taktomguru.com

लघु स्केनौज़र

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
लघु स्केनौज़र
बहुत अनिश्चित मूल की थीं, लेकिन सीधे मध्यम श्नौज़र से संबंधित -इस पहले तीन दौड़ है कि बुलाया जा रहा है गर्व कर सकता है ASI- इस परिवार के सबसे छोटे रूप में अच्छी तरह कुछ कुत्तों एवेन्यू सबसे संक्रामक खुशी को जोड़ती है की श्नौज़र के नाम सहन करने के लिए एक अद्भुत बुद्धि जिसने उसे मनुष्य के साथ कई भूमिकाएं निभाई हैं। यह हमेशा एक प्रभावशाली उपस्थिति से जुड़ा हुआ है, जहां सौंदर्य और लालित्य उन्हें सभी आंखों पर कब्जा करने के लिए नेतृत्व करते हैं जहां वे चलते हैं।
इतिहास और उत्पत्ति
संपादकीय विभाग

ऑब्जेक्टिविटी और साक्ष्य के साथ ठीक होने के लिए यह संभव नहीं था जब यह पैदा हुआ था और वास्तव में स्केनौज़र ने इसे कैसे किया था। कई अन्य कुत्ते नस्लों के साथ, जब हम उनसे संपर्क करने की कोशिश करते हैं तो उनकी उत्पत्ति पतली होती है। विभिन्न सिद्धांतों समय में करीब समय में अलग अलग पार की रक्षा, लेकिन ऐसा लगता है कि और अधिक बल समय बीतने के साथ और भी बहुत शोध के बाद चौदहवीं सदी में जर्मनी में डाल रहा है, में शामिल हो गया जब कारीगरों और देश में किसानों यूरोपीय केंद्र ने पूरे देश में उन बाजारों तक पहुंचने के लिए यात्रा की जहां उन्होंने अपने उत्पादों को बेच दिया। चोरों के लिए अपने मूल्यवान वस्तुओं की रूपरेखा ये यात्राएं, क्यों watchdogs दूर उन अपराधियों को रखने के लिए सक्षम थे, जो की मदद मांगी। उन कुत्तों कार द्वारा या इसके अंदर यात्रा कर सके, की आवश्यकता होती है कि उनके आकार के साथ-साथ काफी बड़ी एक निवारक, कार में एक तरफ बहुत अधिक स्थान नहीं रखी करने के लिए माल ले जाया जा रहा होने के लिए जा रहा है।

बदले में, व्यापारियों ने यह भी मांग की कि कुत्ते को तारों और घर पर कृन्तकों को समाप्त करना चाहिए, और यहां तक ​​कि वहां भी थे जिन्होंने शिकार के लिए इसका इस्तेमाल किया था।

पहली छवियां
ड्यूरर ने अपने कई पेंटिंग कुत्तों में शामिल किया था, जिनमें स्केनौज़र के साथ कई समानताएं हैं, जैसा कि हम आज देखते हैं। एक्सवी और XVI शताब्दी के इस प्रसिद्ध जर्मन पुनर्जागरण ने चित्रित किया, उदाहरण के लिए, कई जानवरों के साथ उनकी वर्जिन, वर्ष 14 9 2 का काम जिसमें हमने पहले उल्लेख किया था जैसे कुत्ते को देखा। इस दिन तक की परिकल्पना यह है कि कुत्ते जो उनके कई कार्यों में प्रकट होता है, उसकी संपत्ति होनी चाहिए, क्योंकि ऐसा लगता है (वही) समय बीतने के साथ ही अधिक उम्र के साथ। बदले में, इस प्रकार का कुत्ता अन्य प्रमुख कलाकारों जैसे लुकास क्रैनच द एल्डर द्वारा काम करता है, उनके "क्राउन ऑफ थॉर्न्स, 1501, या यहां तक ​​कि रेम्ब्रांट द्वारा किए गए कार्यों में भी। इस प्रकार, हमें 15 वीं शताब्दी के बाद से वर्तमान स्केनौज़र के समान कुत्तों के साथ चित्रकारी काम मिलते हैं, जो निम्नलिखित सदियों में कलात्मक चित्रकला में उनकी उपस्थिति को बढ़ाते हैं।

उन्हें जर्मन टेरियर कहा जाता था, लेकिन स्केनौज़र में बहुत कम या कोई टेरियर रक्त नहीं था। उन्होंने यह भी Wirehaired Pinscher, Pinscher या लंबे बाल, साथ ही हनोवर एक्सपो 1879 के अभिलेखों में दर्ज इस घटना Wuttemberg खेत के तीन प्रतियां, सी बर्गर के स्वामित्व वाले ने भाग लिया के रूप में जाना जाता था। प्रदर्शनी में सबसे अच्छा रेटेड मुद्दा "स्केनौज़र" कहा जाता था। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह तथ्य आधिकारिक तौर पर ज्ञात होने के कारण कठोर नुकीले पिंसर नमूने के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि हम आज उन्हें जानते हैं।

दोनों नस्लों ने पहली बार साझा किया जिसमें एक ही कूड़े के पैदा हुए कुत्ते में सीधे बाल (पिंसर प्रकार) और कठोर बाल (स्केनौज़र प्रकार) होते थे। इतनी अधिक है कि 1 9वीं शताब्दी के अंत में, 18 9 5 में, जर्मन पिंसर-स्केनौज़र क्लब बनाया गया था, और रेस रिकॉर्ड बुक बनाने के दौरान पहला आधिकारिक मानक तैयार किया गया था।

तीन स्केनौज़र नस्लों को पिंसर द्वारा प्रबंधित एक ही कुत्ते कंपनी में शामिल किया गया था, जो इस दिन तक बनाए रखा गया है।

Mittelschnauzer, के रूप में यह अच्छी तरह से (संयुक्त राज्य अमेरिका में मानक श्नौज़र) जर्मनी में जाना जाता है एक है कि अन्य दो एक ही नाम असर दौड़ को जन्म दिया था, लेकिन एक अलग विशेषण इसके आकार की चर्चा करते हुए के साथ: प्रश्न में विशाल दौड़, लघु। इन मामलों में, आकार में परिवर्तन केवल एक चीज है कि उन्हें अलग करता है, क्योंकि उन्हें प्राप्त करने के लिए विभिन्न नस्लों के लिए चला गया नहीं है, और नाम "श्नौज़र" प्रचुर मात्रा में बालों के आम लक्षण है कि में बढ़ता द्वारा इन जातियों के इन शुरुआत में सम्मिलित किया गया थूथन।

प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, स्केनौज़र ने जर्मन रैंकों में बड़ी प्रासंगिकता की भूमिका निभाई। इसे मेल कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था और रेड क्रॉस को सौंपा गया कई सैनिकों के साथ। इंग्लैंड या संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों की सेनाएं युद्ध के दौरान उनसे मुलाकात की और शत्रुता समाप्त होने पर उनके साथ कई प्रतियां लीं। इस प्रकार, 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में शुरू होने के बावजूद, यूनाइटेड किंगडम और उत्तरी अमेरिका में स्केनौज़र का आगमन, पिछली शताब्दी के दूसरे दशक में अधिक ध्यान देने योग्य था।

एक विशेष चरित्र
एंजेलिक ज़िमर्मन (द मोस्टैचोस)

मैं पहले से ही 14 साल के करीब काले किस्म में लघु स्केनौज़र को प्यार, आनंद ले रहा हूं, अनुभव कर रहा हूं और प्रजनन कर रहा हूं। एक कुत्ता होने से आपके जीवन को हमेशा के लिए और बेहतर के लिए बदल जाता है। यह एक नई दुनिया खोलता है जिसे आपने कल्पना नहीं की थी, एक जादुई दुनिया। इस नस्ल का कुत्ता होने से जीवन में एक और आयाम मिलता है यदि आप इसे आपसे संपर्क करते हैं और अपना दिल दर्ज करते हैं।

पहला मिनी स्केनौज़र जिसे मुझे खुशी और सम्मान था, वह महिला "मिस्टेला डी ओरो नेग्रो" थी। वह हर तरह से एक स्केनौज़र था, एक अभिभावक लेकिन संतुलित चरित्र, एक मीठा और स्नेही छोटी राजकुमारी जिसने धैर्य और साहस के साथ जीवन का सामना किया। वह भी बहुत सुंदर थी। मैंने इसे अपने मातृभूमि में दो प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किया, जो स्वीडन है, और जल्द ही चैंपियन बन गया। वह मेरे प्रजनन का आधार है और मेरी छोटी हैचररी, लॉस मोस्टैचोस की शुरुआत है।




मुझे हाल ही में मिस्टेला को अलविदा कहना पड़ा। वह लगभग 14 साल की उम्र में पहुंची और मुझे उसकी बहुत याद आती है। लेकिन मुझे पता है कि वह अभी भी मेरे बच्चों, पोते-पोते, पोते-पोते, एट कैटेरा में किसी तरह से मेरे साथ है, और यह मुझे आराम देता है। वह लघु Schnauzer के लिए एक महान राजदूत था क्योंकि वह बहुत से लोगों से प्यार और आश्वस्त था कि वह दौड़ की गलत और पुरातन अवधारणा थी।

अच्छी तरह से प्रजनन और शिक्षित मिनी Schnauzer एक झगड़ा, भौंकने वाला और घबराहट कुत्ता नहीं है। इसके विपरीत, यह घर पर एक शांत कुत्ता होने के लिए खड़ा है, जो अपने मालिक को बहुत स्नेही है। वह स्थान जहां वह सबसे ज्यादा आरामदायक महसूस करता है वह उसके मालिक की बाहों में है या उसके बगल में है। यदि आप एक परिवार के रूप में रहते हैं, तो आप अपने सभी सदस्यों को चाहते हैं, लेकिन आप आमतौर पर किसी ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं जिसके साथ आप विशेष संबंध में प्रवेश करने के लिए अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं।

दूसरी तरफ, विदेश में, आप अपनी पसंद की कोई भी गतिविधि कर सकते हैं, आपका मिनी स्केनौज़र लक्षित है। चलता है, का दौरा (और यदि आप व्यवहार करने के लिए सिखाया गया है, मित्रों खुशी होगी) यात्राएं, चपलता, लंबी पैदल यात्रा, आज्ञाकारिता, प्रदर्शनियों, निशान लोगों, वस्तुओं, खून की ... यहां तक ​​कि आप जंगल में मशरूम देखने के लिए सिखा सकते हैं। वह हमेशा उस आनंद को दिखाकर सबकुछ करेगा जो उसे दर्शाता है और वह ऊर्जा का अविश्वसनीय स्रोत है।

एकमात्र चीज जो अच्छा महसूस नहीं करती है वह यह है कि आप उसे अकेला छोड़ देते हैं। इसके साथ मेरा मतलब यह नहीं है कि आप अकेले थोड़ी देर के लिए घर पर कभी नहीं रह सकते हैं। एक वयस्क कुत्ता दिन में अधिकतम छह घंटे अपने इंसानों के बिना हो सकता है। अधिक व्यवहार की समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

एक मिनी स्केनौज़र उनके साथ रहना चाहता है, और उनके पास इसका सही आकार है। यदि आप उसे उपयुक्त बैग या परिवहन खरीदते हैं तो आप उसे हवाई जहाज़ या नौका पर ले जा सकते हैं। यदि आप इसे कुत्तों के लिए जीवन जैकेट से लैस करते हैं तो यह नेविगेट करने के लिए आपके साथ जा सकता है।

मैं अपने कुत्तों को हर जगह और छुट्टी पर भी ले जाता हूं। और कई बार मेरे पैरों को चार पैरों के साथ असाधारण स्थान सिखाते हैं जिन्हें मैं नहीं देखता था लेकिन उनके लिए। कई सामाजिक संपर्क प्राप्त होते हैं क्योंकि जब आप अपने कुत्ते के मित्र के साथ जाते हैं तो लोग आपसे अधिक बात करते हैं।

एक उत्तरदायी ब्रीड
मुझे बढ़ने शुरू करने के लिए क्या प्रेरित किया गया था यह दूसरों के साथ इस अद्भुत दौड़ को साझा करना चाहते थे। मेरे लिए प्रजनन में चरित्र और स्वास्थ्य की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। मैं माता-पिता को उचित परीक्षण करके स्वस्थ कुत्तों को उठाने की कोशिश करता हूं और पिल्ले को पूरी तरह से सांत्वना, सुरक्षा और सामाजिककरण को ध्यान में रखता हूं ताकि उनके समशीतोष्ण चरित्र हो।

इसके बाद, मैं गंतव्य के व्यक्ति या परिवार के साथ सबसे उपयुक्त पिल्ला से मेल खाने के लिए और अपने कुत्ते से प्राप्त होने की अपेक्षा के साथ बहुत प्रयास करता हूं।

आदर्श पुपी
पिल्ला की तलाश करते समय क्या प्रबल होना चाहिए वह जगह नहीं चुनना है जहां पहले और सस्ता हो। हमें उस प्रजनन का चयन करना चाहिए जो आत्मविश्वास उत्पन्न करता है क्योंकि हम जानते हैं कि यह सही काम करता है। अगर हम अंत में अपना सबसे अच्छा दोस्त प्राप्त करते हैं तो प्रतीक्षा कम से कम होती है।

प्रश्न में प्रजनन स्थल द्वारा उठाए गए कुत्तों को जानना उचित है। इस तरह हम यह जान सकते हैं कि हमें यह पसंद है और यह कैसा होगा। वह शायद 14 या 16 साल हमारे साथ रहेंगे।

मुझे पता है, मेरे सभी जीवित अनुभवों से, कि संकेतित पिल्ला की तलाश में निवेश किया गया प्रयास इसके लायक है। एक लघु Schnauzer एक व्यक्ति को बहुत खुश कर सकते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
लघु स्केनौज़रलघु स्केनौज़र
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
Schnauzer मध्यम, कठोर, स्नेही और घर पर सही हैSchnauzer मध्यम, कठोर, स्नेही और घर पर सही है
एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?एक लघु schnauzer के बाल घुंघराले या चिकनी है?
» » लघु स्केनौज़र
© 2021 taktomguru.com