करें, बच्चे को छींकें।

- स्वच्छता का ख्याल रखें जो आपके चेहरे या हाथों को चाटना करने की कोशिश नहीं करता है, अपने हाथों को तुरंत साफ करें, यह न भूलें कि आपके स्नैउट में बैक्टीरिया है।

- अगर आपके पालतू जानवर में चिंता या तनाव का इतिहास है, तो जब तक आप अपने पालतू जानवर की घबराहट को बच्चे को वापस ले लेते हैं, तब तक आपके बच्चे के साथ रह सकते हैं।

- आम तौर पर, जानवर आक्रामक नहीं होते हैं, बल्कि न केवल जानवरों के लिए बल्कि सामान्य रूप से पर्यावरण के लिए भी चौकस होते हैं।

- पालतू जानवर हैं, मुख्य रूप से कुत्ते जो आघात के कारण आम तौर पर आक्रामक प्रतिक्रिया देते हैं, यदि आपके पालतू दर्दनाक घटनाओं से गुजरते हैं और वसूली की प्रक्रिया में हैं, तो दुर्घटनाओं से बचने के लिए बच्चे के नजदीकी होने पर उनकी प्रतिक्रियाओं का ख्याल रखें।

यह मत भूलना कि आपका पालतू परिवार का भी हिस्सा है, इसे मिथकों या मित्रों या परिवार से दबाव से न छोड़ें, मूल देखभाल के साथ आपका पालतू गर्भावस्था के दौरान आपके साथ रह सकता है और जब बच्चा भी पैदा होता है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमें लिखें और हम खुशी से आपके संदेह दूर करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता हैकुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
सवाल जो मुझे परेशान करते हैंसवाल जो मुझे परेशान करते हैं
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?
» » मेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com