taktomguru.com

बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव

जैसे बिल्ली को शिक्षित करें

एक पालतू जानवर के रूप में यह एक कठिन काम नहीं है, क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान और स्वतंत्र जानवर हैं, उनके लिए कुछ सीखना मुश्किल नहीं है जिसमें उन्हें लाभ नहीं होता है।

बिल्लियों को खुद को एक सैंडबॉक्स में छुटकारा पाने के लिए सिखाया जाने की आवश्यकता नहीं है, यह पर्याप्त है कि हम उन्हें उनके खोज में जाने के लिए प्रदान करते हैं। ऐसा हो सकता है कि बच्चों के रूप में वे असंतोष रखते हैं और सैंडबॉक्स तक नहीं पहुंचते हैं, लेकिन यह जल्दी हल हो जाता है।

बिल्ली को शिक्षित करें

बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव

बिल्लियों को अपने नाखूनों को ट्यून करने की आवश्यकता होती है और अगर हम एक प्रदान करते हैं तो भी वे हमेशा सही जगह पर नहीं करेंगे। पालतू दुकानों में आप बिल्लियों को अपने नाखूनों को तेज करने के लिए स्क्रैपर्स पा सकते हैं, लेकिन कुछ लकड़ी के तने या एस्पार्टो मैट भी आवश्यक हो सकते हैं। आपके नाखूनों का नियमित कटौती करके नुकसान को कम किया जा सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप कभी भी अपने पालतू जानवर को शारीरिक रूप से दंडित नहीं करते हैं, क्योंकि यह उनके लिए सीखने के लिए अच्छा नहीं होगा और महान विश्वास के साथ उसका विश्वास अनिश्चित काल तक खो जाएगा।




जब आप कुछ बुरा करते हैं तो यह बहुत बेहतर होता है अगर आप उसे एक मजबूत आवाज और एक ही शब्द, जैसे कि "नहीं!" का उपयोग करके डरते हैं। इस शब्द के साथ जानवर के पास एक झुकाव शोर के साथ किया जा सकता है।

आमतौर पर काम करने वाली एक अपरंपरागत विधि है जब आप फर्नीचर पर अपने नाखूनों को तेज करते हैं या आप कुछ गलत कर रहे होते हैं, तो इसे गीला करने के लिए पानी पिस्तौल का उपयोग करना होता है। इस विधि का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए, और केवल सही समय पर जब गलत कार्रवाई की जा रही हो, और उसके बाद नहीं किया जाना चाहिए। आप केवल तभी सीखेंगे जब यह किसी भी अपवाद के साथ फ्लैगेंट में इसे हर बार किया जाता है।

हमें उम्मीद है कि ये संक्षिप्त है बिल्ली को शिक्षित करने के सुझावों पर सुझाव, अपने पालतू जानवरों को सिखाने के समय उपयोगी रहे हैं कि आपके जानवरों के साथ सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व बनाने के लिए और बर्बाद फर्नीचर को शोक न करने के लिए कौन सी कार्रवाइयों की अनुमति है और कौन सा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
घर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना हैघर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना है
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
पारिस्थितिकी बिल्ली scratcherपारिस्थितिकी बिल्ली scratcher
क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करेंजंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
» » बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
© 2021 taktomguru.com