taktomguru.com

हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?




पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

चाहे हमारे पास कुत्ता हो या नहीं, यह जानवर हमारे जीवन का हिस्सा बन गया है। वर्तमान में, serнa असंभव उनकी उपस्थिति और vнnculo कि पालतू पशु मालिकों को एकजुट करती है और कहा कि, मात्र उपकरण होने के अलावा, कुत्तों परिवार संरचना में एक विशेषाधिकार प्राप्त जगह बन गए हैं इतना मजबूत है बिना हमारे पर्यावरण गर्भ धारण करने। लेकिन वे "आदमी के सबसे अच्छे दोस्त" के खिताब की कमाई के बिंदु पर हमें कैसे जीतने में कामयाब रहे?

हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
जिस तरह से आप देखो, उपस्थिति या एनिमेटेड टेडी alegrнa निरंतर हो सकता है लेकिन तथ्य यह है कि, अनिवार्य रूप से, अपने कुत्ते को महान कोमलता और दुनिया में सभी बुराई से बचाने के लिए एक बेकाबू इच्छा को प्रेरित करती है है। सबसे पहले उन्होंने dнa से आप बहकाया और, अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के बाद, उसे एक दोस्त, एक विश्वासपात्र, परिवार के एक सदस्य पर विचार करें। आप जानते हैं कि यह एक जानवर है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन आप जो उपचार देते हैं वह मानव है, यह कैसे संभव है?
वहाँ कई लाभ हमें पालतू पशुओं की compaснa देता है और लगभग सभी dнas नए डेटा, प्रतिष्ठित cientнficos और विश्वविद्यालयों द्वारा समर्थित प्रकाश में आते हैं, एक कुत्ते के मालिक की मनुष्य के लिए लाभ दिखा रहा है कि कर रहे हैं। वे हमें दूसरों, टहलने के लिए उन्हें बाहर ले जाना चिंता और estrйs कम करने के लिए होने के साथ बातचीत करने के लिए मदद, कम, हमारे खून presiуn पुचकारना हमारे आत्मसम्मान ... Ademбs को बढ़ावा देने, नहीं sуlo स्वस्थ लोगों लेकिन चिकित्सा पशु सहायता-प्राप्त के लिए फायदेमंद होते हैं मैं जमीन प्राप्त की है और आत्मकेंद्रित के साथ बुजुर्ग, लोगों में महान mejorнa से पता चला है, psicolуgicos समस्याओं के साथ niсos ... इसलिए їel टाई कुत्तों आधारित है करने के लिए हमें बांधता है कि, ъnicamente, क्या हम उन लोगों से मिल सकता है?

एओएस के हजारों ...
क्या वह आदमी था जिसने कुत्ते को घरेलू बनाया था या वह आदमी था जिसने पहली बार आदमी से संपर्क किया था? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, संक्षेप में, क्या मायने रखता है कि यह संबंध काफी तार्किक है यदि हम मानते हैं कि प्रत्येक में क्या योगदान है। कुत्ते को खाना और आदमी रक्षा मिली और शिकार के लिए मदद मिली। जैसे-जैसे मनुष्य विकसित होते हैं, कुत्ते विभिन्न कार्यों में सहयोग करने के लिए विशेषज्ञ होते हैं लेकिन वे अभी भी ऐसे जानवर हैं जिनके पास घर या परिवार में कोई स्थान नहीं है।
क्षेत्र शहर के रास्ते छोड़ देता है। कुत्ते अभिभावक और रक्षा का प्रयोग करते हैं और कृंतक को खाड़ी में रखते हैं। शहरी जीवन सीमा शुल्क बदल रहा है: लोग घर पर अधिक समय बिताते हैं, परिवार कम असंख्य होते हैं और कुत्ता घर में रहने के लिए प्रवेश करता है। यह एक बहुत चालाक जानवर है, अनुकूलन के लिए एक महान क्षमता के साथ और कौन जानता है कि अगर वह जीवित रहना चाहता है तो उसके लिए सबसे अच्छा क्या है। यह उन मनुष्यों को जीतने का प्रबंधन करता है जो अपने पालतू जानवरों के साथ तर्कसंगत संबंधों के नुकसान के लिए भावनात्मक संबंध स्थापित करते हैं, जब तक उन्हें एकजुट नहीं किया जाता। और, ताकि वे पागल, विद्वान, पशु प्रेमियों और वैज्ञानिकों को लेबल न करें, विभिन्न सिद्धांतों को विकसित करना शुरू करें जो दोनों प्रजातियों के बीच सह-अस्तित्व के इस नए रूप की प्रकृति को समझाते हैं।

इस प्रकार, अच्छी समझ पहले, इस तथ्य पर आधारित है कि दोनों सामाजिक हैं - उन्हें पूरी तरह से विकसित करने के लिए एक समूह की आवश्यकता है। इसलिए, वे शारीरिक संपर्क पसंद करते हैं, जिसे हम कैरिसो कहते हैं, जो इस बात पर संदेह करते हैं कि कुत्ते को एक बकवास या झपकी पसंद है?
एक और पहलू जो मनुष्य को इन जानवरों की कंपनी का आनंद लेता है वह यह है कि उन्हें उनके द्वारा न्याय नहीं लगता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे पहनते हैं या आप किस हेयर स्टाइल पहनते हैं, आप हमेशा के रूप में स्वीकार किए जाएंगे। वे स्नेह और शारीरिक संपर्क की हमारी ज़रूरत को भी पूरा करते हैं।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
एक पालतू जानवर के रूप में एक कुत्ता क्यों हैएक पालतू जानवर के रूप में एक कुत्ता क्यों है
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
कुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोतकुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोत
एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…एफ़िनिटी नींव के मुताबिक, एक साथी जानवर "खाली घोंसला" सिंड्रोम को दूर करने में मदद कर…
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
पालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययनपालतू जानवरों के प्रति प्यार वही है जैसा हम लोगों के लिए महसूस करते हैं: अध्ययन
लाभ जो पालतू कंपनी हमें लाता हैलाभ जो पालतू कंपनी हमें लाता है
» » हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
© 2021 taktomguru.com