taktomguru.com

जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें

पशुशावकआपकी स्थानीय पशु आश्रय पिल्लों की मदद और समर्थन करने के लिए बहुत अधिक समय तक जाती है, उम्मीद है कि कोई उन्हें अपना सकता है, लेकिन कर्मियों और धन में कई आश्रयों की कमी है। इन छोटी बालों की मदद करने के लिए भी सबसे छोटा प्रयास अपने जीवन को बेहतर बना सकता है।

दान। जानवरों के आश्रयों में हमेशा अपने पिल्ले खिलौने, अंतरिक्ष, कॉलर और सब कुछ जो आश्रय में सभ्य जीवन रखने की आवश्यकता होती है, के साथ धन उपलब्ध कराने के लिए धन नहीं होता है। सामग्रियों, भोजन या धन दान करके, आप पिल्लों को खिलौनों से खुश रखने और अपने अस्थायी घर में आरामदायक रखने में मदद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि समाचार पत्र के रूप में छोटा कुछ भी लंबा रास्ता तय कर सकता है, खासकर जब बहुत सारे पिल्ले होते हैं जिन्हें खुद को राहत देने की आवश्यकता होती है।

स्वयं सेवा. कई आश्रयों में पर्याप्त कर्मियों की कमी है, क्योंकि इतने सारे जानवरों की मदद करने के लिए पर्याप्त स्वयंसेवक नहीं हैं। आप अपने स्थानीय आश्रय में हाथ उधार दे सकते हैं, इसलिए, आपको भुखमरी पिल्लों को खिलाने का अवसर है, उन्हें बाहर निकालें और उन्हें ध्यान दें कि बहुत कम कमी है। न केवल वह कुत्तों की मदद करेगा जो उन्हें चाहिए, उन्हें भी बहुत ध्यान, प्यार और कुछ लंड मिलेंगे।

चलना. आश्रय अक्सर ऐसे कार्यक्रम स्थापित करते हैं जो बगीचे में चलने के लिए कुत्तों को लेने में रुचि रखने वाले लोगों को अनुमति देते हैं। विश्वविद्यालय इन कार्यक्रमों में भी भाग ले सकते हैं। यदि आपके पास आश्रय में स्वयंसेवक करने का समय नहीं है, तो यह विकल्प व्यवहार्य हो सकता है, लेकिन आप पिल्ले को थोड़ा अभ्यास देकर कंपनी की मदद करना चाहते हैं।




अंगीकरण. आश्रय आमतौर पर अतिसंवेदनशील अनुभव करते हैं। एक पिल्ला, या दो को अपनाने से, आप संसाधनों को छोड़ देते हैं और बच्चों को स्थायी घर देते हैं। आप उन्हें आज्ञाकारिता सिखाने, उनके डर को रोकने और कुत्ते समाज के अच्छे सदस्यों को बनाने में प्रत्यक्ष भागीदारी करेंगे। लेकिन एक पिल्ला को अपनाना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, और आपको केवल तभी करना चाहिए यदि आपके पास समय और संसाधन हैं, और यदि आपके पास पहले से ही आक्रामक कुत्ता नहीं है।

पदोन्नति. अपने स्थानीय पशु आश्रय के बारे में अपने दोस्तों और परिवार से बात करते हुए आप जानकारी फैलते हैं (इसे इंटरनेट पर ले जाएं और आपके स्थानीय पेपर का भी अधिक प्रभाव होगा)। आप अपने स्थानीय आश्रय में टीम की मदद करने की आवश्यकता को समझाने के लिए घर की जरूरत वाले पिल्लों का वर्णन करने के लिए सोशल मीडिया साइटों पर अपलोड कर सकते हैं या अपने स्थानीय समाचार पत्र के संपादक को एक पत्र लिख सकते हैं। पिल्लों की तस्वीरें पोस्ट करें और उनके बारे में बहुत सारी जानकारी। आपके स्थानीय आश्रय में छोटे व्यक्तियों के बारे में अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं, वह सकारात्मक परिणाम ला सकता है।

धन उगाहने और बड़े पैमाने पर दान. यद्यपि आपकी शरण निस्संदेह किसी भी दान की सराहना करेगी जो आप दे सकते हैं, स्पॉट पर अधिक लोग भी बेहतर हैं। अपने सहकर्मियों से दान के लिए पूछें, या स्थानीय पालतू दुकानों से भोजन, या खिलौना का विज्ञापन करने के लिए अपने स्थानीय आश्रय को राजी करें। पालतू भंडार, भले ही खुदरा या स्वतंत्र, या कॉर्पोरेट श्रृंखला का हिस्सा, स्थानीय आश्रयों को भोजन, खिलौने और अन्य वस्तुओं को प्रायोजित कार्यक्रमों में मदद करने में प्रसन्न होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचारएक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचार
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
Lamaignere पालतू जानवरों के परिवहन में योग्य कर्मियों हैLamaignere पालतू जानवरों के परिवहन में योग्य कर्मियों है
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
पिल्लों के लिए आश्रय में सहयोग कैसे करेंपिल्लों के लिए आश्रय में सहयोग कैसे करें
पशु आश्रयों का महत्वपशु आश्रयों का महत्व
» » जरूरत में पिल्लों की मदद कैसे करें
© 2021 taktomguru.com