taktomguru.com

काम करने वाले जानवर

काम करने वाले जानवर

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (cuervoalfageme.com)

सामान्य रूप से पालतू जानवर, और विशेष रूप से कुत्तों, उनकी प्रजातियों की विशेषताओं के कारण, कई नौकरियों को करने में सक्षम हैं, जिनमें से कई कभी-कभी अनजान होते हैं। हालांकि, कहा गया कार्य मौजूद है, और विनियमन भी है जो उनके अहसास के लिए सीमाएं और शर्तों को स्थापित करता है। हम सबकुछ की समीक्षा करने जा रहे हैं जो कुत्ता कर सकता है और इन विशेष जानवरों की देखभाल कैसे करें।
शुरुआत से, जिसमें कुत्तों द्वारा किए गए मुख्य कार्यों को समय के बैंडिट और अपराधियों के पीछा करने के लिए तैयार किया गया था, आज तक, जिन कार्यों के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाता है वे कई अलग-अलग और व्यापक हैं और अनुकूलन कर रहे हैं पुरुषों की जरूरतों के लिए। आज हम सबसे विविध परिस्थितियों में हस्तक्षेप करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित कुत्तों को पा सकते हैं और, आम तौर पर, हम निम्न में से कम से कम समूहों में बात कर सकते हैं:

रक्षा, बचाव और पुलिस
इस समूह के भीतर कुत्तों के मजदूर समय के साथ विस्तार कर रहे हैं। वर्तमान में हम विस्फोटक का पता लगाने कुत्तों (वे निवारक सेवाओं में विस्फोटकों का पता लगाने में कुत्तों काम कर रहे हैं, अपने काम हद आतंकवादी खतरों से बढ़ रहा हो गई है), दवा सूँघने कुत्तों और नशीले पदार्थों और अन्य पदार्थों (पर अभिनय ज्यादातर बार निवारक या नियंत्रण में विशेष रूप से उन जगहों पर जहां ट्रेन और बस स्टेशन, हवाई अड्डे, नौकाओं या शैक्षिक केंद्रों जैसे ट्रैफिक के "हॉट स्पॉट" होते हैं), सुरक्षा कुत्ते, रक्षा और संगत (वे वे हैं जो पेशेवरों, जो नियंत्रण लोगों की बड़ी भीड़ में, उदाहरण के लिए, एक फुटबॉल के खेल में प्रदर्शन की टीमों साथ देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, एक संगीत कार्यक्रम या अन्य बड़े पैमाने पर की घटनाओं परस्पर विरोधी माना जाता है और जिसका प्रभाव अक्सर मुख्य रूप से निवारक है या अपराधियों की गिरफ्तारी में मदद करने के लिए) और बचाव और बचाव कुत्तों (इस समूह में वे फिट बैठते हैं बहुत अलग जोखिम स्थितियों में लोगों को ढूंढने के लिए प्रशिक्षित त्रुटियों)।

गाइड और सहायता डॉग्स
वे लोग हैं जो अक्षमता वाले व्यक्ति के साथ हैं और उन्हें अपने जीवन की सबसे विविध परिस्थितियों में मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। इन जानवरों की मुख्य विशिष्टता जो अधिक दृष्टि से दृष्टि से संरक्षित होती है जो उस व्यक्ति के साथ हो सकती है जहां उन स्थानों में भाग लेते हैं जहां इसे किसी अन्य जानवर में प्रवेश प्रतिबंधित है।


निजी एस्टेट में गार्ड और बचाव
इस प्रकार के जानवरों को विशेष रूप से एकल परिवार के घरों, खेतों और शहर के केंद्र के दूरस्थ इलाकों में रखना बहुत आम है। इस बिंदु के संबंध में, यह ध्यान में रखना चाहिए कि कई मामलों में दौड़ के कुत्तों को संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है। जब ऐसा होता है, यह कानून 50/1999 के प्रावधानों दिसंबर 232 कुत्ते प्रजातियों के लिए विशेष रूप से लागू होने वाले विनियमों में संभावित खतरनाक जानवरों के कार्यकाल की कानूनी व्यवस्था पर विचार करना है, साथ ही और पूरा करने के लिए आवश्यक है लाइसेंस, बीमा अनुबंध, जनगणना, पहचान और खेतों पर इन प्रकार के कुत्तों के तरीके के प्रसंस्करण के संबंध में सभी आवश्यकताओं।




सार्वजनिक शो
हमारे कई स्वायत्त मानदंडों में फिल्मों, श्रृंखलाओं या विज्ञापनों के दृश्यों में जानवरों के उपयोग की प्रकृति के लिए एक विशिष्ट विनियमन पूर्ववत है। इस विनियमन का मूल कारण जानवरों की रक्षा करना है, खासकर जब दृश्य उनके प्रति क्रूरता या दुर्व्यवहार को प्रतिबिंबित करने जा रहे हैं।

प्रशिक्षण, काम और काम जीवन
बलों और राज्य सुरक्षा निकायों का उपयोग कर कुत्तों बहुत ही कम से, प्राप्त करते हैं, गतिविधि के प्रकार पर निर्भर करता है कि वे प्रशिक्षण बाहर ले जाने और उसके बाद काम के इस प्रकार के विकास के लिए अपना जीवन समर्पित अपनी शक्तियों को विकसित करने के उद्देश्य से एक प्रयास। यह "कामकाजी जीवन" आठ से दस साल के बीच है और फिर उन्हें सेवा से हटा दिया जाता है। यहां से, कई आधिकारिक या व्यक्ति के साथ रहने के लिए जाते हैं जिन्होंने गाइड के रूप में कार्य किया है, अन्य लोग सार्वजनिक निकाय में रहते हैं जिसमें उन्होंने गार्ड कुत्तों के रूप में कार्य किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
व्यापार के साथ कुत्तोंव्यापार के साथ कुत्तों
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
पालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयतापालतू मालिकों की नागरिक, आपराधिक और प्रशासनिक देयता
» » काम करने वाले जानवर
© 2021 taktomguru.com