taktomguru.com

गर्मी के बाद स्वच्छता उपायों

गर्मी के बाद स्वच्छता उपायों

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्ल्वर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)।

गर्मियों के बाद हमें अपने कुत्तों के स्वास्थ्य से संबंधित कई पहलुओं पर विशेष ध्यान देना होगा।

संलग्न फाइलें

गर्मी के बाद स्वच्छता उपायों: डाउनलोड करें
गर्मी के बाद स्वच्छता उपायों

चाहे हमने इन गर्म महीनों में "होमवर्क" किया हो या नहीं, फिर हम यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे कि हमारे पालतू जानवरों के पास सबसे अच्छा संभव स्वास्थ्य है।

हम सितंबर में हैं और कई लोगों ने छुट्टी पर कुछ दिन बिताने के लिए अपने कुत्तों के साथ सामान्य से अलग जगह पर भाग्य लिया है। अन्य मामलों में, हमारे पालतू जानवरों को हमसे अलग करने और निवास में रहने के लिए मजबूर किया जाएगा। सबसे खराब स्थिति में, न तो वे और न ही हम या सामान्य से चलाने mбs दृश्यों का एक परिवर्तन का आनंद लेने के लिए सक्षम किया गया होगा, लेकिन यह यकीन है कि йl habrб चलना करने का अवसर मिला, क्योंकि हम mбs समय की व्यवस्था की है उसे समर्पित करो

इस पत्रिका के अंतिम लेख मच्छरों (लीशमैनिया और दिल की धड़कन) द्वारा प्रसारित बीमारियों के बारे में प्रासंगिक पहलुओं से निपटने के लिए समर्पित हैं। दूसरे लेख में हम fleas और ticks और वे बीमारियों के बारे में बात करते हैं जो वे प्रसारित कर सकते हैं। उनमें मैंने विभिन्न परमाणुओं के उपयोग के माध्यम से इन परजीवी को चुनौती देने का कार्य प्रस्तावित किया, साथ ही साथ विभिन्न तरीकों से हमें मच्छरों के काटने का सामना करना पड़ा। यदि आपने होमवर्क सही तरीके से किया है, तो "गर्मी के काम", यह संभावना है कि आपके कुत्ते हर गर्मी में आने वाली चुनौतियों से बच गए हैं। मुझे यकीन है कि, आप में से अधिकांश ने उल्लेखनीय ऊंचाई हासिल की होगी। फिर भी, हम इस महीने इस लेख को समर्पित करने के लिए नए "स्कूल वर्ष" का सामना करने वाली सलाहों की एक श्रृंखला देने के लिए समर्पित हैं जो अब शुरू हो रहा है।

GARRAPATAS द्वारा प्रसारित रोग

हम केवल ceсimos टिक और रोगों वे parбsitos संचारित कर सकते हैं, तो हम के रूप में बैक्टीरिया, rickettsiae, प्रोटोजोआ और वायरस patуgenos के बारे में बात करने के लिए है। वायरल बीमारियों में से मुझे एन्सेफलाइटिस, पोवासन और कोलोराडो बुखार की एन्सेफलाइटिस का नाम देना चाहिए। जनित rickettsial बुखार estбn चट्टानी montaсas के अलावा, ehrlichiosis, और के बीच बैक्टीरियल anaplasmosis का उल्लेख करना चाहिए, Lyme रोग, Bartonelosis (mбs बिल्लियों में आम) और hemobartonellosis। protozoal, nombrarй piroplasmosis (Babesia और Theileria) और Hepatozoon का सवाल है। उनमें से सभी कुत्तों में तेजी से प्रस्तुति पाठ्यक्रम हैं, इसलिए यह उनके अस्तित्व के साथ संगत लक्षणों का प्रदर्शन होगा जो हमें निदान के लिए प्रेरित करेंगे।

मच्छर

मच्छर से उत्पन्न बीमारियों के साथ यह मामला नहीं है, जिसे मैंने उपरोक्त संदर्भित किया है, अर्थात् लीशमैनियासिस और हार्टवार्म रोग। और मैं कहता हूं कि क्योंकि йstas आमतौर पर asн incubaciуn की एक बहुत ही लंबी अवधि है ऐसा नहीं है, और पहले कुत्तों habrб permanecerбn asintomбticos और दूसरों के मामले जो रोग के librarбn उसकी inmunolуgico प्रणाली के काम travйs में। Resultarб इसलिए एक परीक्षण दिलचस्प करने के लिए जानने के लिए कि इस गर्मी में इन दोनों बीमारियों में से एक हो सकता है, लेकिन उचित समय पर deberб प्रदर्शन किया। यह हमारे पशुचिकित्सक होना चाहिए जो निदान परीक्षण करने के लिए उपयुक्त है और कौन सी तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए, यह तय करना चाहिए।

दिल का काम




जब मैंने दिल की धड़कन रोग के इस जर्नल में बात की, तो मैंने आपके कुत्ते को अनुबंध करने से रोकने के लिए कई उपायों का प्रस्ताव दिया। कि serнa अत्यंत उपयोगी Decнa, कुत्ते प्रदान क्षेत्रों के लिए यात्रा से पहले जहां वेक्टर मच्छर ट्रांसमीटर और टिप्पणी था heartworm मौजूद है, एक उपयुक्त antiparasitic, मुख्य रूप से avermectins (Ivermectin, oxime और selamactina milbemycin) के रूप में के परिवार में गोलियों या pipettes के। इन उत्पादों में से aplicaciуn के पैटर्न ने कहा कि यह मासिक था, इसलिए यह जरूरी है कि हमारे कुत्ते किसी भी तरह के उत्पादों की एक नई aplicaciуn गुजरे एक महीने पहले, जो mayorнa मामलों में coincidirб के बाद, करने के लिए वापसी के साथ प्राप्त करता है हमारे निवास की जगह

worming

इसी तरह, यह सर्वोपरि है कि उत्कृष्ट उत्पादों है कि पशु चिकित्सा चैनल में मौजूद किसी भी कुत्ते को छुट्टियों के आसपास प्रदान की जाती है, और हम नियमितता है कि हमारे पशु चिकित्सक उपचार और की prevenciуn में निशान के साथ प्रयोग आंतों परजीवी। यह असामान्य नहीं है कि अवकाश अवधि के दौरान, क्षेत्र के भ्रमण के दौरान, हमारे कुत्ते दूषित घास या अन्य प्रजातियों से मल और यहां तक ​​कि कभी-कभी, पशु viscera में प्रवेश करते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस दवा में एक सक्रिय सिद्धांत होता है जो फ्लैट और राउंड परजीवी दोनों का मुकाबला करने में काम करता है। मैं यह इसलिए कहता हूं क्योंकि उन कुत्तों को ढूंढना असामान्य नहीं है जिन्हें पर्याप्त रूप से कम नहीं किया गया है और जिसमें एक उत्पाद का उपयोग किया गया था जिसमें केवल फ्लैट तोतों को कवर किया गया था या केवल कवर ग्राम कवर किए गए थे। हम उन उत्पादों में से कुछ भी उपयोग कर सकते हैं जो हमें हृदय रोग की रोकथाम के लिए भी सेवा देते हैं, जिस पर मैंने ऊपर उल्लेख किया है, और जो पूरी तरह से आंतों परजीवी को कवर करता है। इस संबंध में हमारे पशुचिकित्सा के साथ परामर्श आवश्यक है।

रिलेवेंट समीक्षा

एक और तरह से, हम सभी जानते हैं कि गर्म महीनों में crуnicas रोगों के साथ कुत्तों को अक्सर आरोप लगा कि aъn उनके fнsico गिरावट mбs, तो यह सलाह दी जाती है, जानते हुए भी कि हम एक गहरी econуmica संकट में हैं aъn, उन्हें पूरी तरह से पशु चिकित्सा revisiуn के अधीन छुट्टियों की वापसी। मैं mбs एक अच्छा clнnica inspecciуn serб और एक पूरा analнtica है, जो संभव के रूप में otoсo और सर्दियों का सामना करना पड़ हमें उपचार और निर्धारित habнamos समायोजित करने और जीवन के रूप में अच्छा की उनकी गुणवत्ता के लिए हमारे रोगियों को तैयार करने के लिए अनुमति देगा realizaciуn bбsico। Ademбs, इन anбlisis हमें hemбticos मूल्यों और bioquнmicos की तुलना करने के लिए, रोगों है कि उन्हें पीड़ित की एक नई pronуstico बनाने के लिए अनुमति देगा। एक विद्युत एक radiolуgico अध्ययन और यहां तक ​​कि परिष्कृत पढ़ाई mбs छवि harб कुछ मामलों में आवश्यक के realizaciуn, इन परीक्षणों के ademбs bбsicas।

अपने मोटापे के कारण कुछ वजन घटाने के कार्यक्रम में शामिल कुत्तों को फ़ीड के नए खुराक या फॉर्मूलेशन में बदलाव के मामले में पैमाने के माध्यम से पारित किया जाना चाहिए। हालांकि यह सच है कि गर्मियों में प्रस्थान के समय और इसलिए, हमारे कुत्तों द्वारा किए गए अभ्यास में वृद्धि हुई है, जो मोटापे के मामले में आदर्श है, यह भी सच है कि गर्मियों में कुछ को फ़ीड मिलता है "अतिरिक्त" जो अतिरिक्त किलो के आपके पैथोलॉजी में ज्यादा मदद नहीं करता है। पशु चिकित्सा क्लिनिक के माध्यम से जाने के लिए बहुत अधिक खर्च नहीं होता है, कुत्ते का वजन होता है और आखिरी बार पशु चिकित्सक ने अपना वजन बढ़ाया।

जिन शहरों में हम रहते हैं, उनके बाहर छुट्टियों के दौरान, यह संभव है कि कुत्ते को किसी कारण से पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता हो। habrб अवसरों के mayorнa में एक प्रासंगिकता clнnica है, लेकिन एक बीमारी carбcter crуnico है कि प्रस्तुत हो सकता है की पहली sнntomas tambiйn कि विशिष्ट समस्याओं की कोशिश की। उदाहरण के लिए, यदि empezу खाँसी और पशुचिकित्सा atendiу एक संभव cardiopatнa sugiriу होगा, या पीने के लिए और एक गुर्दे की समस्या में मूत्र खाते और pensу mбs, या mбs सामान्य खाने और एक endocrine समस्या pensу ... विविधताओं कई हैं, लेकिन कोई टिप्पणी mбs का था कि नियमित रूप से पशु चिकित्सक अगर एक या उपरोक्त परिस्थितियों के अधिक दिए गए थे थोड़ी सी भी अवसर पर इस के बारे में सूचित किया गया है। प्राप्त देखभाल की नैदानिक ​​रिपोर्ट बहुत मूल्यवान होगी।

डेरमैटोलॉजिकल समस्याएं

छुट्टियों की अवधि में त्वचा संबंधी समस्याएं अक्सर होती हैं और मुख्य रूप से खुजली से प्रकट होती हैं। कारण बहुत भिन्न होते हैं, लेकिन अक्सर वे खाद्य एलर्जी, पर्यावरण या परजीवी (fleas) के काटने से होते हैं। अगर कुत्ते को इस प्रकार की नैदानिक ​​तस्वीर का सामना करना पड़ा है और इसका इलाज किया गया था, तो अपनी वापसी के प्रति सतर्क रहें, और यदि इसे फिर से प्रस्तुत किया गया है या ठीक से सबमिट नहीं किया गया है, तो पशुचिकित्सा को पता चले। एक प्रारंभिक निदान और पर्याप्त उपचार की स्थापना भविष्य में कई और असुविधाजनक समस्याओं से बच जाएगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
हमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशेंहमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशें
`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है
हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाहहमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
कुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिपकुत्तों के लिए अनिवार्य माइक्रोचिप
कुत्ते के नाई की दुकानकुत्ते के नाई की दुकान
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
हमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाशहमारे पालतू जानवरों के साथ अवकाश
छुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाहछुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाह
» » गर्मी के बाद स्वच्छता उपायों
© 2021 taktomguru.com