taktomguru.com

सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता

सैन बर्नार्डो दुनिया में सबसे भारी कुत्ता

सैन बर्नार्डो

सैन बर्नार्डो कुत्तों को मौजूद सबसे महान कुत्तों में से एक माना जाता है, लेकिन दुनिया के सबसे भारी कुत्तों में से एक, क्योंकि वे 90 किलोग्राम वजन तक पहुंच सकते हैं। बर्फ में खोने वाले लोगों की मदद करने के लिए उनकी प्रतिष्ठा है, इसलिए यह एक महान कुत्ता बन गया है। ऐसा माना जाता है कि यह दौड़ बर्फ यात्रियों की आत्माओं का वाहक है।

जोर देना ज़रूरी है, कि यह दौड़ रोमन सेनाओं के मास्टिफ से निकलती है, या संभवतः तिब्बती मास्टिफ़ भी। संभवतः वे स्विट्जरलैंड के क्षेत्रों में रहने वाले कुत्तों से भी जुड़े हुए हैं, जहां इस नस्ल को बाद में स्थापित किया गया था। उनका नाम आल्प्स के पहाड़ों में सैन बर्नार्डो धर्मशाला द्वारा प्राप्त किया गया, जहां उन्हें बर्फ में सभी भिक्षुओं को मार्गदर्शन करने और तूफान के दौरान यात्रियों को बचाने में सक्षम होने के उद्देश्य से उठाया गया था।

भारी कुत्तों सान बर्नार्डो की तस्वीर




यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो इस नस्ल का कुत्ता चाहते हैं, और इन कुत्तों को रखने के लिए पर्याप्त जगह है, सैन बर्नार्डो सही शुभंकर होगा, चूंकि वे छोटे बच्चों के साथ बेहद महान और स्नेही जानवर हैं।

इसी तरह, यदि आपके घर में अन्य पालतू जानवर हैं, तो वे उनके साथ बहुत अच्छे होंगे। इसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे हर दिन चलने के लिए बाहर ले जाएं, और सप्ताह में कम से कम एक बार उसे लंबे समय तक चलने के लिए ले जाएं, इसलिए वह स्वतंत्र रूप से दौड़ सकता है और इच्छानुसार चल सकता है।

यद्यपि इन जानवरों के पास निविदा और शांत चेहरा होता है, यदि आप एक ऐसा जानवर चाहते हैं जो आपको संभावित चोरी से बचाता है, जो आपके बच्चों की रक्षा करता है, लेकिन यह एक ही समय में शांतिपूर्ण और महान है, तो मैं अनुशंसा करता हूं कि आप सैन बर्नार्डो नस्ल पर विचार करें।

mundoperros.es

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोगसेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोग
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंडसेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड
» » सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
© 2021 taktomguru.com