taktomguru.com

पग दौड़ की गर्भावस्था




जब आप शुरू करते हैं अपने कुत्ते पग के प्रजनन चक्र उस समय आपको एक डिलीवरी के लिए आवश्यक शर्तों को प्रदान करने के लिए तैयार होना चाहिए जो स्वस्थ जन्म और पग नवजात शिशुओं के बाद के पिल्ला की गारंटी देता है। उन्हें देखभाल या स्थापित करने के लिए कुछ देखभाल बहुत जरूरी है और अन्य मां की ज़िम्मेदारी होगी।

पग नस्ल की नस्लों: तीन विचार।

पहला गर्भावस्था चक्र

जब हमारे पालतू गर्मी में जाते हैं तो राइडिंग किया जाता है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं करता है कि यह गर्भावस्था में है। पेट में व्यवहार, गतिविधि, शक्ति और आकार में परिवर्तन संकेतक है कि अपने पालतू गर्भवती है ताकि आप एक चिकित्सा जांच के लिए अपने विश्वसनीय पशु चिकित्सक की यात्रा करनी चाहिए भी क्या भोजन की तरह को दिया जाएगा के बारे में पूछने के लिए अवसर ले रहे हैं सभी गर्भावस्था और वर्तमान गर्भावस्था के संभावित समय, ताकि हम प्रसव की तारीख की गणना कर सकें।

दूसरा गर्भावस्था चक्र: भ्रूण का विकास

यद्यपि इस चक्र में हमारे पग की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है, हमें उसके साथ त्वरित अभ्यास से बचना चाहिए। बस चलने की कोशिश करें और उसे एक्सप्लोर करें ताकि तनाव का स्तर कम रहता है और भ्रूण के पास कोई जटिलता नहीं होती है। पिछले लेखों में हमने सलाह दी थी कि वे इच्छा पर भोजन न दें, ताकि हम आहार को नियंत्रित कर सकें, हालांकि गर्भावस्था के चरण में हमें अपने आहार और तरल पदार्थ की उपस्थिति को दोगुना करना चाहिए। अनावश्यक purgatives या स्नान से बचें।

गर्भावस्था का अंतिम चक्र: वितरण से पहले

जब दिन 45 आता है तो पग गर्भावस्था के अंतिम चरण में प्रवेश करती है। उसे अधिक शांत देखना, हर समय बैठना, उत्तेजित होना और अधिक भोजन की तलाश करना सामान्य बात है। इसलिए इन 10 से 20 शेष दिनों आप देखभाल प्रदान लेकिन अभ्यास प्रदर्शन करने के लिए esforzarla नहीं किया है गतिविधि के किसी भी प्रकार के आधार पर जोर दिया जाना, एक और सामान्य लक्षण चिड़चिड़ापन है, लेकिन आप अगर 40 दिन से 50 करने के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए बहुत अधिक शिकायत करें या दर्द के लक्षण दिखाएं, क्योंकि आपको गर्भावस्था के साथ जटिलताओं की संभावना है।

पग बिट्स के जन्म में भाग लेना

हम पहुंचे हैं अपने कुत्ते पग की गर्भावस्था का अंत प्रसव के साथ यह आमतौर पर दिन 55 के बाद और 3 से 4 पग के कूड़े के साथ होता है। हम कभी कभी और इस प्रक्रिया में साफ होने की जरूरत पग कुत्तों के साथ लेकिन कुत्ते के किसी भी प्रकार के साथ न केवल, ताकि पिल्लों एक गंदा वातावरण के अधीन नहीं हैं की घोषणा की और नशे में धुत्त है साँस लेने की समस्याओं या जलन के प्रकार के कारण बहुत नवजात बच्चों में आम है।

जन्म से पहले

उस स्थान पर जहां मैं अपने कुत्ते को सोता था, आपको क्षेत्र को शुष्क रखने के अलावा, साफ और निर्जलित होना चाहिए। उस समय और खासकर 55 दिन, कपड़ों / कपड़े / रगड़ / चादरें साफ और सूखी पेश करने के लिए, ताकि मां इसे घोंसला और "पर्यावरण" के रूप में ले जाए या उसकी गंध प्राप्त करे। मालिकों को अधिक साफ चादरें, कुछ कपास, निकटतम पशुचिकित्सा के फोन और उपलब्ध, बाँझ प्लास्टिक दस्ताने, पीने के पानी और अन्य वस्तुओं को तैयार करना चाहिए जो आपको लगता है, इसलिए कुछ का उपयोग न करें, इसे तैयार करना बेहतर है।

प्रसव के दौरान

एक बार जन्म शुरू होने के बाद, हमें शांत रहना चाहिए। पग हमारा काम श्रम और facilitaras बनाने यदि आप अन्य जानवरों (बिल्लियों सावधान रहना), अधिमानतः केवल इस वर्तमान मास्टर सहित prying दृष्टिकोण से बचने के है। पग को तोड़ने और जन्म की प्रक्रिया शुरू, हम केवल उनके विकास को ध्यान हो सकता है और देखते हैं कि कैसे cachorrosnacen, सुनिश्चित करें कि लामा मां पिल्ला अपनी सांस को प्रोत्साहित करने और गर्भनाल काटने का बनाना चाहिए। यह पशु वृत्ति से किया जाता है, आप इसे कहीं भी नहीं सीखेंगे।

प्रसव के बाद

सभी अब तक प्राकृतिक और गैर चला गया है, तो यह है कि घोंसले में रक्त या biohazardous साथ आइटम को हटाने और साफ सामग्री, विशेष रूप से चादरें और तौलिये से बदलने के लिए समय होगा। यह सब पहले दिन दृष्टिकोण और हालांकि यह, अपने परिवार बनाए रखने के लिए जब तक हस्तक्षेप कम है और के तहत किसी भी हालत पिल्लों को पकड़ने के लगभग असंभव हो जाएगा रोकने स्वाभाविक है कि मां भी घर के सदस्यों के साथ आक्रामक दिख रहा है है। यह इसलिए है क्योंकि यह दुर्घटनाओं का कारण बन या पग के श्वसन परेशान ध्यान केंद्रित सूंघ सकता मां के पास भोजन और पानी के लिए, इसे दूर नहीं बल्कि अपने पालतू थका करने के लिए पर्याप्त रखने के एक गलती है।
इन विचारों के साथ आप तैयार होंगे पग दौड़ की गर्भावस्था में भाग लें और जन्म प्रक्रिया। यह जटिल नहीं है, लेकिन बहुत सी देखभाल है। हमें आशा है कि आपका अनुभव संतोषजनक है, कभी-कभी आपको अपने कुत्ते को जन्म देने में मदद करनी चाहिए, लेकिन इस प्रक्रिया को सबसे बड़ी संभव स्वच्छता के साथ करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
गर्भावस्था और प्रसवगर्भावस्था और प्रसव
» » पग दौड़ की गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com