taktomguru.com

तूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करें

प्राकृतिक आपदाओं में पालतू जानवरों को त्यागना नहीं चाहिए।

पशु चिकित्सा केंद्रों और होटलों की आपातकालीन संख्या रखने की सिफारिश की जाती है जो जानवरों के साथ रहने को स्वीकार करते हैं।

क्योंकि राष्ट्रीय तूफान केंद्र के अनुसार, तूफान "रीना" इस हफ्ते बुधवार और गुरुवार के बीच क्विंटाना रू कोस्ट को छूने के लिए निर्धारित है, चेतावनी जारी की गई है, हालांकि आपने पूछा है:

अपने पालतू जानवरों के साथ आपदा की स्थिति में आपको कैसे कार्य करना चाहिए?

तूफान पालतू जानवर

अपने जानवरों की रक्षा करना आपके जीवन को खतरे में डालने का कारण नहीं होना चाहिए, हालांकि, उन्हें छोड़कर पशु संरक्षण समाज के पोर्टल के अनुसार लुम बालिचेओ और वर्ल्ड सोसाइटी फॉर एनिमल प्रोटेक्शन (डब्लूएसपीए, आपको आपातकाल से पहले पालतू जानवरों के साथ आश्रय लेने के लिए एक जगह की तलाश करनी चाहिए।

आपदा पीड़ितों के लिए अलग-अलग सार्वजनिक आश्रय जानवरों या पालतू जानवरों को स्वीकार नहीं करते हैं, सिवाय इसके लिए गाइड कुत्तों जैसे सेवा या साथी जानवरों के मामले में। इसलिए, पालतू जानवर के मालिक के रूप में आपकी ज़िम्मेदारी यह है कि आप अपने क्षेत्र में उपलब्ध विकल्पों को ढूंढें और यह जान लें कि अपने पालतू जानवर की कंपनी में कैसे और कहाँ आश्रय करना है।




आपके निवास या निकासी क्षेत्र के तत्काल क्षेत्र के बाहर होटल और मोटल से संपर्क करने और पालतू जानवरों के साथ रहने के तरीके के बारे में नीतियों को जानने के लिए अनुशंसा की जाती है। एक अन्य विकल्प है कि आपातकाल के मामले में इनकी संख्याओं के अलावा, अपने पालतू जानवर को निवास के अपने क्षेत्र के बाहर पशु चिकित्सा केंद्रों की एक सूची है जो आपके पालतू जानवर को आपात स्थिति में प्राप्त कर सके। 

पालतू मालिकों को शामिल करने वाले क्षेत्र में आपातकालीन प्रतिक्रिया योजनाओं के बारे में जानकारी के लिए ह्यूमेन सोसायटी या सरकारी आपातकालीन एजेंसियों के क्षेत्रीय या स्थानीय कार्यालय से जांचें।

जब आपदा होती है तो घर पर नहीं होने के मामले में, सलाह दी जाती है कि हमेशा पड़ोसी या मित्र के साथ व्यवस्था करें ताकि वह अपने पालतू जानवर को घर पर देख सके और फिर वे पहले से ही आपातकालीन स्थिति में सहमत हो जाएं।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलकुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटल
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
Mundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च कियाMundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च किया
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
केनेल के अंदर क्या होता है?केनेल के अंदर क्या होता है?
टर्ननाडो के बाद पालतू जानवर अपने मालिकों के साथ मिलकर मिलते हैंटर्ननाडो के बाद पालतू जानवर अपने मालिकों के साथ मिलकर मिलते हैं
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
आप पालतू जानवरों के साथ छात्रावास में रह सकते हैंआप पालतू जानवरों के साथ छात्रावास में रह सकते हैं
» » तूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करें
© 2021 taktomguru.com