taktomguru.com

जैक रसेल टेरियर के बारे में

पार्सन रसेल टेरियर (2)आपका जैक रसेल टेरियर छोटा हो सकता है लेकिन यह खिलौना नहीं है। यह एक कठिन, मजबूत और बहादुर शिकार कुत्ता है। यदि आप उनकी पृष्ठभूमि जानते हैं और उनकी जरूरतों को पूरा करते हैं तो वे एक आदर्श मैच हो सकते हैं। रहस्य यह है कि इस सुपर-ऊर्जावान कुत्ते को हर समय व्यस्त रखें।

इतिहास. जैक रसेल टेरियर को इस नाम को नस्ल, रेवरेंड जॉन रसेल के डेवलपर से प्राप्त हुआ। उन्नीसवीं शताब्दी के इस अंग्रेजी क्लर्क ने शिकार करना पसंद किया और इसके लिए उन्होंने उन्हें विकसित किया। उसके बाद टेरियर का नाम रखा गया है और वे फॉक्स टेरियर से उतरते हैं जिन्हें उन्होंने विशेष रूप से काम करने वाले कुत्तों के रूप में उठाया, उनके कुत्ते को नस्ल के संस्थापक ट्रम्प के रूप में जाना। पार्सन रसेल टेरियर मूल रूप से जेआरटी के समान कुत्ता है। अमेरिकन जैक रसेल टेरियर क्लब नहीं चाहता था कि वे कुत्ते काम कर रहे कुत्ते के बाद से एक एकेसी शो नस्ल बन जाएं।

दिखावट. परिपक्वता पर जैक रसेल टेरियर 12 से 14 इंच लंबा है और आकार में समान पुरुषों और महिलाओं के साथ 13 से 17 किलोग्राम वजन होता है। इसका फर चिकना या कठिन हो सकता है, बाद वाला एक निराश और दुबला बाल हो सकता है। इसमें एक संतुलित कॉम्पैक्ट बॉडी है जो इसे आसानी से कुर्सियों के माध्यम से अपने शिकार का पालन करने की अनुमति देती है। जैक रसेल टेरियर में भूरा या भूरा या ठोस सफेद रंग के साथ भूरे, काले और सफेद या सफेद का संयोजन हो सकता है, लेकिन सफेद मुख्य रंग होना चाहिए।




स्वभाव. जैक रसेल टेरियर उन लोगों के साथ अच्छा है, जिनमें बड़े बच्चे भी शामिल हैं जो कुत्ते को संभालने और इलाज करने के बारे में जानते हैं। यह एक बहुत ही बुद्धिमान नस्ल है लेकिन यदि आप अपनी शारीरिक और मानसिक जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं तो यह शरारत करेगा। वह रोमांच और अन्वेषण से प्यार करता है लेकिन इसे बाहर छोड़कर समस्याओं का पर्याय बन गया है। जब वह घर से बाहर होता है और कभी-कभी जब वह घर के अंदर होता है तो उसे पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। उसे बहुत सारे व्यायाम और खेल दें और आपके पास एक बढ़िया साथी होगा।

व्यवहार. जैक रसेल टेरियर एक अच्छी निगरानी है, सुपर अलर्ट और छाल से प्यार करता है। इस नस्ल को काम करने के लिए पैदा किया गया था, इसलिए यदि आपके कुत्ते के पास सारी ऊर्जा प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है, तो संभव है कि आप परिणामों से परेशान हों। अपने पालतू जानवर को विनाशकारी कुत्ते बनने से रोकने के लिए आपको इसे कैनाइन खेलों में शामिल करना होगा। चपलता जैसे पारंपरिक कौशल अच्छे हैं क्योंकि आप अपने प्राकृतिक टेरियर कौशल को कार्यान्वित कर सकते हैं। Earthdog घटनाओं से आप अपने दो पसंदीदा सुख, खुदाई और शिकार का आनंद लेने की अनुमति देते हैं। अमेरिकन केनेल क्लब प्रारंभिक परीक्षणों का वर्णन करता है: प्रवेश द्वार पर एक गंध का पालन करना होगा - एक अंधेरे गुफा में प्रवेश करने की इच्छा - शिकार को अक्सर काम करने वाली शिकार का काम करना होगा। जैक रसेल टेरियर क्लब भी ऐसे एजेंटों को प्रायोजित करते हैं जिनमें दौड़ना और कूदना शामिल है।

अन्य पालतू जानवर. जैक रसेल आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ मिश्रण नहीं करता है। यह नस्ल ज्यादातर समय बिल्लियों को शिकार के रूप में मानती है और घर के किसी भी अन्य पालतू को एक मुर्गी के रूप में देखा जा सकता है। वे अक्सर एक ही जाति के अन्य लोगों के साथ आक्रामक कुत्ते होते हैं। दो जैक रसेल टेरियर से अधिक पर्यवेक्षण के बिना कभी नहीं होना चाहिए। जैक रसेल टेरियर के बीच हमलों के कई मामलों की रिपोर्ट नहीं है, यहां तक ​​कि मृत पुराने पिल्लों 8 सप्ताह के ध्यान से देखरेख किया जाना चाहिए, अभी तक अभी भी घुड़सवार सेना की घटनाओं में बहुत लोकप्रिय हो गया है, जैक Russells घोड़ों के साथ बहुत अच्छा होने लगते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
टेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेरियर। एक्सक्सिक्स मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » जैक रसेल टेरियर के बारे में
© 2021 taktomguru.com