taktomguru.com

केनेल कीटाणुशोधन कैसे करें

दुकानअपने कुत्ते के पिंजरे को साफ करना आपकी ग्रीष्मकालीन गतिविधियों की सूची में सबसे पहले नहीं हो सकता है, लेकिन यह एक आवश्यक काम है। आउटडोर केनेल को साल में कई बार निर्जलित किया जाना चाहिए, भले ही आपका पिल्ला एकमात्र जानवर है जो इसका उपयोग करता है। इसके अलावा, आपको हमेशा एक बीमार कुत्ते को रखने वाले केनेल कीटाणुशोधन करनी चाहिए।

तैयारी. आपका कुत्ता मान सकता है कि वह आपका सहायक है, लेकिन जब आप केनेल की सफाई कर रहे हों तो उसे चारों ओर रखना बहुत उपयोगी नहीं होगा। निश्चित रूप से आप नहीं चाहते हैं कि जब आप नहीं देख रहे हों तो मुझे डिटर्जेंट के साथ बाल्टी में चारों ओर घूमना पड़ेगा। केनेल से सभी वस्तुओं को हटा दें ताकि आप अपने निर्माताओं के निर्देशों के अनुसार इसे साफ और निर्जलित कर सकें। कुछ खिलौने एक डिशवॉशर के साथ धोने के लिए उपयुक्त होते हैं, लेकिन अगर वे संक्षारक रसायनों के साथ संचरित होते हैं तो अन्य बर्बाद हो जाते हैं। कपड़े धोने वाले डिटर्जेंट के साथ कंबल और कपड़े धोएं। केनेल ने एक बीमार कुत्ते को बरकरार रखा तो कंबल और अन्य निजी वस्तुओं को बदलें। कपड़ा रोगाणुओं को पकड़ता है और कीटाणुशोधन करना मुश्किल होता है।

कीटाणुशोधक का विकल्प. अनुशंसित सफाई उत्पादों को प्राप्त करने के लिए अपने पशुचिकित्सा या पशु आश्रय को बुलाएं। संयुक्त राज्य अमेरिका ह्यूमेन सोसायटी के अनुसार पानी और ब्लीच पतला 1:32 का एक सामान्य कीटाणुशोधक के रूप में प्रभावी है। कीटाणुशोधक की तालिका की जांच करें यदि किसी कुत्ते ने एक संक्रामक बीमारी से निदान किया है, तो पहले से ही केनेल पर कब्जा कर लिया गया है, भले ही यह आपका कुत्ता था। आश्रयों में और कई कुत्तों वाले घरों में आउटडोर केनेल के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। अमोनिया मिश्रण के साथ कुछ सफाई उत्पादों कुछ वायरल और कवक रोगजनकों के उन्मूलन में प्रभावी नहीं हैं। इसी प्रकार, परजीवी कवक को नष्ट करने वाले डिटर्जेंट संक्रामक बैक्टीरिया को प्रभावी ढंग से खत्म नहीं कर सकते हैं।




केनेल की सफाई. एक फावड़ा के साथ कचरा उठाओ और केनेल साफ़ करें। गंदगी परतों को हटाने के लिए पूरी संरचना को एक नली के साथ कुल्लाएं जो फर्श को कवर करते हैं और ग्रूव के साथ सतहों को कवर करते हैं। एक ब्रिस्टल ब्रश और डिटर्जेंट समाधान के साथ सतह को रगड़ें। एक आम ब्रश काम को आसान बनाता है और आपके चेहरे को रासायनिक धुएं से दूर रखता है। सफाई के दौरान शॉर्टकट न लें। शीर्ष तक पहुंचने के लिए सीढ़ी का उपयोग करें और कोनों और अन्य क्षेत्रों में ब्रश के साथ इस हिस्से को धो लें जहां गंदगी जमा हो जाती है। एक बार जब आप केनेल को संचरित कर लेते हैं, तो इसे इस्तेमाल की जाने वाली सफाई आपूर्ति के लिए निर्माता के निर्देशों के अनुसार आराम करें।

कुल्ला और सूखा. पानी की निरंतर धारा के साथ शीर्ष से नीचे केनेल को कुल्लाएं। यदि संभव हो तो गर्म पानी का प्रयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कहीं भी कोई कीटाणुशोधक अवशेष नहीं हैं, कई बार केनेल के हर इंच की जांच करें। जब आप समाप्त कर लें तो इसे सूखने के लिए एक निचोड़ या तौलिया का प्रयोग करें। उसे खिलौने, बर्तन और लिनन को बदलने से पहले कम से कम दो घंटे तक हवा दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
एक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लोएक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लो
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
» » केनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
© 2021 taktomguru.com