taktomguru.com

दुनिया का सबसे बड़ा जानवर

में से एक पूछताछ

बच्चे क्या करते हैं: क्या है दुनिया का सबसे बड़ा जानवर यह क्या अस्तित्व में है? और आमतौर पर यह लगभग स्वचालित रूप से दिमाग में आता है हाथी या व्हेल... सही? लेकिन प्रकृति और पशु साम्राज्य में हमेशा हमें आश्चर्य करने की क्षमता होती है। जब आप जानते हैं कि आप कौन सा है तो आप हेलुसिनेट करेंगे पृथ्वी पर मौजूद सबसे बड़ा जीवित प्राणी.

ऐसे जानवर हैं जो बहुत तेजी से उड़ते हैं, नमूने जो बहुत अधिक दौड़ते हैं, अन्य बहुत छोटे होते हैं और अन्य जानवर विशाल हैं. में CurioSfera.com हम आपको पेश करते हैं ग्रह पर सबसे बड़ा जानवर, क्या तुम तैयार हो

दुनिया का सबसे बड़ा जानवर एक कीड़ा है

नहीं, हम पागल नहीं हैं। दुनिया का सबसे बड़ा जानवर एक कीड़ा है. आश्चर्यचकित सत्य? दरअसल, यह लगभग है लाइनस लांगिसिमस, लोकप्रिय रूप से बेहतर जाना जाता है बूट फीता कीड़ा. चूंकि यह आमतौर पर शॉलेस के रूप में खुद को घुमाया जाता है।

इस प्रजाति का सबसे बड़ा जीवित नमूना जो आज तक पाया गया है, और गिनीज रिकॉर्ड रखता है, ग्रेट ब्रिटेन में पाया गया था। वहां वह एक प्रतिलिपि हासिल करने में कामयाब रहे 60 मीटर से अधिक लंबाई में.

तो ग्रह पर सबसे बड़ी जीवित चीज व्हेल नहीं है, न ही हाथी, न ही विशाल स्क्विड और न ही सफेद शार्क। इसके बाद, बिना किसी संदेह के पुष्टि की जा सकती है कीड़ा लाइनस लांगिसिमस दुनिया का सबसे बड़ा जानवर है. जैसा कि आप देख सकते हैं, पशु साम्राज्य हमेशा हमें आश्चर्य करता है।




ग्रह पर सबसे बड़ा जानवर

ग्रह पर सबसे बड़ा जानवर कैसा है

यह कीड़ा, थोड़ा प्रतिरोधी पहलू के साथ, एक समुद्री अपरिवर्तक है जिसका वैज्ञानिक नाम है लाइनस लांगिसिमस। इसे अपने लोकप्रिय नाम से भी जाना जाता है: बूट कॉर्ड कीड़ा।  परिवार का हिस्सा बनें nemertines बढ़त (निमेर्टिया) भी कहा जाता है रिबन कीड़े.

विशेषताएं:

  • आकार: वे आसानी से 30 मीटर तक पहुंच सकते हैं। हालांकि, लगभग 60 मीटर लंबा नमूने पाए गए नमूने पाए गए हैं।
  • मुख का आकृति: उसका शरीर अस्पष्ट है और वह बहुत नाजुक जानवर है। इसे चुनने या इसे खींचने की कोशिश करते समय तोड़ना बहुत आसान है। उसके शरीर का रंग ब्राउनिश ब्राउन है और उसके शरीर में हल्की रंग की रेखाएं हैं।
  • वास: वह आवास जहां इसे खोजने की सबसे अधिक संभावना है लाइनस लांगिसिमस या बूट कॉर्ड ठंडे पानी के तटीय क्षेत्रों, स्वच्छ सागर धाराओं से साफ और संरक्षित हैं। वह चट्टानों और चट्टानों के नीचे छिपाना पसंद करता है। इसके अलावा, कभी-कभी आप देख सकते हैं कि ज्वार कब नीचे जाता है और समुद्र तटों पर उजागर होता है।
  • खिला: नेमेरटेन्स, परिवार जिसके लिए पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर,  वे पाचन एंजाइमों और विषाक्त पदार्थों को प्रोबोस्किस नामक प्रोबोस्किस की प्रजातियों के साथ अपने संभावित शिकार को स्थिर करने के लिए छिड़कते हैं। लेकिन आपको डरने की ज़रूरत नहीं है, इंसान के लिए, लाइनस लांगिसिमस यह हानिरहित है।

यदि आप इसे विस्तारित और पानी के नीचे देखना चाहते हैं, तो इसका प्राकृतिक आवास, निम्न वीडियो को याद न करें:

में CurioSfera.com हमें आशा है कि हमने इस आलेख में आपके प्रश्नों का उत्तर दिया है। यदि आप और जानना चाहते हैं जानवरों की दुनिया के बारे में जिज्ञासा, हमारी श्रेणी के माध्यम से जाने में संकोच नहीं करते हैं जानवरों या वेब सर्च इंजन का उपयोग करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
कुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथकुत्ते दुनिया की सबसे लंबी पूंछ के साथ
ज़ीउस, दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ताज़ीउस, दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता
हल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ताहल्क, दुनिया का सबसे बड़ा पिट बैल कुत्ता
उन कुत्तों के बारे में उत्सुक तथ्यों जिन्हें आप शायद नहीं जानते थेउन कुत्तों के बारे में उत्सुक तथ्यों जिन्हें आप शायद नहीं जानते थे
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
विशाल शुक्राणु व्हेलविशाल शुक्राणु व्हेल
» » दुनिया का सबसे बड़ा जानवर
© 2021 taktomguru.com