taktomguru.com

बुलडॉग कैनरी

डोगो कैनारियो
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

अगर हम एक कुत्ते की तलाश करते हैं जो एक अविनाशी अभिभावक होने के लिए खड़ा होता है, जो मानसिक रूप से शारीरिक और शांत में लगा रहता है, तो हमें इसे खोजने के लिए बहुत दूर जाना नहीं है। हमारे पास हमारे डोगो कैनारियो उन सभी पहलुओं में खड़े हैं, लेकिन कई अन्य लोगों में भी हैं। वह अपने लोगों के साथ वफादार और स्नेही है और जब वह आपको देखता है तो वह उस सुरक्षा को प्रसारित करता है जो केवल सबसे संतुलित कुत्तों का आनंद लेता है।
शिकार कुत्ते कैनियन द्वीपसमूह में एक लंबी परंपरा है। अगर हम इस द्वीप समूह पर इन molossoids के अस्तित्व के बारे में लिखा स्रोतों में गोता, हम एक Cedulario Tenerife के Cabildo 1516 में वे कुत्तों के इस प्रकार के बारे में संदर्भ दिखाई से डेटिंग कर पाया। यह तारीख द्वीप क्षेत्र के कास्टाइल के ताज के विजय के तुरंत बाद है। इसने कई शोधकर्ताओं को यह मानने के लिए प्रेरित किया है कि इबेरियन प्रायद्वीप ने अपने कुत्तों को लाया, लेकिन वे इस प्रकार की ओर बढ़ गए जो बाद में इस असाधारण नस्ल को उजागर कर देगा। अपने शुरुआती दिनों में, यह महान कुत्ता, शक्तिशाली और भयभीत, पशुओं और उनके मालिकों के गुणों की रक्षा और रक्षा के लिए उपयोग किया जाता था। इन कार्यों, सोलहवीं और सत्रहवीं सदी के अनेक संदर्भ में पंजीकृत है, वे मानते हैं कि पहले Dogo Canarios के पूर्वजों स्पेनिश शिकार के कुत्तों, पुराने कुत्ते बैल Salamanca, कॉर्डोबा की तरह उन बुलडॉग लड़ कुत्ते थे, या मवेशियों को पकड़ने के लिए Extremadura और Cantabria के किसानों द्वारा उपयोग किया जाता है।

यह कुत्ता द्वीपों के ऐतिहासिक विकास से अत्यधिक प्रभावित हुआ है। इस प्रकार, देर से सत्रहवीं सदी में और अठारहवीं सदी के दौरान, ब्रिटिश नाविकों जो Tenerife और ग्रैन कैनरिया के लिए आया था व्यापार करने के लिए, अपने कुत्ते के रूप में, द्वीपों संस्कृति और सीमा शुल्क पर विस्तार के साथ-साथ, जो बीच में मास्टिफ की संख्या पर प्रकाश डाला , अंग्रेजी बुलडॉग और बुल और टेरियर। निस्संदेह, लड़ाई सबसे व्यापक भूमिका और क्यों इन नाविकों अपने कुत्तों को लाया गया था, और जब वे द्वीप क्षेत्र में व्यवस्थित करने के लिए शुरू कर दिया इस भयानक अभ्यास फैल गया। इस तरह, ब्रिटिश नाविकों द्वारा लाए गए द्वीपों के साथ पहले द्वीपों पर बसने वाली दौड़ के बीच मिश्रण की प्रक्रिया शुरू होती है। स्पेनिश कुत्ते शिकार, Majorero पादरी, Alans, जो कुत्तों काम कर रहे थे, ज्यादातर संपत्ति और पशुओं, आनुवंशिक में शामिल हो गए बहादुर और झगड़ालू अंग्रेजी कुत्तों की रक्षा। परिणाम रूपात्मक एकरूपता आ नहीं था, लेकिन यह सब के हितों से मुलाकात की, के रूप में यह सही गार्ड कुत्ते और भारी लड़ाई भावना के साथ पशु बनाने में कामयाब रहे।


उस समय से और दो सदियों बाद, बीसवीं सदी में, ये कुत्तों पूरे द्वीपों में फैल गए और जैसे ही समय जाता है वे एक और सजातीय नस्ल बन जाते हैं। लेकिन स्पेनिश गृह युद्ध के बाद जानवरों के बीच झगड़े मना कर दिए जाते हैं और बच्चा एक खतरनाक त्याग में पड़ता है जो इन कुत्तों को उन क्षेत्रों में गायब होने की ओर ले जाता है जहां उन्हें देखने के लिए बहुत आम था।




जैसा कि कई अन्य घरेलू कुत्तों के साथ हुआ है, विलुप्त होने से उनके साथ छेड़छाड़ हो रही थी, जब तक कि उत्साही लोगों के एक समूह ने पिछली शताब्दी के 70 के दशक में एक सावधानीपूर्वक और कड़ी मेहनत की वसूली शुरू नहीं की।

जून 2001 में, मानक प्रावधिक एफसीआई द्वारा स्वीकार किया जाता है, लेकिन इस वृहद् शरीर नस्ल Dogo Canario के बाद का नाम अपनाने, नाम परिवर्तन यह है कि शब्द "शिकार" निकाल दिया जाता है की आवश्यकता है। हालांकि 4 जुलाई, 2011 जब एजेंसी के एक अधिकारी के रूप में दौड़ Dogo Canario को निश्चित शीर्षक को मान्यता दी,, आप के लिए अनुमति देता साल पहले से ही एक से ज्यादा पहले के लिए, में शीर्ष पुरस्कार (CACIB) के लिए पात्रता की महासभा के लिए नहीं अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रदर्शनियों।

कैनरी डोगो का रूप ऐसा कुछ है जो अपने चरित्र को गंभीरता से परिभाषित करता है। वह हर समय शांत, गहरी, ईमानदार और बहुत चौकस है। ऐसा लगता है कि वह उसके आसपास क्या होता है उसके बारे में कुछ भी याद नहीं करता है। यह एक कठिन चयन कुत्ते का निर्माण करने के लिए प्रस्तुत किए गए कठिन चयन का एक परिणाम है जो पशुधन की देखभाल के लिए आवश्यक गुण भी दिखाता है। इसलिए, हम एक बहुत ही संतुलित कुत्ते का सामना कर रहे हैं जो स्वयं में एक बड़ी सुरक्षा का आनंद लेने के लिए खड़ा है, जो ऊपर से अजनबियों को दिखाता है, जिनके साथ यह अविश्वासपूर्ण है। अपने करीबी दोस्तों के साथ वह महान और विश्वासयोग्य, स्नेही और चंचल है। ग्रामीण वातावरण में पैदा हुए और रहने वाले संघर्ष के उस कुत्ते को पता चला है कि नए समय और आधुनिक और शहरी जीवन की नई मांगों को कैसे अनुकूलित किया जाए। इसलिए, यह असामान्य नहीं है कि यदि आप कुत्ते के शो में जाते हैं तो रेस कोपर के उत्कृष्ट नमूने पोडियम के उच्चतम स्थान देखते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तोंतस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
समुद्र शेरसमुद्र शेर
Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानोCa de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
» » बुलडॉग कैनरी
© 2021 taktomguru.com