taktomguru.com

एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं

एक खरगोश - सामान्य लक्षण कैसे है

एक खरगोश - सामान्य लक्षण कैसे है

खरगोश तस्वीरें के सामान्य लक्षण

पशुओं के कई उपयोगी प्रजातियों की खोज की, क्योंकि ये न केवल भोजन, लेकिन यह भी फर ऐसी ठंड के रूप में विभिन्न पर्यावरणीय कारकों के प्रतिरोध मतलब हो सकता है विभिन्न प्रकार के स्रोतों की व्यवस्था की है, उसके पूरे इतिहास में आदमी के विकास के लिए काफी योगदान दिया है या सर्दियों। इसका एक बहुत अच्छा उदाहरण खरगोशों की तरह जानवर हैं।

खरगोश जड़ी-बूटियों के जानवर, स्तनपायी और चतुर्भुज होते हैं जिनके शरीर में शर्मीली बाल होते हैं, आमतौर पर इन रंगों की सीमा के माध्यम से सफेद से काले रंग की कोटों को लेकर इनकी विशेषता हो सकती है। खरगोशों में बहुत छोटी चीजें होती हैं जैसे कि बहुत छोटी, बड़ी आंखें और अंडाकार सिर होते हैं, ये आम तौर पर 1 और 3 किलो के बीच अपना वजन बदल सकते हैं और उनकी कुछ सर्वश्रेष्ठ ज्ञात विशेषताएं 6 से 7 सेमी के लंबे कान हैं। और उसकी छोटी पूंछ।

निवास जहां खरगोश रहते हैं अलग-अलग हो सकते हैं, हालांकि वे भी बहुत कुछ क्षेत्रों है कि, कम समुद्र तल रहे हैं, क्योंकि इन स्थानों में मिट्टी रेतीली हो सकता है और छिप बिल खोदने के निर्माण की सुविधा कर सकते में आम हैं इन क्योंकि, किसी भी पर्यावरणीय परिस्थितियों से बहुत अनुकूलनीय जानवर हैं, लेकिन यह है यह उल्लेख करना अच्छा है कि वे जंगली इलाकों में भी आम हैं, क्योंकि वे पौधों के बीच छिपाने की अनुमति देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: खरगोश के लिए मुख्य खतरे क्या हैं

खरगोशों में हाइलाइट करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू उनकी पुनरुत्पादन की महान क्षमता है, क्योंकि प्रति कूड़े में 6 से 13 युवा हो सकते हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि प्रति वर्ष 5 लीटर तक हो सकते हैं।

यह उल्लेख करना अच्छा है कि इन सभी संतों में से 80 प्रतिशत जीवन के पहले वर्ष में नहीं होता है, शिकारियों जो खरगोश का मालिक है की संख्या के रूप में कई, सबसे आम के बीच खेल ईगल और बाज़ या सांप की तरह सरीसृप जैसे पक्षी हैं, लेकिन वहां भी बहुत बड़ा शिकारियों कर रहे हैं जंगली बिल्लियों।




छठी शताब्दी के बाद से खरगोश का पालतू विकास हो रहा है रोमनों ने, जिन्होंने उन्हें मांस के उत्पादन के लिए विशेष रूप से कैद में रखा था। वर्तमान में, पालतू जानवर न केवल मांस की अवधारणा पर लागू होता है बल्कि इन जानवरों द्वारा विभिन्न बीमारियों की जांच के लिए भी लागू होता है।

भोजन के रूप में खरगोशों का उपयोग यह एक महत्वपूर्ण तत्व है, पर विचार क्योंकि इन जानवरों का मांस बहुत नरम और कोमल है, नहीं प्रोटीन की बड़ी मात्रा और वसा की एक बहुत कम राशि रखने का उल्लेख करने के लिए है, यह सबसे अधिक वांछनीय और स्वस्थ मांस में से एक आज बनाने ।

यह उल्लेख करना अच्छा है कि ये जानवर बहुत संवेदनशील हैं वायरल हेमोरेज और माइक्सोमैटोसिस जैसी वायरल कीटों के लिए जो मनुष्यों के लिए काफी हानिकारक हो सकते हैं, इसलिए यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि मांस खाने से पहले हम सुनिश्चित करते हैं कि खरगोश बीमार नहीं है।

खरगोशों का एक उत्सुक तथ्य है, क्या आजकल उनकी निविदा उपस्थिति के लिए धन्यवाद, उन्हें भरवां जानवरों और सजावटी तत्वों की अवधारणा के लिए एक बहुत अच्छा मॉडल माना जाता है। उल्लेख नहीं है कि "बग बनी" जैसे एक महत्वपूर्ण कार्टून आइकन एक खरगोश है।
ये विभिन्न लेखकों के आलेख हैं, जिनके पास कोई प्रोफ़ाइल नहीं है, मूल रूप से article.org प्रशासन द्वारा जोड़ा गया है।

स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
» » एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com