taktomguru.com

Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

आप में से कई पूछेंगे psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे और ये जानवर आमतौर पर किस तरह का खाना खाते हैं। फिर हम सभी आवश्यक जानकारी छोड़ देते हैं ताकि आपको कोई संदेह न हो।

Psittacines हैं पक्षियों के समूह जिसमें तोते, तोते, तोते, तोते, दूसरों के बीच शामिल हैं. ये पक्षी बहुत बुद्धिमान हैं और हम उन्हें कुछ चाल करने या किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं - सबसे पहले, अगर हमारे पास कई बैठकें हैं, तो हमें उन्हें अलग-अलग प्रशिक्षित करना होगा, मालिक के साथ अकेले रहना उनका ध्यान केंद्रित करना होगा।

psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

इन नमूनों को शिक्षित करने के लिए हमें बस इसकी आवश्यकता है बहुत धैर्य, इस के बाद से इसमें हमारे पालतू जानवर का समय और विश्वास लगता है हम में कई मौकों पर, इन पक्षियों को अपने स्थानांतरण और मानव के साथ संपर्क के दौरान आदमी के साथ दुर्व्यवहार या बुरे अनुभव का सामना करना पड़ा है, इसलिए वह हमारे साथ एक शत्रुतापूर्ण तरीके से व्यवहार कर सकता है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अचानक आंदोलन नहीं करते हैं, या हम अपनी आवाज उठाते हैं और चिल्लाते हैं। हमें चाहिए प्यार, मुलायमता और धैर्य के साथ उन्हें संभालें.




मुख्य बात यह है कि हमारे छोटे पालतू जानवर और हमारे बीच विश्वास बनाने के लिए, हम थोड़ा कम करके क्या बना सकते हैं, दिन में 20 मिनट का प्रशिक्षण ताकि उसे डूबने के लिए नहीं। पिंजरे को एक शांत जगह में रखें, धीरे से बात करें, करीब आ जाओ, अपने हाथ से फल और सब्जियां दें, छोटे हाथ से उन्हें अपने हाथ से खाने के लिए फ़ीड और बीज देने की कोशिश कर रहे हैं। जब हम इसे प्राप्त करते हैं तो हम इसे पिंजरे से बाहर निकाल सकते हैं, इसे पुरानी कुर्सी या हैंगर पर रख सकते हैं, इसलिए यह लकड़ी को बर्बाद नहीं करता है, इसे खिलाता है, और हमारे हाथों या उंगली पर खड़े होने तक हमारे दृष्टिकोण तक पहुंचने का प्रयास करता है।

हम अपने ध्यान आकर्षित करने या हमें कुछ पूछना शांत होने के लिए, के बाद से इन व्यक्तियों बहुत शोर करते हैं जानने के लिए और लगातार चीख चाहते हैं, हम चुप्पी के साथ संबद्ध या एक शब्द का उपयोग और इतने खेलने के लिए एक trasportín पशु में प्रवेश कर सकते जब तक मैं सीखता हूं तब तक नरम कई बार। हम कर सकते हैं सही व्यवहार के लिए उसे पुरस्कृत करें फल, सब्जियां या आपकी पसंद के बीज के साथ। इसके अलावा चोटियों या काटने के साथ, जब यह नहीं होता है, तो इसे पुरस्कृत करें, और इसे कम से कम हमारे लिए उपयोग करने दें।

तुम जानते हो psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे, जैसा कि आप देख सकते हैं कि आपको दृढ़ता और बहुत धैर्य रखना है ताकि आपका पालतू निवास और सह-अस्तित्व के स्थान पर अनुकूल हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तोते में तनावतोते में तनाव
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
तोते क्यों बोलते हैं?तोते क्यों बोलते हैं?
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
» » Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com