taktomguru.com

तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं


सामग्री

  • 1) मोटापा
  •  2) मूत्राशय में पत्थर
  • 3) परिसंचरण की समस्याएं जिसके परिणामस्वरूप दिल की स्थिति होती है


  • कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं

    कैनाइन भोजन: तीन बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं

    जैसे ही मनुष्य करते हैं, अच्छे पोषण के माध्यम से कई कुत्ते की स्थिति को रोका जा सकता है। जब आप अपनी जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने की बात आती है, तो आपको अपने पालतू जानवरों को जो देखभाल करना होगा, वह आवश्यक है, यही कारण है कि आपको इस पाठ पर ध्यान देना होगा। हम आपको यहां बताते हैं कि तीन कुत्ते की बीमारियां क्या हैं जिन्हें अच्छे आहार के माध्यम से रोका जा सकता है।

    1) मोटापा

    गरीब पोषण मोटापा का पर्याय बन गया है और इसी कारण से, इस स्थिति को रोकने के लिए आपके कुत्ते को पोषण संबंधी देखभाल बहुत महत्वपूर्ण होगी। यह कुत्तों में मोटापा रोकने के महत्व को बचाने के रूप में यह एक रोग है कि ऐसे और गठिया, मधुमेह, उच्च रक्तचाप और यहाँ तक कि कुछ ट्यूमर के रूप में ली गई रोगों से पीड़ित होने की संभावना होने के रूप में इन जानवरों को प्रस्तुत करता है। आदर्श वजन

     2) मूत्राशय में पत्थर

    मूत्राशय की पथरी खनिजों के कुछ प्रकार के अत्यधिक उपस्थिति से कुत्ते जठरांत्र संबंधी मार्ग में होते हैं: कैल्शियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस उन के बीच में हैं। समय के साथ विकसित होने वाली सभी बीमारियों की तरह, पत्थरों को बड़ा हो रहा है और जैसे ही वे बढ़ते हैं, वे मूत्र संबंधी समस्याएं उत्पन्न करते हैं जो महत्वपूर्ण हैं।
    अगर आपके कुत्ते की भोजन आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक थी और आपने वर्तमान की तरह समस्याओं को रोकने की परवाह नहीं की है, तो यह समय-समय पर पशुचिकित्सा का दौरा करने का समय होगा क्योंकि पहले से ही आकार के पत्थर को केवल सेवन के साथ ही नहीं लाया जा सकता है। याद रखें: अपने जानवर को अच्छी तरह से भोजन करना उनकी जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने का एक ठोस तरीका है।

    3) परिसंचरण की समस्याएं जिसके परिणामस्वरूप दिल की स्थिति होती है

    उन मनुष्यों के साथ जो भोजन पर खुद का ख्याल रखने के लिए अनिच्छुक हैं, कुत्ते जो खराब भोजन करते हैं, समय के साथ सभी प्रकार की हृदय रोग से पीड़ित होते हैं। यह याद रखना उचित है कि, सामान्य रूप से, दिल की समस्याएं सीधे रक्त परिसंचरण में तरलता की कमी से संबंधित होती हैं, एक ऐसी स्थिति जो कुत्ते को उजागर करने से पहले इस समस्या को नियंत्रित करने की आवश्यकता को बढ़ाती है।
    कुत्तों में नमक आमतौर पर इस अर्थ में विरोधाभासी होता है, क्योंकि कुत्ते के जीव में सोडियम से अधिक तरल पदार्थ प्रतिधारण और उच्च रक्तचाप की समस्याएं उत्पन्न होती हैं। दिल, इन मामलों में, शरीर के सभी रक्त पंप करने में सक्षम नहीं है और उस परिदृश्य में, उल्लिखित समस्याएं दिखाई देती हैं।
    यदि आप किसी जानवर के जीवन का प्रभार लेने जा रहे हैं, तो आपको कभी यह नहीं भूलना चाहिए कि यह उसकी देखभाल के संबंध में आपके दृष्टिकोण पर निर्भर करता है। एक कुत्ते को एक अभिन्न तरीके से देखभाल की जानी चाहिए और विशेष रूप से भोजन उस अर्थ में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
    आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीडआपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीड
    कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
    कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
    क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
    मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
    कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
    कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
    कुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियांकुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियां
    बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
    » » तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
    © 2021 taktomguru.com