taktomguru.com

क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?

Rhodesian रिजबैकरोड्सियन रिजबैक एक अद्वितीय कुत्ता है। बालों के उल्लेखनीय क्रेस्ट के लिए नामित जो इसकी रीढ़ की हड्डी के साथ बढ़ता है, यह बुद्धिमान कुत्ता भीड़ में दिखना आसान है। हालांकि, सभी इस विशिष्ट चिह्न के साथ पैदा नहीं हुए हैं।

इतिहास. रोड्सियन रिजबैक अफ्रीका के रेगिस्तानी मैदानों से आता है। दक्षिण अफ़्रीकी शिकारी ने पाया कि एक पैक में वे शेरों के खिलाफ बहुत प्रभावी थे, इसलिए उन्होंने इन और अन्य जंगली जानवरों के शिकार में उनका इस्तेमाल किया। इसकी विशिष्ट क्रेस्ट इस क्षेत्र के मूल निवासी अफ्रीकी अर्ध-देशी जाति, होटेंटॉट शिकार कुत्तों से जुड़ी है। रिजबैक बनाने के लिए इन जंगली कुत्तों को मास्टिफ़्स, हौड्स, ग्रेहाउंड्स और ग्रेट डेन के साथ पार किया गया था जिसे हम आज जानते हैं।

कर रहे हैं रिजबैक क्रेस्ट के साथ पैदा होते हैं? रिजबैक का जन्म उनके अनोखे क्रेस्ट के साथ किया जाना चाहिए, इसके बिना पैदा हुए पिल्ले नस्ल के मानकों को पूरा नहीं करते हैं। क्रेस्ट की कमी एक आनुवंशिक दोष का परिणाम है जो खराब प्रजनन प्रथाओं के माध्यम से फैलती है। प्रजनन प्रजनकों ने अब नस्ल के मानकों को बनाए रखने के लिए crests के बिना पैदा हुए नमूनों का प्रजनन नहीं किया है, लेकिन बेईमान प्रजनकों ने इसे अनदेखा किया है और प्रजनन जारी रखा है।




रिजबैक का मालिकाना. यह कुत्ता निर्धारित है और कमजोर लोगों के लिए नहीं है। यह नस्ल सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है हौंड और व्यक्ति बहुत जिद्दी होते हैं। कोई भी जिसके पास पालतू जानवर है, वह आपको बता सकता है कि उसे कचरा में चारों ओर घूमने, खिलौनों को नष्ट करने और यार्ड में खुदाई करने में मजा आता है अगर वह उसे व्यस्त नहीं रखता है। रोडियस रिजबैक के साथ काम करते समय धैर्य एक गुण है और कुछ हद तक उपहारों के दौरान चुनिंदा सुनवाई के खिलाफ आपका सबसे अच्छा हथियार हो सकता है।

स्वास्थ्य. रिजबैक आमतौर पर एक स्वस्थ नस्ल है लेकिन कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। डर्मोइड्स एक अनुवांशिक स्थिति है जो कुत्ते के क्रेस्ट के साथ छोटे बाधा के रूप में दिखाई देती है और रीढ़ की हड्डी से जुड़ सकती है। डर्मोइड्स कुत्ते में स्थायी लापरवाही या पक्षाघात का कारण बन सकता है और तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया भी एक समस्या के साथ ही हाइपोथायरायडिज्म और सूजन भी हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहासरोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Rhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारीRhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारी
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
सफेद शेरसफेद शेर
» » क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
© 2021 taktomguru.com