taktomguru.com

बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है

पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा

आम तौर पर, छोटे लोग पालतू जानवरों को पूरी तरह से पूजा करते हैं और बड़े लोगों को यह पता होना चाहिए कि वे जो बंधन स्थापित करते हैं वह यादृच्छिक नहीं है।

बहुत कम उम्र से जानवरों के संपर्क में रहना एक बच्चे के पालन-पोषण के संबंध में असंख्य लाभ रखता है, और यह आवश्यक है कि यदि यह हमारे लिए उपलब्ध है, तो हम उन्हें पालतू जानवरों के संपर्क में बढ़ने की अनुमति देते हैं।

वर्तमान पाठ में हम आपके साथ उन प्रश्नों को साझा करेंगे जिन्हें घरेलू जानवरों के संपर्क में उठाए जा रहे बच्चों के महत्व के साथ करना है।

बच्चों के घर के अंदर पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है

1) - छोटे लोगों के आत्म-सम्मान को सुदृढ़ करें

पालतू जानवरों के साथ बच्चों द्वारा स्थापित दोस्ताना बंधन उन्हें समय के साथ अपने आत्म-सम्मान को बढ़ाने की अनुमति देता है। इसी तरह, पालतू जानवरों के संपर्क में गतिविधियां भी उत्पन्न करती हैं कि बच्चे महत्वपूर्ण महसूस करते हैं और व्यक्तिगत उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं: क्या आपको लगता है कि एक बच्चे को कुत्ते को चलने के लिए कितना महत्वपूर्ण है - और सफलतापूर्वक? या शायद एक मछली टैंक संतोषजनक साफ? उन प्रकार के अभ्यासों के बारे में सोचें और आपके बच्चे को प्रभावी ढंग से करने के लिए यह कितना महत्वपूर्ण हो सकता है।

2) - छोटे बच्चों के गैर मौखिक संचार में वृद्धि




वर्तमान प्रश्न को उन समय-समय पर उपलब्धियों में से एक के साथ करना है, हालांकि जब वे छोटे होते हैं, तो वे व्यक्ति के वयस्क जीवन के लिए महत्वपूर्ण बने रहते हैं। गैर-मौखिक संचार के लिए हमारी क्षमता में वृद्धि से हमारे जीवन में अर्थ बढ़ता है और हमें परिचालन करने की इजाजत मिलती है कि जब मुश्किल क्षणों का सामना करते समय बड़े होते हैं।

3) - सबसे छोटी चिंता की कमी

यह बहुत आम है कि वर्तमान में कुछ बच्चे चिंता की समस्याओं से ग्रस्त हैं। सच्चाई यह है कि यदि हम अत्यधिक तनावग्रस्त समाज में रहते हैं, तो यह सामूहिक माइलस्ट्रॉम केवल छोटे लोगों के जीवन को प्रभावित कर सकता है, जिससे वे दैनिक आधार पर किए गए गतिविधियों के बारे में विशेष रूप से चिंतित हो जाते हैं। जानवरों के साथ संपर्क उस अर्थ में सहयोग करता है, जिससे बच्चों को शांतता की जगह मिलती है, कभी-कभी एक महत्वपूर्ण लुभावना घटक भी होता है: पालतू जानवर के साथ खेल उस भावना में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

खैर, पालतू जानवरों के संपर्क में उठाए जाने वाले बच्चों के लाभ उन्हें एक छोटे और एक पालतू जानवर के बीच स्थापित बंधन के साथ करना है। यह लिंक इस बात से मध्यस्थ है कि माता-पिता वर्तमान परिदृश्य पेश करते हैं और यह जरूरी है कि सबसे कम उम्र के पालतू जानवरों के लिए बुजुर्गों का हमेशा अच्छा इलाज देखें। सम्मान और दयालुता दो आयाम हैं जो कभी भी खो नहीं जाएंगी और वह नींव होगी जिन पर जानवरों के साथ लोगों के संबंध स्थापित किए जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैंपालतू जानवर के साथ जीवन साझा करने के लिए हमें क्या लाभ मिल सकते हैं
पालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करेंपालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करें
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
» » बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
© 2021 taktomguru.com