taktomguru.com

सम्मान और जिम्मेदारी

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो।

टेक्स्ट: पाब्लो जे। दाज़ मंज़ानो (कुत्ते मनोविज्ञान में विशेषज्ञ) camadaweb.com

सभी पशु प्रेमी स्पष्ट हैं कि वे सम्मान के लायक हैं और उनके साथ आपके जीवन को साझा करना एक खुशी और जिम्मेदारी है। वे दो अवधारणाएं हैं जो इन साथीों के साथ साझा किए गए जीवन के सभी क्षेत्रों में हाथ में जाती हैं। हालांकि, और मुझे यकीन नहीं है कि क्यों, ये दो अवधारणाएं आज बहुत स्पष्ट नहीं हैं या वे अर्थ बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

मुझे नहीं बहुत पहले Contу एक दोस्त है जो, उसके दोस्त "टोबी" के साथ एक अच्छा शाम टहलने का आनंद ले रहे एक और मानव कुत्ते साथी (एक लड़की और उसके कुत्ते) के साथ cruzу है। Йl कॉल "टोबी" йste आया और उसके बगल में खड़ा था, वह अपने कुत्ते को पकड़ने के लिए अठारह बार अपने compaсera, जो ignorу हर बार के नाम gritу जबकि चल रहा है saliу। मेरे दोस्त है, जो Andrйs कहा जाता है, अपने कुत्ते को podнa सौहार्दपूर्ण दूसरे के साथ एक साथ, कि है, अगर आप दूसरे कुत्तों के साथ मिलता है, तो आप preguntу। उसने हाँ का जवाब दिया, फिर एंड्रिस ने उसे बताया कि "टोबी" दोस्ताना था और उसे अन्य कुत्तों के साथ खेलना अच्छा लगा। दोनों कुत्तों को दृष्टिकोण, गंध और पता था। थोड़ी देर के बाद, "टोबी" ने कुत्ते को सिर्फ एक पैसा बनाया था। आग्रह और कुत्ते के आयन को सुगंधित करने के तरीके के कारण, एंड्रॉइस ने उससे पूछा कि क्या कुत्ता गर्मी में था। उसने जवाब दिया कि उसे फेंक दिया गया था, जाहिर है कि वह नहीं हो सकती थी। तुरंत बाद, उसने उससे पूछा कि क्या "टोबी" भी डाला गया था। एंड्रॉइस ने जवाब दिया कि नहीं। फिर वह ऊपर देखा और mуvil को देख बंद कर दिया, उसके सिर को ऊपर उठाने mуvil बिना किया गया था दस मिनट सीधे और कहा कि यह गैर जिम्मेदाराना था कि एक कुत्ता है कि टिप्पणी किसी भी कुत्ते को व्याप्त कर सकते हैं बधिया किया गया था, जो बहुत आक्रामक है और इसमें अवांछनीय दृष्टिकोण हो सकते हैं।

Andrйs उस समय llamу में करने के लिए "टोबी" उन्होंने उसके बगल में बैठने के लिए indicу शांत और acercу में प्रतीक्षा करने के लिए atenciуn युवा, जो mуvil को देख seguнa कब्जा करने के लिए, और तरह के लिए इतना comentу pidiу अपने कुत्ते के अलावा कुछ चीजें है कि किसी को शर्मिंदा कर सकते हैं, प्रशिक्षित किया गया था करने के लिए शिक्षित होने ताकि हालांकि वहां गर्मी में एक कुत्ते को था, "टोबी" कॉल और йl साथ irнa responderнa। पाठक ने कहा:

"मैं टोबी शिक्षा देने के लिए कॉलेज का संबंध किया गया है, मैं चिंतित उसे प्रशिक्षित के बारे में मेरे लिए क्या करना है जब आप इसे ज़रूरत है, सब मैं क्योंकि यह अन्य लोगों के साथ रहने के लिए सक्षम होना चाहिए किया है। जब हम चलने के लिए गए, मैंने ध्यान दिया, मैंने उससे बातचीत की और मैंने उसे आनंद लेने दिया। दस मिनट के दौरान आप दूर ले जाया गया है इसे यहाँ अपने कुत्ते को एक ही स्थान पर नहीं, फुटपाथ के बीच में पेशाब है जहाँ कोई भी उसे परेशान कर सकते हैं किया गया है, और अन्य राहगीरों भौंकने डांटा गया है, और tъ आप क्योंकि देखा नहीं है आप मोबाइल देख रहे थे। ज़िम्मेदारी आपको नहीं डालना है, यह आपके मनोवैज्ञानिक, शारीरिक, चिकित्सा, सामाजिक, पारिवारिक जरूरतों आदि को कवर करना है। "

सौभाग्य से, जानवरों ने अधिकारों को पहचाना है, जिससे उनके लिए एक पूर्ण और संतोषजनक जीवन होना आसान हो सकता है जहां वे कुत्तों के रूप में रहते हैं।

जब हम कुत्तों का सम्मान करने के बारे में बात करते हैं, तो उन्हें उन पर विचार करना है। "कुत्ता क्या है" जानना आपकी सभी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए मौलिक है। यह बहुत ही आम आज dнa उपयोग mйtodos प्रशिक्षण कुत्ते की बुद्धि कम करने के लिए है, लेकिन हम अपने आप के बारे में बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि प्रत्येक कुत्ते actuaciуn ओवर-द इनाम। सच में, अगर किसी ने मुझे हर बार पुरस्कृत मैं एक जगह के जीवन मानकों को पूरा करने के बजाय cуmo समझाने इन मानकों हैं, sentirнa मैं काफी मोल नहीं समझ पाते, मैं नहीं जानता कि यह है कि मैं कुछ चीजें समझने के लिए अगर तुम मुझे समझाने के लिए पर्याप्त बुद्धि है एक ऐसी भाषा का उपयोग करना जिसे हम दोनों समझते हैं: "मुझे लगता है कि वे मुझे नहीं जानते हैं, मुझे लगता है कि वे मेरा सम्मान नहीं करते हैं।"

आज के समाज में, दुर्भाग्य से, वहाँ कई छोड़ने वाले बच्चों कुत्ते हैं, लेकिन सौभाग्य से, वहाँ कई लोग उन्हें जीवन का एक compaсero है कि उन्हें सम्मान करता है खोजने के लिए और उनके लिए जिम्मेदार हो सकता है के लिए तैयार हैं। हालांकि, गलती से, इनमें से कई लोग जो कुत्ते को कम करने में मदद करने में मदद करने की कोशिश करते हैं। यह या कुछ बैठकों या सम्मेलनों, Hangouts में देखने के लिए बहुत आम है इसे कहते हैं, इन कुत्तों कि उसे बिना छोड़ दिया गया, दृष्टिकोण है कि दोहराया जाता है और कहा कि किसी भी स्थिति में नहीं सत्कार और एक व्यक्ति के रूप में कुत्ते की अखंडता का सम्मान करेंगे के लिए एक घर खोजने के लिए चाहते हैं।




निष्ठा से प्राचीन समाज के दास शैली जहां हर जानवर है कि आगे आ जाता दया और छू कहानियों कि विपातवाद और कुख्यात विलाप की acompaсa pъblico में वृद्धि का एक उद्देश्य है करने के लिए एक प्रवेश द्वार बनाने के लिए, मेरे लिए इन जानवरों के प्रति सम्मान की कमी लगती है.

किसी को लगता है कि बजाय lбstima और "गरीब", "cуmo सामना करना पड़ा है" शब्द प्राप्त करना बंद कर दिया है ... deberнamos साहस आपके पास, धैर्य और शक्ति वे के बाद से पता चला है, के बावजूद सराहना उनके पास बड़ी संख्या में झगड़े थे जिन्हें उन्होंने नहीं मांगा है, जीवित रहने और आगे बढ़ने में सक्षम हैं। वे प्रशंसा के लायक हैं, न कि हमारे दयालु करुणा। मैं इन जानवरों के लिए सम्मान की मांग करता हूं जो आगे बढ़ने में सक्षम हैं।

कुत्ते होने से जिम्मेदारियां होती हैं। एक कुत्ते के आयोजन के लिए जिम्मेदार हो सकता है, एक संतुलित alimentaciуn देना यह एक mйdica atenciуn देते हैं, इसे देने के एक शिक्षा कॉलेज, खुशी के लिए है, अपनी आवश्यकताओं को कवर किया और इसे बढ़ने और बौद्धिक रूप से विकसित करने में सक्षम बनाने के लिए है, उन्हें समझने के लिए है।

जिम्मेदार बात यह कॉल करने के लिए आने के लिए है, न कि स्वागत करने के लिए ... कोई जिम्मेदार कटौती पैरों इन कार्यों को रोकने के लिए लोगों पर चढ़ाई करने के लिए है Enseсarle। जिम्मेदार होने के नाते एक कुत्ते को काटना नहीं है और इसे बुद्धिमान कंडीशनिंग के साथ बौद्धिक रूप से अक्षम करना है ताकि यह एक हथियार हो और समस्या उत्पन्न न हो। जिम्मेदार होना यह आकलन करना है कि क्या आपके पास कुत्ते के लिए समाज का हिस्सा बनने का समय और साधन है। Quizбs ​​habrнa आकलन करने के लिए कि क्या वह एक serб कुत्ता समझते हैं कि यह एक कुत्ता है और कैसे आप खुश, बजाय कुत्तों देने के बनाने के लिए और डाल उन लोगों में से, बौद्धिक, नैतिक और सामाजिक विकलांग जो "उन गरीब आत्माओं जो प्यार की जगह साधन करने में सक्षम चाहता है मुझे बहुत पीड़ा मिली। "

जिम्मेदार होने के कारण चिकित्सकीय कारणों से कुत्ते को काटना और एक कुत्ते को शिक्षित करने में मदद करना या अवांछित होने पर उनके व्यवहार को सही करना है। जिम्मेदार होना एक कुत्ते को प्यार करना और प्यार करना है, इसकी सीमाओं और उसके गुणों को जानना, उन्हें इस समाज को समझने में मदद करना, जिसे कभी-कभी हमें समझना मुश्किल लगता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
मेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्रमेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्र
माली का कुत्तामाली का कुत्ता
डिज्नी कारखाने से पांच एनिमेटेड कुत्तेडिज्नी कारखाने से पांच एनिमेटेड कुत्ते
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
अगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई हैअगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है
एक कुत्ते को त्याग दिया जा रहा था क्योंकि उसके पास दो नाक थे!एक कुत्ते को त्याग दिया जा रहा था क्योंकि उसके पास दो नाक थे!
पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?पैक के नेता, एक गलत अवधारणा?
बस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोशबस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोश
अल्बर्टो विवानको: "बिल्लियों मेरे पसंदीदा दोस्त हैं"अल्बर्टो विवानको: "बिल्लियों मेरे पसंदीदा दोस्त हैं"
» » सम्मान और जिम्मेदारी
© 2021 taktomguru.com