taktomguru.com

Flanders के एक cowherd के लक्षण

बौवियर des फ्लैंडर्स -2बॉयरो डी फ़्लैंड्स इस बड़े और मजबूत कुत्ते के लिए एक आकर्षक नाम है जिसे आमतौर पर बेल्जियम के मवेशी कुत्ते कहा जाता है। मूल रूप से यह एक फार्म कुत्ता था, इसलिए यह शहर में इसे विशेष रूप से उपयुक्त नहीं है, लेकिन यह ग्रामीण और उपनगरीय इलाकों में बढ़ सकता है जहां इसमें घूमने के लिए जगह है।

दिखावट. परिपक्वता पर एक फ्लेमिश बूबी ऊंचाई में 23.5 से 27.5 सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और 70 से 100 पौंड वजन कर सकता है जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। कोट लंबा और दोगुना होता है, आमतौर पर काला, चांदी, भूरा या नमक और काली मिर्च होता है और कभी-कभी ऐसे भूरे रंग के पिल्ला होते हैं जिनमें ब्राउन पिल्ला होती है। फ्लेमिश माउंटेन डॉग की एक अन्य विशिष्ट विशेषता यह है कि इसमें मोटी दाढ़ी और मूंछ है।

स्वभाव. बहुत वफादार, बॉयरो डी फ्लैंडेस अपने मालिक और उसके घर को अपने जीवन से बचाएगा। अधिकांश में शांत, स्थिर स्वभाव होते हैं और लोगों के साथ आक्रामक नहीं होते हैं, लेकिन वे सबसे दोस्ताना कुत्ते नहीं हैं। यद्यपि यह परिवार के लिए एक अच्छा कुत्ता है, लेकिन इसके विशाल आकार के कारण उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है जिनके छोटे बच्चे हैं, जबकि बड़े बच्चे अपने सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं।

ट्रेनिंग. फ्लेमिश माउंटेन डॉग के लिए आज्ञाकारी प्रशिक्षण एक जरूरी है, यह एक ऐसा कुत्ता है जो अजनबियों को अविश्वास करता है कि वह छोटे होने के बाद सामाजिककरण की जरूरत है। वह बुद्धिमान लेकिन स्वतंत्र भी है, इसलिए जब आप उसे प्रशिक्षित करते हैं तो आपको धीरज रखना चाहिए। इस दौड़ में एक मजबूत कार्य नैतिकता है, उन गतिविधियों में माहिर हैं जिन्हें नौकरी करना है जैसे खोज और बचाव या फॉलो-अप।




व्यायाम. आप टीवी के आदी रहे हैं, बौवियर des Flandres एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप, सड़क पर जा रहा है लंबी पैदल यात्रा और चल रहा प्यार करता हूँ, अपने साहसिक कुत्ते पर आप साथ देने के लिए आदर्श हो सकता है। आपको मध्यम अभ्यास की ज़रूरत है, इस नस्ल को पूरे दिन काम करने, मवेशियों को झुकाव और गाड़ियां खींचने के लिए पैदा किया गया था, इसलिए आधुनिक फ्लेमिश माउंटेन कुत्ते को हर दिन कम से कम दो 20 मिनट की पैदल दूरी पर उस ऊर्जा को जलाने की जरूरत होती है। आपके पास एक बाड़ यार्ड भी होना चाहिए ताकि आपका पालतू दौड़ सके लेकिन यह दैनिक चलने की जगह नहीं लेता है। अधिकांश कुत्ते फिट रखने के लिए अपने गज में पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं।

अन्य पालतू जानवर. एक फ्लेमिश माउंटेन डॉग उन कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकता है जिन्हें वह नहीं जानता है, इसलिए अन्य कुत्ते को पेश करते समय सावधान रहें। वह अन्य घरेलू कुत्तों के साथ अच्छी तरह से होने की संभावना है। अपने पालतू जानवरों या बिल्लियों के साथ नहीं मिल सकता है हो सकता है, इस नस्ल एक मजबूत शिकार वृत्ति है, तो पड़ोस बिल्लियों बहुत बड़ी मुसीबत में हो सकता है, लेकिन आप एक बिल्ली अपने घर के अंदर रहने वाले आदत हो सकता है और का हिस्सा बनने परिवार आपके पास मजबूत शिकार ड्राइव के कारण, आप खरगोश या अन्य छोटे जानवरों के आस-पास होने पर इसे अनुपस्थित नहीं छोड़ सकते हैं।

स्वच्छता. बौवियर des Flandres कुछ हद तक बोझिल जब यह, शौचालय की बात आती है बहुत बाल शेड नहीं है, लेकिन अभी आप नियमित रूप से होने के लिए ब्रश कई बार एक हफ्ते की जरूरत है अपने फर आसानी से मैट के रूप में कर सकते हैं। इस दौड़ का छोटा सा हिस्सा यह है कि इसकी बाहरी परत के लंबे बाल ठोस होते हैं और फर्श पर या आपके कपड़ों और फर्नीचर पर आने वाली आंतरिक परत के बालों को बहाल करने से बचने की प्रवृत्ति होती है। यदि आप अपने पालतू साप्ताहिक को साफ नहीं करते हैं तो मृत बाल फर में मैट बनाते हैं। इस कुत्ते के पास फर पर थोड़ी सी गंध है और इसकी बनावट गंदगी के लिए चुंबक की तरह है, इसलिए इसे बहुत गंदे या बदबूदार होने पर स्नान करने की जरूरत है। आप शायद यह नहीं चाहते कि यह घर के अंदर चल रहा हो और औपचारिक कमरे के लिए कम हो। कपड़े या पेपर तौलिया के साथ भोजन के बाद आपको अपने दाढ़ी को साफ करना होगा। यदि आप अपने कुत्ते को दिखाने की योजना नहीं बनाते हैं तो आप अपने दाढ़ी को ट्रिम कर सकते हैं। बॉयरो डी फ़्लैंड्स पेट फूलने के लिए जाना जाता है, इसलिए आप अक्सर पूरे घर में एक अप्रिय गंध महसूस करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
एक किसान में परिपक्वता के संकेतएक किसान में परिपक्वता के संकेत
ग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्यग्रेट डेन के बारे में दिलचस्प तथ्य
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
कोकेशियान चरवाहेकोकेशियान चरवाहे
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
क्या आप एक डेन्डी डिनमोंट टेरियर को चाल सिखा सकते हैं?क्या आप एक डेन्डी डिनमोंट टेरियर को चाल सिखा सकते हैं?
» » Flanders के एक cowherd के लक्षण
© 2021 taktomguru.com