taktomguru.com

कुत्ते को समझने के लिए पांच आवश्यक किताबें




किताबें हमें बढ़ने में मदद करती हैं। दुनिया को समझने के लिए जो हमारे चारों ओर घिरा हुआ है और यह समझने के लिए कि हम कौन चाहते हैं, भले ही वे कुत्ते के मामले की तरह अन्य प्रजातियों के हों। कुत्तों से घिरे काम करने और रहने वाले पांच पेशेवर इस लेख में हैं, जो किताब है जो कुत्तों के साथ अपने रिश्ते में पहले और बाद में चिह्नित होती है। ये पांच सिफारिशें हैं कि पशु चिकित्सक, कुत्ते के शिक्षक और पेशेवर देखभाल करने वाले पाठकों को बनाते हैं:
1. `पट्टा के दूसरे छोर पर`, पेट्रीसिया बी मैककोनेल
कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ टेरेसा Marías, ब्लॉग परिवार ethology के लेखक पुस्तक अमेरिकी ethologist पेट्रीसिया मैककोनेल (वियना, 2006) `बेल्ट के दूसरे छोर पर` पढ़ने अनुशंसा करता है। आप इसे सलाह क्यों देते हैं? मारियास बताते हैं, "यह एक बहुत ही सरल, मनोरंजक और मजेदार तरीके से लिखा गया है, लेकिन यह कुत्तों की कई व्यवहारिक समस्याओं के निचले हिस्से में आता है।"
मैककनेल की पुस्तक, जिसका अनुवाद 14 भाषाओं में किया गया है, पुरुषों और कुत्तों के बीच संबंधों में से कुछ सबसे कठिन कठिनाइयों का पता लगाता है। अपने पढ़ने के साथ, उन्होंने बताया, "आप समझते हैं कि दो प्रजातियों की जटिलताओं और संचार समस्याओं के कारण हमारे विभिन्न विकासवादी अतीत के कारण हैं।"
आपने इस पुस्तक के साथ क्या सीखा? "उन्होंने मुझे सिखाया कि कुत्ते की कुछ व्यवहारिक समस्याएं ऐसी नहीं हैं, लेकिन संचार में विफलताएं हैं," वह बताते हैं। कुत्ते के साथ बात करना सीखना चाबियों में से एक है ताकि दोनों के बीच का रिश्ता स्वस्थ हो। "मैककनेल पढ़ने के बाद, मैं पहले से ही अपने ग्राहकों को यह समझाने के लिए समझा सकता हूं कि उनके जानवर कैसे अपने संदेशों को समझते हैं, और उन्हें एक सुखद सह-अस्तित्व रखने में मदद करते हैं।"
2. `उसे मत मारो ... उसे सिखाओ!: शिक्षण और प्रशिक्षण की कला`, करेन प्रियर
डॉग एजुकेशन रीडिंग्स फ्रेंड्स 0 9 ब्लॉग के लेखक, पशुचिकित्सक फॉस्टो एंड्रेस को उत्साहित करते हैं। जहां उपयुक्त हो, एक सिफारिश करने के लिए, कुत्ते को समझने के लिए एक और क्लासिक मैनुअल के लिए चुनते हैं: `उसे मार मत करो ...: शिक्षण और प्रशिक्षण की कला सिखा` (KNS संस्करण, 2006), अमेरिकी जीवविज्ञानी करेन प्रायर । यह वही लेखक, जानवरों के प्रेमियों के बीच क्लिकर के आधुनिक प्रसार के अच्छे हिस्से में जिम्मेदार है।
यह एक आवश्यक पठन क्यों है? आंद्रेस कहते हैं, "अगर हम एक जानवर रखना चाहते हैं, और इसका आनंद लेना चाहते हैं, तो हमें इस पुस्तक को पढ़ना चाहिए, जिसके लिए प्रायर पढ़ना अन्य लोगों के साथ सफल रिश्तों के लिए भी उपयोगी है। इस पुस्तक ने आपको किस अर्थ में प्रभावित किया? उन्होंने जवाब दिया, "उन्होंने मुझे कुत्ते के साथ न केवल मेरा व्यवहार, बल्कि मेरे बच्चों, मालिकों और दोस्तों के संबंध में भी संशोधित करने के लिए सिखाया।" यह सब सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से।
3. `कुत्ते के सीखने और प्रशिक्षण का मनोविज्ञान`, एंटोनियो पैरामीओ मिरांडा
एक Loly गैरिडो, Gudog पोर्टल के सिर, वॉकर और पेशेवर पशु रखवाले के लिए एक डिजिटल मंच, किताब "शिक्षा के मनोविज्ञान और कुत्तों के प्रशिक्षण की `एंटोनियो Paramio मिरांडा (डियाज़ सैंटोस, 2003), उसे बड़ी जिम्मेदारी को समझने के लिए अर्जित जो कुत्ते होने का तात्पर्य है। "वह एक जीवित प्राणी है जो हमारे साथ आठ से 16 वर्ष का होगा: अपने मस्तिष्क को समझने के लिए पर्याप्त समय, पता है कि वह कैसे सोचता है और जरूरत है," वह कहता है।
पैरामीओ मिरांडा की पुस्तक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए दिलचस्प दिशानिर्देश प्रदान करती है और बड़े पैमाने पर अपने पिल्ला मंच पर केंद्रित होती है: जानवर के जीवन में सबसे नाजुक में से एक। "उन्होंने मुझे साकुरा, मेरे शिबा इनू, एक दौड़ जो बहुत ही जटिल और प्रभावशाली बन सकती है, से पहले मुझे यह पुस्तक सप्ताह दे दी थी।" पढ़ने में, गार्रिडो को अपने कुत्ते को आत्मविश्वास रखने के लिए सलाह मिली और उनके कुछ भय (शोर, सड़क यातायात) खो दिया। इस देखभालकर्ता ने कहा, "मैंने सकुरा की भलाई को बढ़ाने और बुरे को नजरअंदाज करने के लिए सीखा।" और वह सबसे ज्यादा सराहना करता है: "उसने मुझे सिखाया कि कैसे मेरे कुत्ते को घर पर अकेले रहना और शांत होना है।"
4. `कैनाइन संज्ञानात्मक-भावनात्मक प्रशिक्षण`, कार्लोस अल्फोन्सो लोपेज़ गार्सिया
रिकार्डो एंटोन, कुत्ते शिक्षक और ब्लॉग एडुकान्दो ए मील पेरो के लेखक, कुत्ते से संबंधित अपने तरीके में बदलाव को चिह्नित करने वाली पुस्तक का जवाब देने और अनुशंसा करने में संकोच नहीं करते हैं। यह कार्लोस अल्फोन्सो लोपेज़ गार्सिया (डीआज़ डी सैंटोस, 2004) द्वारा मैनुअल `संज्ञानात्मक-भावनात्मक कुत्ते प्रशिक्षण` है। "यह पुस्तक है जिसके साथ मैंने सीखा और इस प्रशिक्षण में शुरू किया," वह बताते हैं।
पुस्तक के स्पष्टीकरण की सादगी और स्पष्टता वे कारण हैं जो इस शिक्षक को अपने पढ़ने की सिफारिश करने के लिए प्रेरित करते हैं। एंटोन की पुष्टि करते हुए यह "कुत्ते शिक्षा की दुनिया" में शुरू होने वाली एक उपयुक्त किताब है, लेकिन यह भी "इसमें गहराई से मान्य है"।
उनके पढ़ने ने उन्हें यह समझने के लिए अर्जित किया कि एक कुत्ते को निर्देश देने के लिए कठोर और गंभीर तरीकों की आवश्यकता नहीं है। "इस पुस्तक ने मुझे यह समझने के लिए सिखाया कि कुत्ता एक साथी है जो मेरे साथ सहयोग करता है, जिसे एक सहयोगी तरीके से पढ़ाया जा सकता है, सोचने और भावनाओं को महसूस करने के तरीके को समझ सकता है।"
5. `कुत्तों और बिल्लियों के लिए घर का बना आहार। स्वस्थ विकल्प `, डोनाल्ड आर स्ट्रॉम्बेक
कुत्ते को सही तरीके से समझने और देखभाल करने की कुंजी भी है। यह कुत्ता पोषण विशेषज्ञ ब्लॉग के लेखक, पशुचिकित्सा और कुत्ते आहार विशेषज्ञ कार्लोस अल्बर्टो गुतिरेज़ का मानना ​​है। वह उस पुस्तक की सिफारिश करने के लिए क्षमा चाहता है जिसका अनुवाद स्पेनिश में नहीं किया जाता है। दुर्भाग्यवश, कुत्ते के पोषण के संबंध में गुणवत्ता के बारे में मैंने जो कुछ भी पढ़ा है वह अंग्रेजी में है, "वह चिल्लाता है।
एक पठन की सलाह देते समय, `होम तैयार कुत्ते और बिल्ली आहार` पुस्तक का चयन करें। स्वस्थ विकल्प `, प्रोफेसर डोनाल्ड आर। स्ट्रॉम्बेक-` कुत्तों और बिल्लियों के लिए घर घर। स्वस्थ विकल्प `(ब्लैकवेल प्रकाशन, 1 999)। आप इसकी सिफारिश क्यों करते हैं? "यह कैनिन और बिल्ली के पोषण की दुनिया में एक प्राधिकारी द्वारा लिखित एक वैज्ञानिक पुस्तिका है, जो दिखाता है कि घर का बना आहार कुत्तों और बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा है।"
गौटेरेज़ के अनुसार, स्ट्रॉम्बेक की मार्गदर्शिका, इसके अलावा, "पालतू खाद्य उद्योग के सबसे संदिग्ध धोखाधड़ी और प्रथाओं में से कई का खुलासा करती है।" आपने इस पुस्तक के साथ क्या सीखा? "मैं समझ गया कि कैसे घर का बना व्यंजनों के पोषक कुत्ते में कार्य करते हैं और कुछ बीमारियों को रोकने या इलाज के लिए इसकी उपयोगिता"।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलेजांद्रो कबूतरों द्वारा एक कुत्ताअलेजांद्रो कबूतरों द्वारा एक कुत्ता
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
एक कुत्ताएक कुत्ता
वह लड़की जो कुत्तों के बारे में जानती थीवह लड़की जो कुत्तों के बारे में जानती थी
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
कुत्तों के बारे में पांच सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली किताबेंकुत्तों के बारे में पांच सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली किताबें
क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
हमारे कुत्ते को बेहतर तरीके से जानने के लिए किताबेंहमारे कुत्ते को बेहतर तरीके से जानने के लिए किताबें
अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशेंअपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें
» » कुत्ते को समझने के लिए पांच आवश्यक किताबें
© 2021 taktomguru.com