taktomguru.com

10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं

1. हड्डियों

हड्डियों, कच्चे या पके हुए, कुत्तों के लिए बुरे हैं। वे जा सकते हैं, अटक, फिशर, और अपूरणीय परिस्थितियों का कारण बन सकते हैं। इसे एक हड्डी देने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह कुत्तों (दूध, उपास्थि, आदि) के लिए तैयार एक हड्डी है।

2. चॉकलेट

यह घातक हो सकता है। इसमें थियोब्रोमाइन होता है, जो दिल की धड़कन को बढ़ाता है, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करता है और धमनी को रोकता है। लक्षण उल्टी, दस्त, अति सक्रियता, उत्तेजना, दिल की विफलता, दिल के दौरे और मृत्यु से हैं। यह इंजेक्शन के 4 से 6 घंटे बाद हो सकता है। यदि आप चॉकलेट खा रहे थे और आपके कुत्ते ने थोड़ा चुरा लिया है, तो इसे देखें लेकिन बहुत ज्यादा चिंता न करें। यदि आप पूरी चॉकलेट बार चुरा लेते हैं, तो चिंता करें और इसे जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

3. शराब

शराब विषाक्त है और कुत्ते के नशे में जाने के लिए इसमें ज्यादा कुछ नहीं लगता है। यदि आपका कुत्ता गलती से अल्कोहल में प्रवेश करता है तो वह घबराएगा और चीजों पर हमला करेगा, खुद को चोट पहुंचाएगा, और मूत्र असंतोष होगा। उच्च खुराक में, अल्कोहल केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और श्वसन और हृदय प्रणाली को दबा देता है, संभवतः मृत्यु की ओर जाता है।

4. दूध

कुत्ते के चरण के बाद अधिकांश कुत्तों में लैक्टोज असहिष्णुता होती है और दस्त होता है। वे आमतौर पर एंजाइम की कमी करते हैं जो दूध शक्कर को भंग करने के लिए आवश्यक होता है, जिससे उल्टी, दस्त और अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार होते हैं।

5. हैम और ठंडे कटौती

वे उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थ हैं, बहुत नमकीन हैं, और पेट दर्द या अग्नाशयशोथ का कारण बन सकते हैं। यदि आपके कुत्ते का आहार नमक में उच्च है, तो वह पुरानी स्थिति विकसित करने के लिए बहुत अधिक पानी पीएगा। नमक के साथ भोजन देने से बचें।




6. प्याज

इसमें डाइसल्फाइड होते हैं, जो आपके रक्त के लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं और जानवरों में घातक परिणाम पैदा कर सकते हैं। वे एनीमिक, कमजोर और श्वसन समस्याओं के साथ बन सकते हैं। यदि आपके पालतू जानवर प्याज खा चुके हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। लहसुन या तो सुविधाजनक नहीं है।

7. कैफीन

इसमें xanthine है, जो चॉकलेट की तरह, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और हृदय प्रणाली को उत्तेजित करता है और कुछ घंटों में उल्टी, अति सक्रियता, tachycardia और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है।

8. एवोकैडो या एवोकैडो

इसमें बहुत अधिक वसा की मात्रा है और पेट दर्द, उल्टी और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ भी हो सकती है। लुगदी भी विषाक्त है और आंतों के पथ में फंस सकती है, जिससे गंभीर अवरोध होता है, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।

9. किशमिश और अंगूर

वे पालतू जानवरों में गुर्दे की विफलता का कारण बन सकते हैं। छोटे कुत्ते भी अंगूर के साथ बुरी तरह प्रतिक्रिया दे सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि हमारे जानवर एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन खाते हैं जो उनके जीवन के चरण के लिए तैयार किया जाता है।

10. मानव दवाएं

जानवरों को मानव दवाएं खुद को देने के लिए मना किया जाता है। मनुष्य शारीरिक रूप से जानवरों से अलग हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चॉकलेट: आपके कुत्ते के लिए एक जहरचॉकलेट: आपके कुत्ते के लिए एक जहर
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
कुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदतकुत्तों जो खाना चुरा लेते हैं, एक खतरनाक आदत
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं8 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर नहीं खाते हैं
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
» » 10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं
© 2021 taktomguru.com