taktomguru.com

फ्रीस्टाइल कुत्ते




हमारे कुत्ते के साथ अभ्यास करने वाले सबसे मजेदार और जिज्ञासु खेलों में से एक को बुलाया जाता है फ्रीस्टाइल कुत्ते, जिसे हमारे पालतू जानवर के साथ एक निश्चित संगीत की लय में नृत्य करके विशेषता है। फ्रेशस्टाइल में, हम अपने कुत्ते के साथ साझा करते हैं क्योंकि हम संगीत के साथ बने रहने की कोशिश करते हैं, और हम एक कोरियोग्राफी बनाते हैं जहां एक साथ, मालिक और पालतू, एक साथ व्यायाम करते समय करीबी बंधन बना सकते हैं।
और यह है कि जैसा कि हमने शारीरिक गतिविधि का उल्लेख किया है, हम दोनों मनुष्यों और जानवरों के लिए महत्वपूर्ण हैं, फिर एक गीत की धड़कन पर अभ्यास क्यों न करें। चपलता या प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता जैसे अन्य खेलों में क्या होता है, इसके विपरीत, पुराने कुत्ते फ्रीस्टाइल में बहुत प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं क्योंकि शारीरिक मांग लगभग प्रत्येक कुत्ते की क्षमता पर निर्भर करती है। वास्तव में, कई फ्रीस्टाइल चैंपियन कुत्ते हैं जो सात वर्ष से अधिक पुराने हैं।
यह आवश्यक नहीं है कि आप इस खेल का अभ्यास शुरू करने के लिए नृत्य सबक लें क्योंकि ध्यान का केंद्र आपका कुत्ता होगा, और यह आपका प्रदर्शन होगा जो प्रतियोगिताओं में योग्यता प्राप्त करेगा।
कुछ संगठनों को कुछ अनिवार्य आंदोलनों की आवश्यकता होती है, अन्य किसी भी आंदोलन को तब तक अनुमति देते हैं जब तक कि यह कुत्ते या उसके मालिक को जोखिम में न डाले। कुत्ते संगठनों और क्लबों के बीच मतभेदों के बावजूद, इस खेल में कुछ आम आंदोलन हैं, इसलिए यह अच्छा है कि आप उन्हें जानते हैं यदि आप इसमें शामिल होने की योजना बना रहे हैं। फ्रीस्टाइल कैनिन में सबसे आम आंदोलन हैं:
झुकाव: इसमें आपके कुत्ते के बगल में चलना शामिल है। आप अपने बाएं (कुत्ते आज्ञाकारिता के रूप में), अपने दाहिने, आमने-सामने, आपके पीछे इत्यादि जा सकते हैं। जब तक आपका कुत्ता आपके साथ चलता है तब तक आपके आस-पास की कोई भी स्थिति घबराहट मानी जाती है।
सामने का काम: आप का सामना करते समय अपने कुत्ते द्वारा किए जाने वाले सभी अभ्यासों को समझें। उदाहरण के लिए, झूठ बोलो, बैठ जाओ, दो पैरों पर चलें, इत्यादि। सामने की ओर एड़ी के साथ अंतर यह है कि आगे के काम में आपका कुत्ता आपको अटक नहीं जाता है, न ही आपके आंदोलनों का पालन करता है।
कदम के परिवर्तन: वे बस आपके कुत्ते को तेज या धीमा कर देते हैं। कोरियोग्राफी को समृद्ध करने के लिए कदम के परिवर्तन बहुत उपयोगी हैं।
वापस और किनारे पर चलो: ये सामान्य फ्रीस्टाइल आंदोलन हैं जो अन्य कुत्ते खेलों में नहीं पाए जाते हैं। वे एक अच्छी तरह से डिजाइन किए गए कोरियोग्राफी में शानदार हैं। कल्पना करें कि आपका कुत्ता 10 मीटर से कॉल पर आ रहा है ... पीछे से!
आधे राउंड और मोड़: ट्विन और आधा मोड़ कैनिन फ्रीस्टाइल में भी अक्सर होते हैं। यद्यपि इसका प्रभाव इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपनी कोरियोग्राफी में इसका उपयोग कैसे करते हैं, सबसे अधिक हड़ताली पीछे की ओर मुड़ती है, खासकर अगर आपके कुत्ते को आपके पैरों के बीच गुजरना पड़ता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए योग: कुत्ते तनाव के खिलाफ एक तकनीककुत्तों के लिए योग: कुत्ते तनाव के खिलाफ एक तकनीक
क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?क्या योरकी एक अति सक्रिय कुत्ता है?
कुत्तों के लिए योग: कुत्ताकुत्तों के लिए योग: कुत्ता
गर्मी में अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा खेलगर्मी में अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए सबसे अच्छा खेल
गर्मी के लिए अपने कुत्ते के साथ गतिविधियांगर्मी के लिए अपने कुत्ते के साथ गतिविधियां
एक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्सएक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्स
मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?मेरे बेल्जियम चरवाहे पिल्ला का प्रयोग कैसे करें?
बैंड से स्पॉटलाइट चोरी करने वाले संगीत संगीत कार्यक्रम में एक कुत्ता आश्चर्यचकित हुआबैंड से स्पॉटलाइट चोरी करने वाले संगीत संगीत कार्यक्रम में एक कुत्ता आश्चर्यचकित हुआ
जब आप व्यायाम करते हैं और इससे कैसे बचें तो आपका सिर दर्द क्यों होता हैजब आप व्यायाम करते हैं और इससे कैसे बचें तो आपका सिर दर्द क्यों होता है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालेंअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
» » फ्रीस्टाइल कुत्ते
© 2021 taktomguru.com