taktomguru.com

बिल्लियों में बालों के झड़ने

बिल्लियों में बालों के झड़ने

बिल्लियों में बालों के झड़ने

बिल्लियों में बालों के झड़ने

यह घर और बिस्तर पर बिल्ली के बाल खोजने के लिए हमें परेशान करता है! सबसे पहले, हमें यह स्पष्ट करना चाहिए कि बिल्ली के बाल एलर्जी या अस्थमा से पीड़ित बच्चों और लोगों दोनों को नुकसान पहुंचाते हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि बाल श्वसन और ब्रोन्कियल स्तर पर काफी स्पष्ट असुविधा पैदा करते हैं और छोटे बच्चों के मामले में, यह प्रजनन प्रणाली में बीमारियों का कारण बन सकता है।

निश्चित रूप से बिल्ली के फर लंबे समय तक गर्मी के महीनों के दौरान और अधिक बाल खोना पड़ता है, और इससे भी ज्यादा। यही कारण है कि सभी कुर्सियां, कंबल, तकिए, कुर्सियां ​​और अन्य जगहों को खाली करने की सिफारिश की जाती है जहां बिल्ली की आदत होती है।

बिल्लियों के दौरान वे बहुत साफ जानवर हैं, हालांकि फर में सूक्ष्म कणों की एक निश्चित सामग्री होती है और जब बाल हवा में बिखरे होते हैं तो वे एलर्जी छोड़ देते हैं जो आम तौर पर एलर्जी वाले कुछ लोगों को प्रभावित करते हैं। वैसे भी, चिंतित न हों, मिथक को खत्म करना आवश्यक है कि बिल्ली अस्थमा, राइनाइटिस, आंखों की असुविधा और अन्य प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं जैसे बीमारियों को प्रसारित कर सकती है। केवल जो लोग पूर्वनिर्धारित हैं उन्हें अधिक ध्यान देना चाहिए।

अब ठीक है कैसे पता चलेगा कि बिल्ली असामान्य रूप से बाल खो रही है? हम देखते हैं कि बिल्लियों ने अपने बालों को हर दिन चाटना और फिर इसे थूकना, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगर हमें लगता है कि बहुत सारे बाल उनकी चाट के कारण हैं। यहां हम पहले से ही एक और समस्या का सामना कर रहे हैं और जल्दी से निदान करने के लिए बिल्ली को पशु चिकित्सक को ले कर मामला ढूंढना जरूरी है। वह कारण बताएगा और समस्या को खत्म करेगा।




एलर्जी के बारे में, वही बिल्लियों को उनकी त्वचा में पेश किए गए पदार्थों से पहले केवल एलर्जी प्रकार की प्रतिक्रियाओं का अनुभव हो सकता है। एक उदाहरण पर्यावरण या इत्र के deodorants हैं जो हम हर दिन उपयोग करते हैं। जब त्वचा की सूजन में जोड़े गए बालों का नुकसान होता है तो बिल्ली एलर्जी होती है। यह मत भूलना कि धूल भी उनके लिए हानिकारक है और यहां तक ​​कि fleas आमतौर पर समस्याएं पैदा करते हैं।

यह अचानक या बहुत स्पष्ट बालों के झड़ने यह कुछ बीमारियों के कारण हो सकता है। अगर हम देखते हैं कि बिल्ली सीधे बाल के ध्यान खींचती है। इन बीमारियों में से हम फोड़े को पा सकते हैं जैसे कि वे किसी अन्य बिल्ली, या त्वचा की सूजन से लड़ने के बाद अनुबंध करते हैं जो एलर्जी द्वारा उल्लिखित होता है। इसी कारण से fleas के खिलाफ कॉलर के बारे में सूचित होना जरूरी है, क्योंकि कई मौकों में वे समस्या लाते हैं और इन मामलों में पशुचिकित्सा इस समस्या के लिए एंटीबायोटिक्स देगा। यदि जानवर बहुत तनावग्रस्त है या चिंतित है तो अधिक बाल गिरने के लिए सामान्य है। एक अन्य कारण रिंगवार्म हो सकता है जो एक परजीवी कवक के कारण होने वाले संक्रमण के बराबर होता है जो त्वचा में आता है और इन मामलों में यदि हम देखते हैं कि बिल्ली के बहुत सारे बाल खुजली के अलावा बिल्ली को तुरंत पेट में जाना चाहिए।

एक और कारण यह हार्मोनल संतुलन की कमी के कारण है, खासकर जब बिल्लियों को निष्क्रिय कर दिया जाता है। लेकिन हम जोर देते हैं कि बिल्ली बाल मशहूर टॉक्सोप्लाज्मोसिस को संक्रमित या प्रसारित नहीं करते हैं, न ही यह गर्भवती महिला के लिए खतरा है। सबकुछ सतर्क होने और इसी तरह की सावधानी बरतने का विषय है।

तो बिल्लियों की अच्छी देखभाल करने के लिए यह सलाह दी जाती है कि सभी मृत फर को हटाने के लिए उन्हें रोजाना ब्रश करें और बिल्ली को पहले से ही पुराना हो। ब्रशिंग में मदद के लिए आप पशु चिकित्सक से उत्पाद के लिए पूछ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती हैबेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों के लिए एलर्जी?: पालतू जानवरों के साथ घरों के लिए डायसनबिल्लियों के लिए एलर्जी?: पालतू जानवरों के साथ घरों के लिए डायसन
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
» » बिल्लियों में बालों के झड़ने
© 2021 taktomguru.com