taktomguru.com

कुत्ते में मिर्गी




कैनाइन मिर्गी सबसे पुरानी न्यूरोलॉजिकल बीमारियों में से एक है जिसे जाना जाता है और इससे पीड़ित लोगों के लिए असली दुःस्वप्न रहा है। एक वयस्क के लिए, परिवार के पालतू जानवरों का एक मिर्गी जब्त इतना घुटने वाला अनुभव नहीं होना चाहिए, लेकिन एक बच्चे के लिए यह भयानक हो सकता है। सौभाग्य से, कई हमले रात्रिभोज हैं या परिवार में युवा लोगों द्वारा अनजान हो सकते हैं।
कुत्ते मिर्गी क्या है?
कैनाइन मिर्गी असंगठित शरीर की गतिविधियों, चेतना में कमी या परिवर्तन और कभी-कभी स्वाभाविक तंत्रिका तंत्र की अति सक्रियता द्वारा प्रकट होती है। देखा गया संकेत स्थानीय असामान्य न्यूरोनल डिस्चार्ज का परिणाम है, जिसमें अचानक और स्पोरैडिक का चरित्र होता है। वे सामान्य मस्तिष्क ऊतक, मस्तिष्क स्टेम और रीढ़ की हड्डी के ऊतक पर आक्रमण करने के लिए भी फैल सकते हैं।
मिर्गी फोकस का मूल एक जन्म दोष, मानसिक आघात से हो सकता है, भड़काऊ संक्रामक रोगों, फोड़े, ट्यूमर या संवहनी विकारों की वजह से विकार।
कुत्तों के रोग: कुत्ते मिर्गी के लक्षण क्या हैं?
एक मिर्गी जब्त के तीन घटक या चरण हैं।
पहले को बुलाया जाता है "आभा" और इसमें कुछ संकेत हैं जो हमले की शुरुआत के संकेतक हैं जैसे: बेचैनी, घबराहट, झटके, लापरवाही, गैर समन्वय और अलगाव। ये संकेत केवल कुछ सेकंड या कई दिनों तक जारी रह सकते हैं, इसलिए कई मालिक उन्हें स्पष्ट रूप से नहीं देखते हैं।
दूसरे चरण के नाम से जाना जाता है "स्ट्रोक" (ictal) और हमले को संदर्भित करता है। यह कुछ सेकंड या कई मिनट तक चला सकता है। एक एपिसोड के दौरान, कुत्ता आमतौर पर एक तरफ गिर जाता है और एक गंभीर अनैच्छिक मोटर प्रतिक्रिया है जो लात मारने, पेडलिंग या रोइंग की गतिविधियों से प्रकट होती है। कुत्ता अत्यधिक लापरवाही पैदा करेगा और उसके गुदा और मूत्र स्फिंकरों पर नियंत्रण खो सकता है। ये सभी कार्य बेहोश हैं इसलिए जानवर पर्यावरण के साथ संबंध खो देता है।
तीसरा चरण है "Postictal" जो भ्रम की अवधि, विचलन, अत्यधिक लापरवाही, बेचैनी, पर्यावरणीय उत्तेजना के संबंध में विश्वसनीय प्रतिक्रिया की कमी और कुछ मामलों में अंधापन की विशेषता है।
कैनाइन मिर्गी: जीवन की गुणवत्ता
मिर्गी जानवरों के जीवन की गुणवत्ता के लिए, त्यागने के लिए एक और मिथक है: वे नाखुश नहीं हैं और न ही डर या असंतोष के साथ रहते हैं। यह वह मामला हो सकता है जब मालिक पहले हमले के बाद जानवर के स्वभाव में परिवर्तन की रिपोर्ट करते हैं, और अन्य जानवरों की खुशी में परिवर्तन की रिपोर्ट करते हैं - या व्यवहार - जब उन्हें एंटीकोनवल्सेंट दवाएं मिलती हैं। यह इन हमलों से पीड़ित जानवर रहते हैं लंबे जीवन और जिस तरह से केवल एक चीज है कि कभी कभी या असामान्य एपिसोड भुगतना होगा द्वारा बहुत ही उत्पादक के लिए बहुत आम है, और यह या निष्कर्ष निकालना -prematuramente- कि इन जानवरों का रखरखाव ठीक नहीं किया जाएगा अनैतिक होगा उनके मानव परिवारों के लिए बहुत प्यारे। वे चुपचाप उनकी कंपनी में रह सकते हैं।
कुत्ते की बीमारियां: कुत्ते मिर्गी के लिए उपचार
मिर्गी से पीड़ित जानवरों में हमें तनाव के स्रोतों से बचना चाहिए। यह पता चला है कि ये एपिसोड महिलाओं में हार्मोनल प्रभाव के कारण भी शुरू हो सकते हैं, इसलिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को निर्जलित करने की सिफारिश की जाती है।
पिछले 30 मिनट में मिर्गी के असली हमले, पशु को पशु चिकित्सा में तत्काल ले जाना आवश्यक है। आपको फर्नीचर या अन्य वस्तुओं जैसे आसपास के सामानों से टकराने से बचना चाहिए। हमले एक बिक्री जहां उसके मालिक के लिए अज्ञात के माध्यम से पशु और आसपास के वातावरण, इसलिए केवल स्पर्श समय और तारीख का निरीक्षण, जब एक उपचार, खुराक की स्थापना खाते में लेने के लिए चाहिए और के दौरान इसकी आवृत्ति
कैनाइन मिर्गी: उपचार
उपचार रखरखाव anticonvulsants के प्रशासन में शामिल हैं। ये दवाएं किसी भी तरह से मिट्टी के न्यूरॉन्स को फायरिंग और अपने बिजली के झटके फैलाने से रोकती हैं। वर्तमान में, इस उद्देश्य के लिए दुनिया में कई दवाइयां हैं। कुत्ते और बिल्ली में, मुख्य एक फेनोबार्बिटल से मेल खाता है, जिसे दिन में दो बार और न्यूनतम 6 महीने के लिए दिया जाना चाहिए। इस बार मिर्गी के न्यूरॉन्स को "सीखने" की आवश्यकता होती है जो दृढ़ता से नहीं है। एक और दवा पोटेशियम ब्रोमाइड है। रोगियों में कई बार एक चिकित्सा के लिए विद्रोही, वे इस अन्य उपाय को जोड़ा जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
डर की बीमारीडर की बीमारी
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणोंकुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
कुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगेकुत्तों मनुष्यों में मिर्गी की जांच करने में मदद करेंगे
कुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेदकुत्तों में दौरे और स्ट्रोक के बीच मतभेद
कुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्तों में मिर्गी: हमले के चेहरे पर कार्य करने के लिए पांच दिशानिर्देश
कुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैंकुत्तों की नस्लें जो मिर्गी से ग्रस्त हैं
» » कुत्ते में मिर्गी
© 2021 taktomguru.com